Connect with us

खास खबर

खट्टर ने दी प्रदूषण पर ओछी राजनीती न करने की नसीहत

Published

on

चंडीगढ़| हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में भयंकर प्रदूषण के मुद्दे पर कुछ हितधारकों द्वारा ओच्छी राजनीति करने की बढ़ती प्रवृत्ति की निंदा करते हुए, केंद्रीय पर्यावरण मंत्री श्री प्रकाश जावडेकर को पत्र लिखकर जल्द से जल्द और जहां तक सम्भव हो कल ही, दिल्ली और पड़ोसी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाने का आग्रह किया है।

इससे पहले, मुख्यमंत्री ने केंद्रीय पर्यावरण मंत्री के साथ दूरभाष पर बातचीत में उनसे यह बैठक बुलाने का अनुरोध किया ताकि एनसीआर में इस समस्या के स्थाई समाधान के लिए विभिन्न संगठनों और सरकार के समन्वित प्रयासों से एक कारगर रणनीति तैयार की जा सके।
श्री मनोहर लाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में जारी जन स्वास्थ्य आपातकाल हम सब के लिए गम्भीर चिंता का विषय है। लोगों की पीड़ा को कम करने के लिए, इस समस्या के समाधान के लिए सभी हितधारकों द्वारा एक अति संवेदनशील और उत्तरदायी ढंग से समन्वित प्रयास किए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि चूंकि एनसीआर में वायु गुणवत्ता में सुधार करना किसी एक व्यक्ति, संगठन या सरकार के वश की बात नहीं है, इसलिए इस गम्भीर स्थिति पर राजनीति करना दुर्भाग्यपूर्ण है और यह अपने आप में चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से व्याप्त भयंकर प्रदूषण से पीडि़त लोगों को जल्द राहत पहुंचाने पर ध्यान केन्द्रित किया जाना चाहिए।
इस बातचीत को एक पत्र के माध्यम से आगे बढ़ाते हुए, श्री मनोहर लाल ने कहा कि सम्बन्धित राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों और पर्यावरण मंत्रियों की बैठक से इस गम्भीर स्थिति से निपटने के लिए कार्य योजना और संयुक्त रणनीति बनाने तथा लोगों की पीड़ा और कठिनाई को दूर करने में मदद मिलेगी।

whitemirchiexclusive

क्यों भिड़ गए प्रियंका गाँधी और मोदी के मंत्री ?

Published

on

यह सभी जानते हैं कि कांग्रेस नेता प्रियंका गाँधी आजकल अपना बंगला खाली करवाने को लेकर चर्चाओं में हैं| लेकिन इन दिनों उनकी और मोदी सरकार के मंत्री हरदीप सिंह पुरी आपस में ट्विटर पर झगड़ते दिख रहे हैं|
यह सभी जानते हैं कि प्रियंका गाँधी एवं उनके समर्थक कहते हैं कि हमसे बंगला खाली करवाया जा रहा है| हमें यह बंगला सिक्योरिटी चाहिए भी नहीं है| ऐसा करके हमें जनता के दिलों से नहीं निकाला जा सकता है|
लेकिन हाउसिंग एंड अर्बन अफेयर्स मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने एक ट्वीट कर उनकी पोल खोल कर रख दी| पुरी ने ट्वीट किया  ”कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने 4 जुलाई को मुझे फ़ोन कर कहा कि यह बांग्ला किसी अन्य कांग्रेस सांसद को आवंटित कर दिया जाये, जिससे यहाँ प्रियंका गाँधी रह सकें| ”
hardeep singh puri
इस पर प्रियंका ने री ट्वीट किया, ” यह पूरी तरह गलत है| मैंने सरकार से बंगला खाली नहीं करने के लिए कोई प्रार्थना नहीं की और मैं एक अगस्त से पहले बंगला खाली कर दूंगी|”
priyanka gandhi
इस पर पूरी ने रीट्वीट किया कि प्रियंका पहले घर में तय कर लें कि क्या कहना है और क्या करना है| 
hardeep singh puri

देखना दिलचस्प होगा कि यह ट्विटर वार कहाँ तक जाता है| 

जानते हैं क्या है मामला 

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा या प्रियंका गांधी वढेरा को एक अगस्त से पहले अपना 35, लोधी स्टेट वाला बंगला खाली करना पड़ेगा| जी हाँ वही प्रियंका, जिनकी नाक उनकी दादी जैसी है| लेकिन अभी सवाल है कि क्यों|

