Connect with us

Uncategorized

13 एफआईआर दर्ज, छवि खराब, उसके साथ कुछ भी हो सकता है : खट्टर

Published

on

जिसके खिलाफ पहले ही 13 एफआईआर दर्ज हो। जिस व्यक्ति की छवि खराब हो, तो ऐसे व्यक्ति के साथ कुछ भी हो सकता है। उक्त बात हरियाणा के मुख्यमंत्री ने हरियाणा के प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की हत्या पर पत्रकारों से बात करते हुए कही। उन्होंने कहा यह व्यक्तिगत दुश्मनी भी हो सकती है। पुलिसकी टीमें बनाई गई हैं, दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा।

आपकों बता दे मुख्यमंत्री खट्टर का बयान ऐसे समय आया है, जब हत्या की इस घटना को लेकर धरना प्रदर्शन जारी है. विकास चौधरी की हत्या के विरोध में प्रदर्शन हो रहा है।

बहरहाल, बता दें कि प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच नोंकझोंक भी देखने को मिली. अशोक तंवर का कहना है, ‘गुरुवार को हमको बताया गया कि परिजनों को शव सौंपने के लिए सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं, लेकिन अभी तक शव को सौंपा नहीं किया गया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर यहां पर मौजूद हैं, जिसके चलते सभी लोग उनके साथ व्यस्त हैं.’

.

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uncategorized

इस अस्पताल में एक्सरे कर पता लगाया जाता है मौत का कारण

Published

on

किसी व्यकित की मौत चाहे किन्हीं कारणों से हुई हो, इसका पता लगाने के अस्पताल में उक्त व्यक्ति का पोस्टमार्टम करवाया जाता है। इस बात की जानकारी प्रत्येक व्यक्ति को होती है। लेकिन आपने कहीं देखा है कि मौत का कारण जानने के लिए शव का एक्सरे किया जाता है। दरअसल, यह मामला यू.पी के मेडिकल अस्पताल का है जहां भर्ती एक मरीज की हालत में सुधार आने के बाद अचानक दम तोड़ने पर मौत का कारण जानने के लिए शव का एक्सरे कराने का मामला सामने आया है। मामला जब प्रिंसिपल के संज्ञान में आया तो उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए सभी डाक्टरों से जवाब तलब करते हुए नोटिस जारी कर दिया। अभी तक किसी भी डाक्टर ने जवाब नहीं दिया है। डाक्टरों को नोटिस जारी होने के बाद मेडिकल में खलबली मची है। मेडिकल के आला अधिकारी डाक्टरों का जवाब आने के बाद इस मामले में बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में हैं।

जागृति विहार सेक्टर-सात में पिछले दिनों एक कार ने कोहराम मचा दिया था। कार चालक ने कार से कई लोगों को टक्कर मारी थी। रिक्शे पर गद्दे लेकर जा रहे रिक्शा चालक अख्तर (45) निवासी फतेउल्लापुर, लिसाड़ी गेट को रौंद दिया था। घायल अख्तर को मेडिकल इमरजेंसी में भर्ती कराया गया था। उपचार के दौरान उसी दिन अख्तर की मौत हो गई थी। उपचार के दौरान अख्तर की हालत में सुधार आने लगा था, लेकिन अचानक उन्होंने दम तोड़ दिया। मौत का कारण जानने के लिए इमरजेंसी में ड्यूटी पर तैनात सर्जरी और आथ्रो के जूनियर रेजीडेंट डाक्टर्स और ईएमओ ने बॉडी का एक्सरे करा दिया।

इस मामले के सामने आने पर सभी डाक्टरों को फटकार लगाई गई, जिस पर जूनियर डाक्टर ने मौखिक तौर पर मेडिकल के अधिकारियों को बताया कि अख्तर की हालत ठीक हो गई थी, लेकिन कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। मौत का कारण जानने के लिए जहां-जहां अख्तर को चोट लगी थी वहां का एक्सरे किया था।

