Connect with us

सिटी न्यूज़

सूरजकुंड मेला में विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

mm

Published

on

फरीदाबाद। 36 वें सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेला में विभिन्न स्कूली विद्यार्थियों ने भिन्न-भिन्न प्रतियोगिताओं में भागीदारी कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है| इनमें  विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने भी अवार्ड प्राप्त किये हैं|


सूरजकुंड मेला प्राधिकरण द्वारा सोमवार को यहाँ चित्रकला तथा फेस पेंटिंग की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले में आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में 70 विद्यालयों के कुल 849 विद्यार्थियों, जिनमें से 564 विद्यार्थियों ने जूनियर तथा 285 विद्यार्थियों ने सिनियर श्रेणी की प्रतियोगिता में भाग लिया। वहीँ फेस पेंटिंग प्रतियोगिता में 26 स्कूलों के कुल 224 विद्यार्थियों ने जूनियर व सीनियर श्रेणी की प्रतियोगिता में भाग लिया। इसमें विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के रूद्रा राणा, मानव व प्रशांत सहगल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया वहीँ सोना, दिक्षांत व शिप्रा ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया है| इन प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र एवं मैडल प्रदान किया गया|
स्कूल के निर्देशक दीपक यादव ने बताया कि सूरजकुण्ड हस्तशिल्प मेला अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी एक अलग पहचान बना चुका है और इस मेले में स्कूल की भागीदारी फरीदाबाद के लिए भी गौरव की बात है। उन्होंने बताया कि भ्रमण करने से विद्यार्थियों के शैक्षिक बौद्धिक ज्ञान में वृद्धि होती है। बच्चों का मानसिक विकास भी बढ़ता है। समय-समय पर ऐसे आयोजन में बच्चों को भाग लेना जरूरी है। यादव ने बताया कि इसके साथ ही स्कूल के विद्यार्थी आगामी प्रतियोगिता  में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे| 

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल की ओर से रतिका ने बताया कि इस भ्रमण का उद्देश्य छात्रों को हमारी हमारे देश की संस्कृति के बारे में जानकारी देना है। इससे बच्चों का सर्वांगीण विकास होगा और भारतीय संस्कृति को नजदीक से देखने का मौका भी मिलेगा तथा सभी प्रदेशों की संस्कृति के बारे में ज्ञान होगा। उन्होंने बताया कि छात्रों को मेले में घुमाकर उन्हें कला एवं संस्कृति से रूबरू होने का मौका दिया गया। मेले में घूमकर ये छात्र काफी उत्साहित नजर आए और सूरजकुंड मेले में खूब लुत्फ उठाया। 

सिटी न्यूज़

रोटरी क्लब एवं विद्यासागर की जितनी सराहना की जाए वह कम है : राजेश नागर

mm

Published

on

फरीदाबाद। विद्यासागर इंटरनेशन स्कूल एवं रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाउन के संग मिल सोमवार को यमुना किनारे बसे गांव चांदपुर स्थित राजकीय सीनियर सैकेडरी विद्यालय में टॉयलेट प्रोजेक्ट फॉर गर्ल्स एवं बॉयज के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम मे तिगांव विधायक राजेश नागर मुख्यातिथि तो वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार उपस्थित रहें। इस कड़ी में फरीदाबाद सरपंच एसोसिएशन के प्रधान एवं गांव चांदपुर सरपंच सूरजपाल भूरा ने ग्रामीणों के साथ मिलकर मुख्यातिथि विधायक राजेश नागर, जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार एवं रोटरी क्लब के प्रेजिडेंट विनय रस्तोगी और दीपक यादव पूर्व प्रेजिडेंट  एवं सदस्यों का फूल-मालाओं से स्वागत किया।

इस अवसर पर मुख्यातिथि राजेश नागर ने कहा कि राजकीय विद्यालय में इस प्रकार के कार्यो के लिए वे विद्यासागर एवं रोटरी क्लब के पदाधिकारियों का सराहना की। उन्होंने फरीदाबाद में बेहतर कार्य कर रहीं अन्य सामाजिक संस्थाओं से अपील करते हुए कहा कि वे राजकीय विद्यालयों में इस तरह के सोशल कार्यो के लिए आगे आएं। इस कड़ी में उन्होंने ग्रामीणों की तरफ से सरपंच सूरजपाल भूरा की मांग को लेकर आश्वस्त करते हुए कहा कि जल्द ही ग्रामीणों की मांगों को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। वहीं जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार ने सभी को बधाई देते हुए कहा कि सामाजिक संस्थाएं इस तरह से आगे आती है, तो हमें उनका स्वागत करना चाहिए ताकि बच्चों को बेहतर शिक्षा ग्रहण करने में मदद हो सके। वहीं उन्होंने विद्यासागर की सराहना करते हुए कहा विद्यासागर शिक्षा के क्षेत्र में प्राइवेट संस्था होने पर भी राजकीय विद्यालय में मदद के लिए आगे आना विशेष सराहनीय कदम हैं।

