Connect with us

बचल खुचल

देश और दुनिया के इतिहास में 4 जनवरी

Published

on

whitemirchi.com

देश और दुनिया के इतिहास में आज के दिन कई घटनाएं हुईं थीं, जिनमें ये प्रमुख हैं|

1642- इंग्लैंड के किंग चार्ल्स ने 400 सैनिकों के साथ संसद पर हमला किया|

1643- मशहूर भौतिक विज्ञानी आइजक न्‍यूटन का जन्‍म|

1762- इंग्लैंड ने स्पेन और नेपल्स पर युद्ध की घोषणा की|

1809- नेत्रहीनों के लिये ब्रेल लिपि का आविष्कार करने वाले प्रसिद्ध व्यक्ति लुई ब्र्रेल का जन्म|

1906- दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को एक विकेट से हराकर अपनी पहली टेस्ट जीत हासिल की|

1906- किंग जार्ज पंचम ने कलकत्ता (अब कोलकाता) के विक्टोरिया मेमोरियल हॉल की आधारशिला रखी|

1932- ब्रिटिश ईस्ट इंडीज के वायसराय विलिंगडन ने महात्मा गांधी और जवाहरलाल नेहरू को गिरफ्तार किया|

1948- बर्मा (अब म्यांमार) ने ब्रिटेन से स्वतंत्रता की घोषणा की|

1951- चीन के सुरक्षाबलों ने कोरियाई युद्ध के दौरान सियोल पर कब्जा किया|

1962- अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में पहली स्वचालित (मानवरहित) मेट्रो ट्रेन चली|

1966- भारत के प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री और पाकिस्तान के राष्ट्रपति जनरल अयुब खान के बीच ताशकंद में भारत-पाक वार्ता|

1966- भारत के प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री और पाकिस्तान के जनरल अयूब खान के बीच भारत पाकिस्तान सम्मलेन की शुरूआत|

1972- नई दिल्ली में इंस्टिट्यूट ऑफ क्रिमिनालॅजी एंड फारेंसिक साइंस का उद्घाटन|

1990- पाकिस्तान में दो ट्रेनों की टक्कर में करीब 307 लोग मारे गए और उससे दोगुने घायल हुए|

1994- राहुल देव बर्मन (आर. डी. बर्मन) हिन्दी फिल्मों के मशहूर संगीतकार का निधन|

1998- बंग्लादेश ने भारत को उल्फा महासचिव अनूप चेतिया को सौंपने से इनकार किया|

2002- ब्रिटिश प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर भारत पहुंचे|

2004- भारत के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री जफर उल्ला खान जमाली के बीच इस्लामाबाद में वार्ता आयोजित|

2006- दुबई के शासक शेखमकतूम बिन रशीद अल मकतूम का निधन|

2008- अमेरिका ने श्रीलंका को सैन्य उपकरणों और सेवाओं की आपूर्ति पर रोक लगाई|

2009- पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने यूपीए से नाता तोड़ा|

2014- गोवा में तीन मंजिला इमारत ढहने से 14 लोग मारे गए|

2016- भारत के 38 वें मुख्य न्यायाधीश एस.एच कपाड़िया का निधन|

बचल खुचल

शोभायात्रा में भक्त और भगवान साथ साथ हुए शामिल

Published

on

शोभायात्रा में भक्त और भगवान साथ साथ हुए शामिल

श्री सिद्धदाता आश्रम में ब्रह्मोत्सव के अंतिम दिन हजारों भक्तों ने की भागीदारी

 

फरीदाबाद।

श्री सिद्धदाता आश्रम में पांच दिवसीय ब्रह्मोत्सव आज संपन्न हो गया। इस अवसर पर भक्तों को दर्शन देने स्वयं भगवान नारायण गर्भगृह से बाहर निकले। जिनके साथ हजारों भक्त नाचते गाते झूमते शोभायात्रा के रूप में शामिल हुए।

श्री सिद्धदाता आश्रम में पांच दिन से चल रहे ब्रह्मोत्सव के अंतिम दिन श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम के सभी मंडपों में स्थापित देव विग्रहों की उत्सव मूर्तियों के साथ शोभायात्रा निकाली गई। इस अवसर पर अधिष्ठाता श्रीमद् जगद्गुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज के सान्निध्य में भक्तों ने खूब आनन्द लिया। स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने सभी को प्रसाद एवं आशीर्वाद प्रदान किया। उन्होंने अपने प्रवचन में कहा कि जहां भगवान के नाम की चर्चा होती है वहां भगवान की कृपा भी होती है और इस कृपा को पाने के लिए देवता गण भी मौजूद रहते हैं। लेकिन देवताओं को भी इस चर्चा को सुनने के लिए सशरीर बैठने का सौभाग्य प्राप्त नहीं है जबकि मानव को यह अवसर प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि आचार्यों की कृपा से हमें भगवान के नाम सिमरण का अवसर मिलता है जिसे हमें नहीं गंवाना चाहिए। उन्होंने सुंदर और व्यवस्थित आयोजन में भागीदारी करने पर सभी कार्यकर्ताओं एवं भक्तों को शुभाशीर्वाद प्रदान किया। आयोजन में श्रीधाम वृंदावन से आए खटलेश स्वामी श्री रामेश्वराचार्य जी महाराज और आरा जिला बिहार से आए श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री ज्योतिनारायणाचार्य भी प्रमुखता से मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि श्री सिद्धदाता आश्रम दिव्य स्थान है और यहां से कोई खाली हाथ नहीं जाता। यहां अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने भी लोगों का मन मोह लिया। देर रात तक चले कार्यक्रम में हजारों भक्तों ने भागीदारी की।