इस पर मेडिकल के अधिकारियों ने डाक्टरों को फटकार लगाते हुए कहा कि मौत का कारण जानने के लिए पोस्टमार्टम ही पर्याप्त था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही मौत का कारण स्पष्ट हो जाता। इस पर जूनियर डाक्टर जवाब नहीं दे सके।

Continue Reading

Uncategorized

ममता भड़ाना ने चुटकियों में मनाया भूख हड़ताल पर बैठी महिलाओं को 

Published

on

ममता भड़ाना ने चुटकियों में मनाया भूख हड़ताल पर बैठी महिलाओं को 
फरीदाबाद। सेक्टर-48 में सोसायटी के सामने स्थित शराब के ठेके को हटवाने को लेकर संस्कार फाउंडेशन संस्था के बैनर तले भूख हड़ताल पर बैठी महिलाओं के साथ कल देर रात केंद्रीय राज्यमंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर के बाऊंसरों द्वारा की गई बदसलूकी की घटना को लेकर गुरुवार को पूर्व सांसद एवं कांग्रेस प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना की धर्मपत्नी ममता भड़ाना ने कांग्रेसी नेताओं के साथ धरनास्थल पर पहुंचकर महिलाओं से मुलाकात कर इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने धरने पर बैठी महिलाओं को आश्वस्त किया कि कल तक यह शराब का ठेका बंद हो जाएगा और उनकी इस मामले में उच्च अधिकारियों से बात हो चुकी है और अगर फिर ठेका नहीं हटा तो यह संघर्ष अब कांग्रेस पार्टी का होगा, जिसे हर कार्यकर्ता अपना समझकर लड़ेगा। 
ममता भड़ाना ने भाजपा पर हल्ला बोलते हुए कहा कि एक तरफ भाजपा सरकार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देकर बेटियों को बचाने की बात कहती है, जबकि दूसरी ओर शराब के ठेके जैसी सामाजिक बुराई को हटाने के लिए अनशन पर बैठी महिलाओं के साथ मंत्री के बाउंसर बदसलूकी करते है, जो भाजपा सरकार का असली चेहरा उजागर करते है। उन्होंने कहा कि जब आबकारी विभाग ने इस अवैध ठेके को हटाने के लिए आदेश कर चुका है तो आखिर क्या कारण है कि यह ठेका नहीं हटाया जा रहा। उन्होंने कहा कि यह शराब का ठेका मार्किट के बीचोंबीच है, जिसके चलते यहां अक्सर असामाजिक तत्व यहां खड़े रहते है, जिससे यहां से गुजरने वाले युवक-युवतियां पर इसका बुरा असर पड़ता है। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने अगर यह बात केंद्रीय राज्यमंत्री के समक्ष उठाई थी तो क्या गलत क्या, इसमें महिलाओं से बदसलूकी करना कहां तक उचित है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में तानाशाही रवैया अपनाते हुए सभी नियमों व कायदों का ताक पर रखा जा रहा है।  उन्होंने महिलाओं से कहा कि फरीदाबाद से अवतार सिंह भड़ाना के सांसद बनने के बाद महिलाओं को पूरा मान सम्मान देते हुए उनकी हर समस्या का समय रहते हल किया जाएगा। ममता भड़ाना के आश्वासन के बाद अनशनकारी महिलाओं ने जूस पीकर अपना अनशन समाप्त कर दिया।  इस मौके पर उनके साथ मुख्य रुप से पूर्व सांसद अवतार भड़ाना की बहन दया भड़ाना, पूर्व मेयर अशोक अरोड़ा, पूर्व जिलाध्यक्ष गुलशन बगगा, पूर्व पार्षद योगेश ढींगड़ा, पूर्व पार्षद राजेश भाटिया, पदमश्री ब्रह्मदत्त, बाबा रामकेवल, के अलावा संस्कार फाउंडेशन की अध्यक्षा श्रीमती परमिता चौधरी सहित संस्था की अनेकों महिला सदस्य मौजूद थी। 
Continue Reading