इसी कड़ी में विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक एवं 2022-23 में रोटरी क्ल्ब प्रेजिडेंट रहे दीपक यादव ने कहा कि उनके विद्यालय में  गर्ल्स के लिए बेहतर कार्य किए जा रहे है। वहीं उन्होंने ग्रामीणों को जानकारी देते हुए कहा कि इससे पूर्व भी विद्यालय में विद्यार्थियों की सुविधाओं को देखते हुए वाटरकूलर भी भेंट किया गया था। उस समय में हमें टॉयलेटर की कमी नज़र आई थी जिसके लिए हमने वादा किया था जिसको अब निभा दिया। वहीं प्रेजिडेंट विनय रस्तोगी ने  कार्यक्रम में पहुंचने पर सभी का आभार व्यक्त किया।

इस मौके पर सतिश चौधरी, सुरेश चंद्र ,अंजलि जैन, राजीव सिक्का, महेंद्र सर्राफा, एचके गोयल, नवीन गुप्ता, नीरज अग्रवाल,सौरभ मित्तल, पूर्व पार्षद विक्रमसिंह अरूआ के अलावा गांव के पंचायत सदस्य, ब्लाक समिति सदस्य एवं गणमान्य ग्रामीणों की उपस्थिति रहीं।

Continue Reading

सिटी न्यूज़

नीति और नीयत के खरे बनने की शपथ लें वकील  – राजश्री

mm

Published

on

नए वकीलों को संबोधित करने पहुंचीं आईजी क्राइम राजश्री सिंह

फरीदाबाद। नए युवा वकील अपने प्रोफेशन में ऊंचाई छूना चाहते हैं तो अपनी नीति और नीयत में खरे बनने की शपथ लें। यह बात हरियाणा की पुलिस आईजी क्राइम राजश्री सिंह ने कही। वह ऑल इंडिया बार एक्जामिनेशन (एआईबीई) पास करने वाले युवा वकीलों के लिए आयोजित बैंड सेरेमनी एवं समाज में वकीलों का महत्व विषय पर आयोजित सेमिनार को संबोधित कर रही थीं। इसका आयोजन ग्रेटर फरीदाबाद के आईएमटी कॉलेज में लॉयर्स सोशल जस्टिस फोरम एवं जिला बार एसोसिएशन फरीदाबाद द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

राजश्री सिंह ने कहा कि एक वकील के पास जो भी आता है, वह कहीं न कहीं से पीडि़त होता है, पीड़ा में होता है। ऐसे में वकील को चाहिए कि वह उस व्यक्ति को राहत देने का प्रयास करे, न कि किसी प्रकार से उसका कष्ट बढ़ाये। वकीलों को चाहिए कि वह अपराध करके आए व्यक्ति की भी पहचान करे कि क्या उससे अपराध गलती में, बचाव में अथवा उन्माद में हो गया है अथवा वह स्वभाववश अपराधी है। इस प्रकार आप सही व्यक्ति को न्याय दिला सकेंगे। राजश्री ने अपने जीवन की कहानी भी युवा वकीलों को सुनाई जिससे सभी बड़े प्रभावित हुए। उन्होंने कहा कि जीवन में पढऩे का महत्व है लेकिन गढऩे का उससे भी ज्यादा है। इस अवसर पर डीएसपी सीएम फ्लाइंग राजेश चेची ने कहा कि वकीलों को प्रोफेशनल अपराधियों से बचना चाहिए। वहीं जीवा समूह के संस्थापक ऋषिपाल चौहान ने कहा कि हमारा कोई भी कर्म देश के आचार विचार व्यवहार में नकारात्मक प्रभाव डालने वाला न हो।