Continue Reading

बचल खुचल

वोट डालने वालों को 7 सेड्स यूनिसेक्स सैलून में भारी छूट 

Published

on

वोट डालने वालों को 7 सेड्स यूनिसेक्स सैलून में भारी छूट 

 

फरीदाबाद| आगामी लोकसभा चुनाव, फरीदाबाद और आसपास के क्षेत्र में रहने होने वाले लोगों के लिए पर्सनल ग्रूमिंग सर्विसेज पर भारी छूट लेकर आया है। फरीदाबाद के सेक्टर 14 हुड्डा मार्केट में स्थित 7 शेड्स यूनिसेक्स सैलून ने फरीदाबाद के लोगों द्वारा वोट देकर अपनी जिम्मेदार निभाने वाले लोगों के लिए बेहतरीन घोषणा की है। सभी मतदाता मतदान खत्म होने के अगले 7 दिनों तक सैलून की सभी सर्विस और ट्रीटमेंट पर भारी छूट का लाभ उठा सकते है। जो व्यक्ति मतदान करने के बाद स्याही लगी उंगली के साथ आएगा, वह हेयर कट, सेविंग, फेशियल जैसे अन्य ब्यूटी सर्विसेस पर 70% तक की भारी छूट का हकदार होगा। इसके साथ ही मतदान करके आयी सभी महिला ग्राहक शैम्पू वॉश, ब्लो ड्राई, फुल बॉडी वैक्स, पेडीक्योर और मैनीक्योर जैसी सर्विसेस पर 75% तक का लाभ उठा सकती है। यह ऑफर 19 मई तक वैध रहेगा।  पुनीती चौधरी, डायरेक्टर एवं ब्यूटी एक्सपर्ट, 7 शेड्स यूनिसेक्स सैलून के अनुसार, देश के एक जिम्मेदार मतदाता होने के नाते मुझे लगा कि मुझे खुद वोट देने के साथ ही अन्य नागरिकों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। यह सभी नागरिकों का मौलिक कर्तव्य है कि वह हर पांच साल में होने वाली चुनाव में मतदान करे। हम एक लोकतंत्र के रूप में परिपक्व हुए है, राजनीतिक व्यवस्था में किसी एक पार्टी के दिन खत्म हो गए है। आज के समय में शिक्षित युवा भी मतदान की प्रक्रिया में भाग लेकर देश के भविष्य को मजबूत बनाने में समान भूमिका निभा रहे है। इसलिए मुझे लगा कि इस तरह की घोषणा से सभी नागरिकों को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करूं। इसी को ध्यान में रखते हुए मैंने अपनी टीम को मतदान करने निर्देश दिए है। हम 7 शेड्स यूनिसेक्स सैलून में हाई क्वालिटी सर्विसेस के साथ उंगली पर स्याही लगे मतदाताओं का स्वागत करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।” 7 शेड्स  यूनिसेक्स सैलून में दी जाने वाली हाई क्वालिटी सर्विसेस पूरे सप्ताह उपलब्ध रहेगी, मतदान कर के आए लोग पेडीक्योर, मैनीक्योर, हेयर कट और हेयर एक्सटेंशन, स्मूथिंग, री-बॉन्डिंग, केराटिन, फुल बॉडी वैक्स, स्पा ट्रीटमेंट, फेस मास्क, ब्लीच, थ्रेडिंग, हेयर कलरिंग, हेयर स्टाइलिंग, पेडीक्योर जैसी सर्विस का लाभ उठा सकते है। इसी तरह पुरूषों ग्राहकों के लिए हेयर कट, सेविंग, फेशियल जैसे अन्य ब्यूटी सर्विसेस उपलब्ध है। 7 शेड्स सैलून ने छोटे से अन्तराल में फरीदाबाद और आसपास के क्षेत्रों के निवासियों के लिए पर्सनल ब्यूटी सैलून के रूप में निष्ठावान ग्राहकों के लिए बड़ा आधार तैयार किया है। 7 शेड्स यूनिसेक्स सैलून बाई पुनीती के बारे में कॉर्पोरेट इंडस्ट्री में 7 साल का अनुभव होने के साथ पुनीती चौधरी रावत आज ब्यूटी की एक्पर्ट है। कॉर्पोरेट इंडस्ट्री में अपने अनुभव के दौरान उन्होंने फोटो शूट, फैशन शो और शो लॉन्च सहित कई कार्य किए हैं। कॉर्पोरेट इंडस्ट्री में काफी समय रहने के बाद उन्होंने अपना लक्जरी सैलून 7 शेड्स शुरू करने का फैसला किया। वह एक महत्वाकांक्षी और अपनी प्राथमिकताएं निर्धारित करने वाली महिला है। वह किसी भी काम को स्वंय जिम्मेदारी लेकर करने में यकीन रखती है। पुनीती जी ने हमेशा गुणवत्ता पर ध्यान दिया है और 7 शेड्स में भी उनका मुख्य उद्देश्य अपने हर ग्राहक को स्पेशल महसूस कराना होता है। वह एक इंटीपेंडेंट और महत्वाकांक्षी महिला है, वह अपने लक्ष्य को पाने के लिए कड़ी मेहनत करती है और अपने काम से बेहद प्यार करती है।