क्यों खाली करवाया जा रहा है बंगला 
यह जान लीजिये कि प्रियंका गाँधी 6 बी टाइप बंगला में रहती हैं जो केवल एसपीजी प्राप्त लोगों को मिलता है| एसपीजी एक स्पेशल सिक्योरिटी है जिसकी स्थापना केवल प्रधानमंत्री एवं उनके परिवारों को ही दी जा सकती है| अब चूँकि प्रियंका गाँधी के परिवार में से कोई भी प्रधानमंत्री नहीं है तो अब वह एसपीजी सुरक्षा उनसे वापिस ली जा रही है| बेशक उनको अभी भी z+ सिक्योरिटी मिली हुई है| कानून के हिसाब से उनसे वह बंगला खाली करवाया जा रहा है| उनको एक अगस्त तक यह खाली करना होगा|
आइये जानते हैं कौन हैं प्रियंका गाँधी 
प्रियंका गाँधी नेहरू परिवार से हैं और फिरोज़ गाँधी तथा इंदिरा गाँधी की पोती हैं। प्रियंका उत्तर प्रदेश से चुनाव भी लड़ चुकी हैं| लेकिन बहुत बुरी हार का सामना किया|
वो कहती रही हैं कि “मैं यह बात हजारों बार दोहरा चुकी हूँ, कि मैं राजनीति में जाने की इच्छुक नहीं हूँ…”। लेकिन यदि उन्हें यह पसंद नहीं है तो कौन उनसे यह सब करवाता है| या वह जनता के साथ कोई राजनैतिक खेल खेलना चाहती है |
Continue Reading

खास खबर

नशा तस्करी और ड्रग्स रखने के आरोप में 1821 गिरफ्तार

Published

on

चंडीगढ़| हरियाणा पुलिस ने मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की राज्य को नशामुक्त  बनाने की सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप, मादक पदार्थ तस्करों  की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहेे अपने विशेष अभियान के तहत, वर्ष 2020 के  विगत छ: माह के दौरान 11.5 टन नशीला पदार्थ जब्त कर 1821 लोगों को नशा तस्करी और ड्रग्स रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया तथा  मादक पदार्थ अधिनियम के तहत 1343 मामले दर्ज किए हैं।
पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने आज इस सम्बन्ध में जानकारी  हुए बताया कि इस वर्ष जनवरी से जून के बीच कुल 11568 किलोग्राम 680 ग्राम मादक पदार्थ जब्त किया गया। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए कई अहम कदम उठाए हैं, जिसमें ड्रग माफिया के बारे जानकारी के आदान-प्रदान के लिए अंतर-राज्यीय सहयोग में वृद्धि करना शामिल है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने ड्रग के खतरे से लडऩे के लिए एक बहु-आयामी रणनीति पर काम किया, जिसके परिणामस्वरूप स्पेशल टास्क फोर्स सहित सभी फील्ड यूनिट ने नशा कारोबारियों द्वारा राज्य में नशा सप्लाई के लगभग सभी प्रकार के मंसूबों  पर पानी फेरा है।
पुलिस महानिदेशक  ने बताया कि इस अवधि में सर्वाधिक 8043.2 किलोग्राम चूरा पोस्त बरामद किया गया। इसी प्रकार, पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 3150 किलोग्राम 96 ग्राम गांजा, 243 किलोग्राम 436 ग्राम अफीम, 102 किलो 946 ग्राम चरस/सुल्फा, 2 किलो 568 ग्राम स्मैक तथा 25 किलो 568 ग्राम हेरोइन भी जब्त की है। इसके अतिरिक्त, प्रतिबंधित दवाओं की श्रेणी में आने वाली 10 लाख 40 हजार से अधिक गोलियां , कैप्सूल, इंजेक्शन और सिरप  भी  बरामद किए।
पुलिस महानिदेशक ने कहा कि पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ समय-समय पर नियमितरूप से जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को नशीली दवाओं के दुरुपयोग बारे भी सतर्क किया जा रहा है।
Continue Reading

खास खबर

सरस्वती नदी को जिन्दा करने के लिए सोम नदी पर बनेगा बांध

Published

on

चंडीगढ़| हरियाणा के पर्यटन मंत्री श्री कंवर पाल ने बताया कि सरकार सरस्वती नदी के जीर्णोद्घार के लिए गंभीर रूप से प्रयासरत है। सरस्वती नदी के किनारे स्थित गांवों से बहकर नदी में आने वाले प्रदूषित पानी को साफ करने की दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है। इसके लिए यमुनानगर व कुरूक्षेत्र जिलों में सीचेंवाल-मॉडल पर 25 ‘तरल अपशिष्टï प्रबंधन’ सिस्टम लगाए जा रहे हैं।
पर्यटन मंत्री ने यह जानकारी आज यहां ‘सरस्वती हैरिटेज डिवलेपमैंट बोर्ड’ के विभिन्न प्रोजेक्टस की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करने के बाद दी। इस अवसर पर पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती धीरा खंडेलवाल, सरस्वती हैरिटेज डिवलेपमैंट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री विजयेंद्र कुमार के अलावा कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
पर्यटन मंत्री श्री कंवर पाल ने बताया कि राज्य सरकार ने सरस्वती नदी के जीर्णोद्घार के लिए हरियाणा तथा हिमाचल प्रदेश की राज्य-सीमा पर स्थित सोम नदी पर एक बांध बनाने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने इस बांध के निर्माण के लिए अनापत्ति प्रमाण-पत्र दे दिया है तथा अब सिंचाई विभाग ने केंद्रीय जल आयोग के पास बांध के डिजाइन के लिए केस भेज दिया है ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके।
उन्होंने यह भी बताया कि आदि बद्री के स्थान पर सोम नदी के नीचे की ओर एक बैराज भी प्रस्तावित किया गया है जिससे भूमिगत पाइप लाइन के माध्यम से गांव रामपुर हेरिया, रामपुर कांबियान और छिल्लौर में सरस्वती जलाशय में जल प्रवाह होगा।
बैठक में पर्यटन मंत्री ने अधिकारियों को  ‘सरस्वती हैरिटेज डिवलेपमैंट बोर्ड’ के विभिन्न प्रोजेक्टस पर चल रहे कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।
Continue Reading
वाह ज़िन्दगी7 hours ago

