Connect with us

Uncategorized

ममता भड़ाना ने चुटकियों में मनाया भूख हड़ताल पर बैठी महिलाओं को 

mm

Published

on

ममता भड़ाना ने चुटकियों में मनाया भूख हड़ताल पर बैठी महिलाओं को 
फरीदाबाद। सेक्टर-48 में सोसायटी के सामने स्थित शराब के ठेके को हटवाने को लेकर संस्कार फाउंडेशन संस्था के बैनर तले भूख हड़ताल पर बैठी महिलाओं के साथ कल देर रात केंद्रीय राज्यमंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर के बाऊंसरों द्वारा की गई बदसलूकी की घटना को लेकर गुरुवार को पूर्व सांसद एवं कांग्रेस प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना की धर्मपत्नी ममता भड़ाना ने कांग्रेसी नेताओं के साथ धरनास्थल पर पहुंचकर महिलाओं से मुलाकात कर इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने धरने पर बैठी महिलाओं को आश्वस्त किया कि कल तक यह शराब का ठेका बंद हो जाएगा और उनकी इस मामले में उच्च अधिकारियों से बात हो चुकी है और अगर फिर ठेका नहीं हटा तो यह संघर्ष अब कांग्रेस पार्टी का होगा, जिसे हर कार्यकर्ता अपना समझकर लड़ेगा। 
ममता भड़ाना ने भाजपा पर हल्ला बोलते हुए कहा कि एक तरफ भाजपा सरकार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देकर बेटियों को बचाने की बात कहती है, जबकि दूसरी ओर शराब के ठेके जैसी सामाजिक बुराई को हटाने के लिए अनशन पर बैठी महिलाओं के साथ मंत्री के बाउंसर बदसलूकी करते है, जो भाजपा सरकार का असली चेहरा उजागर करते है। उन्होंने कहा कि जब आबकारी विभाग ने इस अवैध ठेके को हटाने के लिए आदेश कर चुका है तो आखिर क्या कारण है कि यह ठेका नहीं हटाया जा रहा। उन्होंने कहा कि यह शराब का ठेका मार्किट के बीचोंबीच है, जिसके चलते यहां अक्सर असामाजिक तत्व यहां खड़े रहते है, जिससे यहां से गुजरने वाले युवक-युवतियां पर इसका बुरा असर पड़ता है। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने अगर यह बात केंद्रीय राज्यमंत्री के समक्ष उठाई थी तो क्या गलत क्या, इसमें महिलाओं से बदसलूकी करना कहां तक उचित है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में तानाशाही रवैया अपनाते हुए सभी नियमों व कायदों का ताक पर रखा जा रहा है।  उन्होंने महिलाओं से कहा कि फरीदाबाद से अवतार सिंह भड़ाना के सांसद बनने के बाद महिलाओं को पूरा मान सम्मान देते हुए उनकी हर समस्या का समय रहते हल किया जाएगा। ममता भड़ाना के आश्वासन के बाद अनशनकारी महिलाओं ने जूस पीकर अपना अनशन समाप्त कर दिया।  इस मौके पर उनके साथ मुख्य रुप से पूर्व सांसद अवतार भड़ाना की बहन दया भड़ाना, पूर्व मेयर अशोक अरोड़ा, पूर्व जिलाध्यक्ष गुलशन बगगा, पूर्व पार्षद योगेश ढींगड़ा, पूर्व पार्षद राजेश भाटिया, पदमश्री ब्रह्मदत्त, बाबा रामकेवल, के अलावा संस्कार फाउंडेशन की अध्यक्षा श्रीमती परमिता चौधरी सहित संस्था की अनेकों महिला सदस्य मौजूद थी। 

Uncategorized

कहाँ से आते हैं ऐसे लोग ?