Continue Reading

बचल खुचल

देश के सभी सिनेमा घरों में चलेगी फरीदाबाद में बन रही लघु फिल्म

Published

on

फ़रीदाबाद। हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने सड़क सुरक्षा को लेकर बनायी जा रही एक लघु फ़िल्म का आज मुहूर्त किया। इस फिल्म का प्रदर्शन देश भर के सभी सिनेमा घरों में हर शो से पहले किया जायेगा|
सेक्टर -21 में एसियन हॉस्पिटल में फ़िल्माई जा रही फ़िल्म के मुहूर्त पर पहुंचे विपुल गोयल ने फ़िल्म के लेखक व निर्देशक शशि वर्मा को बधाई दी| गोयल ने कहा कि लोगों को दुर्घटनाओं के प्रति जागरूक करने के लिए ऐसी फ़िल्म की ज़रूरत है। गोयल ने कहा कि सड़क दुर्घनाए रोकने के लिए ज़रूरी है कि लोगों को जागरूक किया जाए| लोग यातायात नियमों का पालन करें ताकि दुर्घटनाओं में लगाम लग सके । उन्होंने कहा कि मैं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी का धन्यवाद करता हूँ कि वह सड़क दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने लिए ना केवल क़ानून बना रहे हैं बल्कि लोगों को जागरूक करने के लिए भी कार्यक्रम चला रहे हैं । दुर्भाग्य है कि प्रति वर्ष एक लाख पचास हज़ार लोगों की मृत्यु सड़क दुर्घटनाओं में होती है और हर मिनट एक सड़क दुर्घटना होती है , जिसमें हर चौथे मिनट एक व्यक्ति की जान चली जाती है ।
फ़िल्म के निर्माता निर्देशक शशि वर्मा ने बताया कि फ़िल्म केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के सड़क सुरक्षा अभियान के तहत बनायी जा रही है । जो कि अगले माह मई तक बन कर तैयार हो जाएगी और जल्द ही सिनेमाघरों में फ़िल्म आरम्भ होने से पूर्व चलने लगेगी।
उन्होंने बताया कि फ़िल्म मारुति कम्पनी के साथ संयुक्त तत्वावधान में बनायी जा रही है । जिसमें वीर वर्मा और शिव ज्योति मुख्य कलाकार की भूमिका निभा रहे हैं ।
Continue Reading
सिटी न्यूज़2 months ago

राजेश नागर ने डैज़लिंग के प्रतिभागियों को किया सम्मानित 

सिटी न्यूज़3 months ago

ग्रामीण अभियान के तहत स्वच्छ महोत्सव का आयोजन

सिटी न्यूज़3 months ago

पानी-बिजली को तरसे बडख़ल विधानसभा के लोग : धर्मबीर भड़ाना

सिटी न्यूज़3 months ago

भाजपा की जड़ें हिलाने का काम करेगी जजपा : बलदेव अलावलपुर

खास खबर3 months ago

बेटी की सुरक्षा व यौन उत्पीड़न को खत्म करने के लिए खुली चर्चा

सिटी न्यूज़3 months ago

विवेक  सूद रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद एनआईटी के प्रेसिडेंट नियुक्त

सिटी न्यूज़3 months ago

स्कूली बच्चों तथा ग्रामीणों को अधिवक्ताओं ने किया जागरूक

सिटी न्यूज़3 months ago

केन्द्रीय मंत्री ने कम्यूनिटी सेंटर का किया शुभारंभ

सिटी न्यूज़3 months ago

सेक्टर-8 स्थित स्वर्गाश्रम में विकास चौधरी का अंतिम संस्कार

खास खबर3 months ago

बीजेपी सरकार में बदमाशों को मिला बदमाशी का लाइसेंस

लोकप्रिय