Uncategorized

बसपा प्रत्याशी मनधीर सिंह मान को मामा-नानाओं का समर्थन

Published

on

फरीदाबाद। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के गांव झाड़सेंतली में बसपा उम्मीदवार मनधीर सिंह मान को उनके ननिहाल में गांव झाड़सेंतली में मामा-नानाओं ने विजयश्री का आर्शीवाद देते हुए कहा कि वह वोट देंगे तो सिर्फ अपने भांजे को। गांव में हुई महापंचायत में गांव वालों ने एक स्वर में मनधीर मान को अपना समर्थन देते हुए उन्हेंं भारी मतों से विजयी बनाकर संसद भेजने का विश्वास दिलाया। गांव में से और किसी भी प्रत्याशी को एक भी वोट नहीं मिलेंगे और कहा कि अपने भांजे को ही वोट देंगे। गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों के सभी उम्मीदवारों की लगभग घोषणा हो चुकी है और अब चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई है। ऐसे में अगर पूरा गांव का गांव एक ही उम्मीदवार को तन मन धन से समर्थन दे दे तो अन्य प्रत्याशियों की हवा खराब हो जाती है और ऐसा ही झडसेंतली गांव में बसपा प्रत्याशी मनधीर सिंह मान के लिए हो गया है।मनधीर सिंह मान गांव झाडसेंतली में पंचायत करने पहुंचे और इस पंचायत में मान के मामा और नानाऔ ने अपने भांजे को आशीर्वाद दिया और कहा कि हम अपने भांजे के साथ हैं। मनधीर सिंह मान का ननिहाल है और ननिहाल के सभी लोग अपने ही चहेते को वोट करेंगे। ननिहाल में मिले प्यार से उत्साहित बसपा प्रत्याशी ने कहा कि जो मान व सम्मान उन्हें आज मिला है, वह उसे ताउम्र याद रखेंगे और एक लायक बेटे की तरह अपना दायित्व निभाएंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें छत्तीस बिरादरियों के लोगों का समर्थन मिल रहा है, जिससे उसके हौंसले पूरी तरह से बुलंद है। उन्होंने कहा कि जनता बदलाव चाहती है और कांग्रेस-भाजपा के झूठ और जुमलों से तंग आ चुकी है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि वह भारी मतों से विजयी होकर संसद पहुंचेंगे और विकास के मामले में फरीदाबाद की कायाकल्प करने का काम करेंगे।

Continue Reading
सिटी न्यूज़3 weeks ago

सीएम विंडो पर पहुंची निगम भ्रष्टाचार की शिकायत

सिटी न्यूज़3 months ago

राजेश नागर ने डैज़लिंग के प्रतिभागियों को किया सम्मानित 

सिटी न्यूज़4 months ago

ग्रामीण अभियान के तहत स्वच्छ महोत्सव का आयोजन

सिटी न्यूज़4 months ago

पानी-बिजली को तरसे बडख़ल विधानसभा के लोग : धर्मबीर भड़ाना

सिटी न्यूज़4 months ago

भाजपा की जड़ें हिलाने का काम करेगी जजपा : बलदेव अलावलपुर

खास खबर4 months ago

बेटी की सुरक्षा व यौन उत्पीड़न को खत्म करने के लिए खुली चर्चा

सिटी न्यूज़4 months ago

विवेक  सूद रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद एनआईटी के प्रेसिडेंट नियुक्त

सिटी न्यूज़4 months ago

स्कूली बच्चों तथा ग्रामीणों को अधिवक्ताओं ने किया जागरूक

सिटी न्यूज़4 months ago

केन्द्रीय मंत्री ने कम्यूनिटी सेंटर का किया शुभारंभ

सिटी न्यूज़4 months ago

सेक्टर-8 स्थित स्वर्गाश्रम में विकास चौधरी का अंतिम संस्कार

लोकप्रिय