Connect with us

बक Lol

जनभावनाओं की कद्र करते हुए लडूंगा चुनाव : टेकचंद शर्मा

mm

Published

on

सभा में मौजूद क्षेत्र के लोगों ने पूर्व विधायक के समक्ष रोया बदहाली का दुखड़ा
फरीदाबाद।
 पृथला क्षेत्र के पूर्व विधायक टेकचंद शर्मा के सीकरी स्थित कार्यालय पर एक बड़ी सभा का आयोजन किया गया। इस सभा का संचालन पंडित तेजपाल शर्मा द्वारा किया गया, जिसमें क्षेत्र के 104 गांवों के कोने-कोने से आए क्षेत्र के लोगों के साथ साथ पंच-सरपंच, ब्लाक मेम्बर सहित हजारों मौजिज लोगों ने शामिल होकर पूर्व विधायक टेकचंद शर्मा के समक्ष क्षेत्र की बदहाली का दुखड़ा रोया। इस दौरान लोगों ने पूर्व विधायक को क्षेत्र की बदहाली के बारे में बताते हुए कहा कि क्षेत्र की सडक़ें टूटी पड़ी है, गांवों में पीने के पानी की कमी है, जोहड़ सूखे पड़े है, गांवों में बच्चों को पढऩे के लिए स्कूल भी अपग्रेड नहीं हो रहे, जिसके चलते लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। पिछले चार सालों में विकास के नाम पर पृथला क्षेत्र में कुछ नहीं हुआ, केवल झूठे वायदे करके लोगों को बरगलाने का काम किया गया है।  पिछले 4 सालों में पृथला क्षेत्र का विकास केवल कागजों में हुआ है, जबकि जमीनी स्तर पर हालात बद से बदत्तर है। लोगों ने एक स्वर में पूर्व विधायक टेकचंद शर्मा से कहा कि वह क्षेत्र की सुध लें और जनता को आप जैसा जनप्रतिनिधि दोबारा चाहिए। लोगों की बातें सुनने के बाद पूर्व विधायक टेकचंद शर्मा ने कहा कि पृथला क्षेत्र की जनता उनका परिवार है और आज लोगों ने इतनी बड़ी तादाद में इक_ा होकर उनके समक्ष जो दुखड़ा रोया है तो वह उन्हें विश्वास दिलाते है कि आने वाले चुनावों में जनता के हितों की रक्षा के लिए चुनाव लड़ेंगे और वह किस पार्टी या दल से लड़ेंगे, यह आने वाले समय में तय किया जाएगा। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि अगर भाजपा हाईकमान ने 2019 की तरह उनकी अनदेखी की तो वह जनभावनाओं और क्षेत्र की छत्तीस बिरादरी के सम्मान के लिए चुनावी रण में अवश्य कूदेंगे। उन्होंने क्षेत्र के मौजूदा विधायक पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि जब वह विधायक थे तो उन्होंने पांच सालों में पृथला क्षेत्र में करीब 2500 करोड़ के विकास कार्य करवाए थे, जबकि मौजूदा विधायक अगर 250 करोड़ का विकास भी दिखा दे तो वह मान जाएंगे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र का विकास करवाना जनप्रतिनिधि का दायित्व होता है, लेकिन जब जनप्रतिनिधि क्षेत्र की बजाए निजी विकास को तवज्जो दे तो जनता का क्या होगा? उन्होंने कहा कि पिछले चार सालों में क्षेत्र की जनता विकास से महरूम है, जबकि क्षेत्र के जनप्रतिनिधि ने अपने विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी और ऐसा जनप्रतिनिधि चुनकर क्षेत्र की जनता अपने आपको ठगा महसूस कर रही है। श्री शर्मा ने कहा कि सत्ता किसी की बपौती नहीं होती, जनता अगर किसी को चढ़ा सकती है तो उसे जमीन पर गिरा भी सकती है और आने वाले समय में मौजूदा जनप्रतिनिधि को इसका पता भी चल जाएगा। उन्होंने सभा में उपस्थित हजारों लोगों से कहा कि अब वह चुनावों की तैयारी में जुट जाए और पृथला क्षेत्र की आवाज उठाने का काम वह करेंगे और इसके लिए वह हर स्तर पर संघर्ष करेंगे, लेकिन क्षेत्र की जनता का मान-सम्मान कभी नीचा नहीं होने देंगे।

बक Lol

आप गली गली हनुमान चालीसा क्यों पढ़ रहे हैं?