mm

Published

on

इस कोरोना के समय में दिल्ली सरकार ने मास्क न लगाने वालों पर 2000 का चालान करने के आदेश किये हैं।
इस पर कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर बहस छेड़ दी है कि अगर 2000 के चालान से कोरोना ठीक हो जाता है तो सरकार को 2000 की जगह 5000 हजार का चालान कर देना चाहिए।
बेशक वह लोग यह जानते होंगे कि चालान केवल लोगों को सुरक्षित रखने का एक डर है फिर भी कुछ लोगों को केवल सरकार की आलोचना करने का मौका चाहिए। यह पढ़े लिखे होने के बावजूद ऐसे अनपढ़ों वाली बातें करते हैं इससे अच्छे तो वो लोग हैं जो पूर्ण रूप से सशक्त न होकर, पढ़े लिखे न होने पर भी ऐसी बातें नहीं करते हैं।
शर्म आती है ऐसे व्यक्तियों पर जो हर समय सरकार को अपने जैसा नाकारा और रिश्वतखोर साबित करने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं।
एक कहावत भी है कि इंसान दूसरे में भी वही ढूंढता है जो वह स्वंय होता है।
जो इस प्रकार की दकियानूसी, खंड़ित बातें करते हैं कहीं ऐसा तो नहीं वह स्वंय ऐसे कार्य करते हों और समाज में बुराई फैलाने का काम करते हों।
इसलिए ऐसे घटिया लोगों की बातों में न आइए और सुरक्षित रहिए। क्योंकि यह लोग वह हैं जो आग लगने पर पानी की जगह पेट्रोल का इस्तेमाल करते हैं।
कहां से मिलती है उनको ऐसी शिक्षा?
क्या इसी प्रकार के प्रश्न पूछने के लिए के लिए ये दकियानूसी व्यक्ति अपनी शिक्ष-दीक्षा ग्रहण करते हैं।

Continue Reading

Uncategorized

कैबिनेट मंत्री ने किया पौधरोपण

mm

Published

on

फरीदाबाद ।
वृक्षों से ही पृथ्वी पर जनजीवन संभव है, क्योंकि इनसे हमें न केवल ऑक्सीजन बल्कि लकड़ी व छाया भी मिलती है।
यह वक्तव्य कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ स्थित दशहरा मैदान व सेक्टर 62 में पौधारोपण करते हुए जनता को संबोधित करते हुए कहे।
 कैबिनेट मंत्री ने कहा कि हम सब को अपने जीवन में एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए। पौधे हमारे साथ -साथ हमारे जीवन को भी हरा भरा बनाते हैं। एक पौधा लगाने और उसकी सेवा करने का मतलब है जैसे कि हम अपने एक बच्चे का लालन-पालन कर रहे है। हम सभी को पौधे की सेवा अपने बच्चों की तरह करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पौधा लगाने से ही नहीं बल्कि उसकी सेवा करना व समय-समय पर उसमें पानी देना भी हम सब का कर्तव्य होता है। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त तक 2500 पौधे पौधे लगा दिए जाएंगे व इस वर्ष मे 15000 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल पूरे हरियाणा में समान काम समान विकास की तर्ज पर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में विकास कार्य तीव्र गति के साथ पूरे करवाये जा रहे  हैं। उन्होने कहा की आने वाले कुछ समय में बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र की सुंदरता देखने लायक होगी, क्योंकि इसमें पेड़ पौधों के साथ-साथ सड़कों का जाल व पीने के पानी  की सुविधा पूरी कर दी जाएंगी।
 कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि कोरोना को लेकर हम सबको सुरक्षित रहना पड़ेगा। हम सबको मास्क, सैनिटाइजर का उपयोग करना चाहिए। हम सब को उचित दूरी बनाकर रहना पड़ेगा, जिससे हम कोरोना से सुरक्षा रख सकें। इस अवसर पर उनके साथ बल्लभगढ़ के उपमंडल अधिकारी तिलोकचंद, डीएफओ राजकुमार, एसीपी जयवीर राठी, खंड जंगल अधिकारी हेमराज, पार्षद हरप्रशाद गोड़, महावीर सेनी  आदर्श नगर मंडल के अध्यक्ष रविंद्र वैष्णव, योगेश शर्मा, प्रेम खट्टर लखन बेनीवाल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

 

 