स्वामी सुदर्शनाचार्य ने क्यों कहा ‘तेरे बाप की है क्या रोटी

सिटी न्यूज़10 hours ago

मानव रचना यूनिवर्सिटी में पढ़ाया जाएगा AWS क्लाउड कंप्यूटिंग

सिटी न्यूज़10 hours ago

सीबीएसई की दसवीं परीक्षा में कुन्दन ग्रीन वैली के विद्यार्थियों का उत्कृष्ट परिणाम

सिटी न्यूज़11 hours ago

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल का 10वीं कक्षा का रिजल्ट भी शत प्रतिशत

whitemirchiexclusive1 day ago

क्यों भिड़ गए प्रियंका गाँधी और मोदी के मंत्री ?

खास खबर1 day ago

नशा तस्करी और ड्रग्स रखने के आरोप में 1821 गिरफ्तार

खास खबर1 day ago

सरस्वती नदी को जिन्दा करने के लिए सोम नदी पर बनेगा बांध

वाह ज़िन्दगी1 day ago

स्वामी सुदर्शनाचार्य ने क्यों कहा, संत और गाय एक जैसे

सिटी न्यूज़1 day ago

हार मानने को तैयार नहीं समाज सेवी संस्था

बचल खुचल1 day ago

पढ़िए कैसे सूट गुलाबी हुआ बैन?

बक Lol1 week ago

गाय के साथ कुकर्म : क्या ऐसे बनेंगे विश्वगुरु

खास खबर1 week ago

क्या चीन के डर से दलाई लामा को मोदी ने नहीं दी बधाई !

खास खबर1 week ago

कोरोना काल में मंदिर को ना, मदिरा को हाँ

खास खबर3 weeks ago

बोर्ड क्यों नहीं समझ रहा, अभी परीक्षा लेने लायक माहौल नहीं है 

खास खबर1 week ago

गैंगस्टर विकास दुबे की तलाश में फरीदाबाद के ओयो होटल पर दबिश

खास खबर1 week ago

भारत में जन्मी जमात को यहाँ  क्यों मिली मात !

बक Lol2 weeks ago

क्या वाकई 15 अगस्त तक मिल जाएगा कोरोना से आज़ादी का परवाना?  

वाह ज़िन्दगी1 week ago

कांवड़ (आस्था) पर रोक… क्या अपनी करनी भुगत रहे हैं हम

सिटी न्यूज़2 days ago

फिर लहराया कुंदन ग्रीन वैली स्कूल के विद्यार्थियों ने सफलता का परचम। 

खास खबर1 week ago

कोरोना : तो क्या अब सांस भी लेना बंद कर दें?

WhiteMirchi TV4 months ago

अपनी छाती न पीटें, मजाक न उड़ाएं…. WhiteMirchi

WhiteMirchi TV4 months ago

लेजर वैली पार्क बना किन्नरों की उगाही का अड्डा WhiteMirchi

WhiteMirchi TV4 months ago

भांकरी फरीदाबाद में विद्यार्थी तेजस्वी तालीम शिविर में भाग लेंगे फौगाट स्कूल के बच्चे| WhiteMirchi

WhiteMirchi TV4 months ago

महर्षि पंकज त्रिपाठी ने दी कोरोना को लेकर सलाह WhiteMirchi

WhiteMirchi TV4 months ago

डीसी मॉडल स्कूल के छात्र हरजीत चंदीला ने किया फरीदाबाद का नाम रोशन | WhiteMirchi

WhiteMirchi TV5 months ago

हरियाणा के बच्चों को मिलेगा दुनिया घूमने का मुफ्त मौका WhiteMirchi

WhiteMirchi TV5 months ago

महाशिवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं। WhiteMirchi

WhiteMirchi TV5 months ago

किसी को देखकर अनुमान मत लगाओ! हर लुंगी पहनने वाला गंवार या अनपढ़ नहीं होता!! WhiteMirchi

WhiteMirchi TV5 months ago

संभल कर चलें, जिम्मेदार सो रहे हैं। WhiteMirchi

WhiteMirchi TV5 months ago

शहीद परिवार की हालत जानकर खुद को रोक नहीं सके सतीश फौगाट। WhiteMirchi

लोकप्रिय