mm

Published

on

Continue Reading

बक Lol

7400 वें हनुमान चालीसा और राजनीति का आपस में क्या कोई रिश्ता है  

mm

Published

on

7400 वें हनुमान चालीसा और राजनीति का आपस में क्या कोई रिश्ता है | WhiteMirchi 

Continue Reading

बक Lol

आने वाली पीढ़ी के भविष्य के लिए बचाएं जल – प्रभाकर 

mm

Published

on

– हरियाणा तालाब एवं अपशिष्ट जल प्रबंधन प्राधिकरण के कार्यकारी उपाध्यक्ष प्रभाकर कुमार वर्मा ने किया तालाब के पुर्नउद्धार कार्य का क्रमवार निरीक्षण
फरीदाबाद। हरियाणा सरकार पूरी गंभीरता के साथ कार्य करते हुए जल संरक्षण की दिशा में विभिन्न योजनाओं के माध्यम से निरंतर प्रयास कर रही हैं। यह प्रयास तभी सार्थक होंगे जब ज्यादा से ज्यादा आमजन इसमें अपना योगदान देंगे। हरियाणा तालाब एवं अपशिष्ट जल प्रबंधन प्राधिकरण के कार्यकारी उपाध्यक्ष प्रभाकर कुमार वर्मा  ने आज मंगलवार को धौज, तिगांव, छांयसा, और हीरापुर के गावों के तालाब के पुर्नउद्धार कार्य का क्रमवार निरिक्षण किया।
उन्होंने कहा कि जिला फरीदाबाद में 75 तालाबों का अमृत सरोवर योजना के तहत पुर्नउद्धार कार्य किया जा रहा है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश के सभी गांवों के ऐसे तालाब चयनित किए हैं जो खत्म होते जा रहे हैं। इसके तहत शुरुआती चरण में प्रदेश के प्रत्येक जिला में 75 तालाबों का पुर्नउद्धार किया जाएगा। इसी के तहत धौज, तिगांव, छांयसा, और हीरापुर के गावों के तालाब को भी चयनित किया गया है। इन तालाबों के चारों तरफ सुंदर पगडंडी बनाई जाएगी और इसके चारों तरफ घूमने के लिए ट्रैक होगा, लाइट लगाएंगे, पौधारोपण भी किया जाएगा। यह तालाब गांव के विकास में फिर से अपना योगदान देगा। हम सबको सामूहिक रूप से सभी को मिलकर तालाबों के उद्धार का जिम्मा लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि जल है तो जीवन है और ग्रामीणों से अपील है कि वह गांव के तालाबों में गंदगी न फैलाएं। जल संरक्षण आने वाले समय की आवश्यकता है तथा हर स्तर पर जल का समुचित उपयोग करने पर अभी से बल देना होगा तभी हम भावी पीढ़ी के लिए जल बचा सकेंगे। हरियाणा सरकार स्थायी जल संरक्षण के क्षेत्र में अपने लोगों की जरूरतों को पूरा करने में सक्रिय भूमिका निभा रही है। उन्होंने प्रदेशवासियों से आह्वान किया कि हम सभी को जल संरक्षण के साथ-साथ जल प्रबंधन पर भी विचार करना होगा।
उन्होंने गावों के सरपंचो से कहाकि वह अपने गावों में एक नई प्रथा चलाए गांव के किसी भी व्यक्ति के घर शादी हो या किसी से बच्चे का जन्मदिन तो उनके नाम से एक पेड़ लगवाए और उसकी देखरेख की जिम्मेदारी उन्हें दे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए की तालाबों पर अवैध अतिक्रमण ना होने दे और पुर्नउद्धार कार्य को समयानुसार पूरा करें।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी श्रुति, एसडीओ सुरेंदर सिंह, सरपंच शहीद, सरपंच वेद प्रकाश, तारीफ़ खान, शाकिर एहमद सहित अन्य कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Continue Reading
खास खबर6 months ago

Exclusive : एस्कॉर्ट सर्विस के नाम पर ठगों की लूट का मायाजाल

रूह-ब-रूह9 months ago

Seema Haider मुद्दे पर क्या बोले Advocate Rajesh Khatana

सिटी न्यूज़9 months ago

रोटरी क्लब एवं विद्यासागर की जितनी सराहना की जाए वह कम है : राजेश नागर

सिटी न्यूज़10 months ago

नीति और नीयत के खरे बनने की शपथ लें वकील  – राजश्री

सिटी न्यूज़11 months ago

किसने कहा जाति छोडो, भारत जोड़ो | WhiteMirchi

बक Lol11 months ago

आप गली गली हनुमान चालीसा क्यों पढ़ रहे हैं?

बक Lol12 months ago

7400 वें हनुमान चालीसा और राजनीति का आपस में क्या कोई रिश्ता है  

बक Lol1 year ago

आने वाली पीढ़ी के भविष्य के लिए बचाएं जल – प्रभाकर 

सिटी न्यूज़1 year ago

एनडीए, एनए व सीडीएस की परीक्षा 16 को, डीसी ने की रिहर्सल  

बक Lol1 year ago

रक्तदान से बढ़कर कोई दान नहीं : मूलचंद शर्मा

रूह-ब-रूह9 months ago

Seema Haider मुद्दे पर क्या बोले Advocate Rajesh Khatana

सिटी न्यूज़11 months ago

किसने कहा जाति छोडो, भारत जोड़ो | WhiteMirchi

बक Lol11 months ago

आप गली गली हनुमान चालीसा क्यों पढ़ रहे हैं?

बक Lol12 months ago

7400 वें हनुमान चालीसा और राजनीति का आपस में क्या कोई रिश्ता है  

सिटी न्यूज़1 year ago

कुंदन स्कूल में IAS जीतेन्द्र यादव रह गए दंग | WhiteMirchi 

सिटी न्यूज़1 year ago

Joshimath के लिए 25 लाख की राहत सामग्री को CM Manohar Lal ने दिखाई झंडी

वाह ज़िन्दगी1 year ago

क्या DIVINE HEALING से सही हो सकती है DIABETES | WhiteMirchi 

सिटी न्यूज़1 year ago

प्राइवेट स्कूल्स में फ्री पढ़ने के लिए टेस्ट 12 फरवरी को 

बक Lol1 year ago

Kissagoi : एक वेश्या का बेटा लड़की बन गया? by Shakun Raghuvanshi

बक Lol1 year ago

वो कौन है और क्यों 35 साल की उम्र में 3 बच्चों संग शादी से बाहर निकल गयी? किस्सागोई by शकुन रघुवंशी

लोकप्रिय