Continue Reading

Uncategorized

खिलाडियों की खुराक राशि 150 से बढ़ाकर 250 की 

mm

Published

on

चंडीगढ़| हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने प्रदेश के खिलाडिय़ों को दी जाने वाली खुराक राशि में 150 रुपये से बढ़ाकर 250 रुपये करने की स्वीकृति प्रदान की है, जिससे प्रदेश के लगभग 40000 खिलाडिय़ों को लाभ मिलेगा।

        खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री श्री संदीप सिंह ने इस सम्बंध में जानकारी देते हुए बताया कि एक खिलाड़ी के लिए पौष्टिक खुराक लेना आवश्यक है तभी वह अपनी खेल क्षमता में सुधार कर अपना बेहतरीन प्रदर्शन दे सकता है। उन्होंने बताया कि खेल एवं युवा मामले विभाग द्वारा आयोजित किये जाने वाले टूर्नामेंटों के भाग लेने वाले खलाडिय़ों के लिए 150 रुपये की खुराक राशि वर्ष 2012 में निर्धारित की गई थी। श्री संदीप सिंह ने बताया कि उन्होंने खुराक राशि बढ़ाने का अनुरोध मुख्यमंत्री से किया था, जिसकी स्वीकृति आज प्रदान कर दी गई है।

Continue Reading
सिटी न्यूज़3 weeks ago

ट्रांसफार्मेशन महारथियों को गुरु द्रोणाचार्य अवार्ड

सिटी न्यूज़3 weeks ago

अफोर्डेबल एजुकेशन के लिए डॉ सतीश फौगाट सम्मानित

खास खबर1 month ago

सेक्टर 56, 56ए में नागरिकों ने बनाया पुलिस पोस्ट

सिटी न्यूज़1 month ago

पीएसए हरियाणा ने दी डीईओ बनने पर बधाई 

सिटी न्यूज़1 month ago

तिगांव में विकास की गति और तेज होगी- ओमप्रकाश धनखड़

सिटी न्यूज़2 months ago

फौगाट स्कूल में एडीसी ने किया मिनी IIT का उद्घाटन 

बचल खुचल2 months ago

जिज्ञासु ने किताब में दर्द जमा किए हैं – रणबीर सिंह

whitemirchiexclusive3 months ago

केंद्र सरकार इस बार कुछ नए तरीकों से मनाएगी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती

वाह ज़िन्दगी3 months ago

आपातकाल में मकरसंक्रांति कैसे मनाएं ?

सिटी न्यूज़3 months ago

खजानी वूमैनस वोकेशनल इइंस्टिट्यूट में मनाया गया लोहड़ी पर्व

WhiteMirchi TV1 year ago

अपनी छाती न पीटें, मजाक न उड़ाएं…. WhiteMirchi

WhiteMirchi TV1 year ago

लेजर वैली पार्क बना किन्नरों की उगाही का अड्डा WhiteMirchi

WhiteMirchi TV1 year ago

भांकरी फरीदाबाद में विद्यार्थी तेजस्वी तालीम शिविर में भाग लेंगे फौगाट स्कूल के बच्चे| WhiteMirchi

WhiteMirchi TV1 year ago

महर्षि पंकज त्रिपाठी ने दी कोरोना को लेकर सलाह WhiteMirchi

WhiteMirchi TV1 year ago

डीसी मॉडल स्कूल के छात्र हरजीत चंदीला ने किया फरीदाबाद का नाम रोशन | WhiteMirchi

WhiteMirchi TV1 year ago

हरियाणा के बच्चों को मिलेगा दुनिया घूमने का मुफ्त मौका WhiteMirchi

WhiteMirchi TV1 year ago

महाशिवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं। WhiteMirchi

WhiteMirchi TV1 year ago

किसी को देखकर अनुमान मत लगाओ! हर लुंगी पहनने वाला गंवार या अनपढ़ नहीं होता!! WhiteMirchi

WhiteMirchi TV1 year ago

संभल कर चलें, जिम्मेदार सो रहे हैं। WhiteMirchi

WhiteMirchi TV1 year ago

शहीद परिवार की हालत जानकर खुद को रोक नहीं सके सतीश फौगाट। WhiteMirchi

लोकप्रिय