इससे पहले यहां पहुंचने पर आईजी राजश्री सिंह का लॉयर्स सोशल जस्टिस फोरम के चेयरमैन राजेश खटाना एडवेकेट, फरीदाबाद बार एसोसिएशन के प्रेसीडेंट एडवोकेट राजेश बैंसला, आईएमटी के निदेशक डॉ रवि हांडा, वरिष्ठ वकील अश्वनी त्रिखा, सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता विकास वर्मा, प्रसिद्ध समाजसेवी अशोक जॉर्ज व अन्य द्वारा शॉल एवं बुके से स्वागत किया गया। मंच का संचालन शिक्षाविद प्रेरक प्रो डॉ एमपी सिंह ने किया।

कार्यक्रम में फरीदाबाद बार एसोसिएशन के सचिव ओमदत्त शर्मा, एडवोकेट विजय शर्मा, टैक्स बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष संदीप सेठी, प्रोफेसर डॉ आर एन सिंह, सतेंद्र दुग्गल, एडीए राजकुमार नागर, समाजसेवी डॉ हेमंत अत्री, सेंसर बोर्ड के सदस्य आदित्य राजपूत, प्रीति चंचल, संदीप खटाना, जितेंद्र खटाना, सबनम, करिश्मा, नीतीश नागर, चन्द्र गंभीर, राजू बेदी आदि अनेक प्रमुख व्यक्ति मौजूद रहे। एडवोकेट राजेश खटाना और एडवोकेट संदीप सेठी ने आए हुए मेहमानों का आभार व्यक्त किया और भविष्य में भीअधिवक्ताओं के कल्याण के लिए ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन की बात कही।

Continue Reading

सिटी न्यूज़

किसने कहा जाति छोडो, भारत जोड़ो | WhiteMirchi

mm

Published

on

Continue Reading
खास खबर5 months ago

Exclusive : एस्कॉर्ट सर्विस के नाम पर ठगों की लूट का मायाजाल

रूह-ब-रूह9 months ago

Seema Haider मुद्दे पर क्या बोले Advocate Rajesh Khatana

सिटी न्यूज़9 months ago

रोटरी क्लब एवं विद्यासागर की जितनी सराहना की जाए वह कम है : राजेश नागर

सिटी न्यूज़10 months ago

नीति और नीयत के खरे बनने की शपथ लें वकील  – राजश्री

सिटी न्यूज़10 months ago

किसने कहा जाति छोडो, भारत जोड़ो | WhiteMirchi

बक Lol11 months ago

आप गली गली हनुमान चालीसा क्यों पढ़ रहे हैं?

बक Lol12 months ago

7400 वें हनुमान चालीसा और राजनीति का आपस में क्या कोई रिश्ता है  

बक Lol1 year ago

आने वाली पीढ़ी के भविष्य के लिए बचाएं जल – प्रभाकर 

सिटी न्यूज़1 year ago

एनडीए, एनए व सीडीएस की परीक्षा 16 को, डीसी ने की रिहर्सल  

बक Lol1 year ago

रक्तदान से बढ़कर कोई दान नहीं : मूलचंद शर्मा

रूह-ब-रूह9 months ago

Seema Haider मुद्दे पर क्या बोले Advocate Rajesh Khatana

सिटी न्यूज़10 months ago

किसने कहा जाति छोडो, भारत जोड़ो | WhiteMirchi

बक Lol11 months ago

आप गली गली हनुमान चालीसा क्यों पढ़ रहे हैं?

बक Lol12 months ago

7400 वें हनुमान चालीसा और राजनीति का आपस में क्या कोई रिश्ता है  

सिटी न्यूज़1 year ago

कुंदन स्कूल में IAS जीतेन्द्र यादव रह गए दंग | WhiteMirchi 

सिटी न्यूज़1 year ago

Joshimath के लिए 25 लाख की राहत सामग्री को CM Manohar Lal ने दिखाई झंडी

वाह ज़िन्दगी1 year ago

क्या DIVINE HEALING से सही हो सकती है DIABETES | WhiteMirchi 

सिटी न्यूज़1 year ago

प्राइवेट स्कूल्स में फ्री पढ़ने के लिए टेस्ट 12 फरवरी को 

बक Lol1 year ago

Kissagoi : एक वेश्या का बेटा लड़की बन गया? by Shakun Raghuvanshi

बक Lol1 year ago

वो कौन है और क्यों 35 साल की उम्र में 3 बच्चों संग शादी से बाहर निकल गयी? किस्सागोई by शकुन रघुवंशी

लोकप्रिय