Connect with us

खास खबर

घोर लापरवाही : टूटा बाया हाथ और दायें हाथ में कर दिया प्लास्टर

Published

on

उत्तर बिहार जिले के वसुवारा थाना क्षेत्र के  अंतर्गत आने वाले सबसे बड़े अस्पताल दरभंगा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की घोर लापरवाही का मामला सामने आया है। जहां अस्पताल में गोदाइपट्टी गांव निवासी शाहजहां के पुत्र फैजान का इलाज के दौरान टूटे बाएं हाथ की वजाए दायें हाथ का प्लास्टर कर दिया।

जानकारी के अनुसार, उत्तर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल दरभंगा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (डीएमसीएच) में दरभंगा जिले के वसुवारा थाना क्षेत्र के गोदाइपट्टी गांव निवासी शाहजहां के पुत्र फैजान सोमवार को हाथ टूटने पर इलाज के लिए आया. फैजान का बायां हाथ टूट गया था। इलाज के लिए जब वह डीएमसीएच के ऑर्थो विभाग में आया तो, यहां डॉक्टरों ने फैजान के बायें हाथ के बदले दायें हाथ में प्लास्टर कर दिया.

परिजनों ने जब इसकी शिकायत करनी चाही, तो उन्हें धक्का देकर बाहर निकाल दिया गया. परिजनों का आरोप है कि दवा एवं रुई अस्पताल में रहते हुए भी बाहर से खरीद कर लाने को कहा गया. परिजनों ने मंगलवार को इसकी शिकायत डीएमसीएच अधीक्षक से की. अधीक्षक डॉ आरआर प्रसाद ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आर्थो विभागाध्यक्ष डॉ लाल जी चौधरी से स्पष्टीकरण की मांग की है. साथ ही कहा है कि दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी.

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खास खबर

बेटी की सुरक्षा व यौन उत्पीड़न को खत्म करने के लिए खुली चर्चा

Published

on

मिशन जागृति ने बिटिया संवेदना के मद्देनजर एक जागरूकता अभियान की शुरूआत की है। जिसमें लोगों को बेटी की सुरक्षा व यौन उत्पीड़न को खत्म करने के लिहाज से खुली चर्चा का आयाेजन किया। इस मौके पर शहर के मौजीज लोगों ने अपने विचार व्यक्त किये और लोगों को महिला अधिकारों के प्रति जागरूक भी किया।
मिशन जागृति ने डबुआ कॉलोनी स्थित कम्यूनिटी सेंटर में खुली चर्चा का आयोजन सोमवार को किया। जिसमें यौन शोषण को खत्म करने के लिए चर्चा का आयोजन किया। इस चर्चा में बच्चों के साथ साथ उनके अभिभावकों ने भी हिस्सा लिया। मिशन जागृति के संरक्षक तेजपाल ने बताया कि इस तरह की खुली चर्चा से ही समाज में जागरूकता आएगी। संस्था के संस्थापक प्रवेश मलिक ने कहा कि आए दिन रोजना अखबारों में ऐसी खबर आती है कि सिर शर्म से झुक जाता है। इन खबरों को पढ़ कर यकीन नहीं होता कि हम ऐसे समाज में रह रहे हैं जहां पर बेटियां सुरक्षित नहीं है। ये हम सभी के लिए शर्म की बात है। अगर हमारी बेटी सुरक्षित रहेगी तो ही देश का विकास संभव है। इस अवसर पर मुनेश पंडित , साहित नंबरदार, अनुष्का, अमरजीत रंधावा, सुष्मिता, प्रिति, इकबाल, अवतार, विकास, अवधेश ओझा ने अपने विचार रखे। बिटिया प्रोजेक्ट के डॉयरेक्टर विपिन शर्मा ने बताया कि हमारा लक्ष्य इस साल एक लाख लोगों को जागरूक करने का है। क्योंकि मिशन जागृति ये अभियान पिछले कई महीनों से चला रही है। अब इस तरह की चर्चा पूरे शहर में आयोजित की जाएगी ताकि हमारा समाज बेटियों की सुरक्षा के प्रति जागरूक हो सके। उन्होंने कहा कि संस्था के वॉलेंटियर कॉलेज कैंपस में जाकर भी जागरूकता अभियान चलाएंगे।
Continue Reading

खास खबर

बीजेपी सरकार में बदमाशों को मिला बदमाशी का लाइसेंस

Published

on

जिला प्रचार सचिव प्रेम सिंह धनखड़ ने पार्टी की तरफ से एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए एक सप्ताह में समस्त हरियाणा में हुई घटनाओं की कड़ी निंदा करते हुए प्रशासन के साथ-साथ सरकार को फैल बताया है। उनका कहना है कि जब से केंद्र में भाजपा की दोबारा सरकार बनी है तभी से ऐसी घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है। ऐसा लगता है कि केंद्र में दोबारा सरकार बनने से सरकार से बदमाशों को बदमाशी करने का लाइसेंस मिल गया है।

उन्होंने सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि कानून का राज खत्म हो गया है, इस सरकार में क्राइम रैट दिन दुगनी, रात चौगनी की कहावत की तरह बढ़ रहा है, औधोगिक नगरी क्राइम सिटी में तब्दील हो गई है, आए दिन हो रही घटनाएं इसका प्रमाण हैं। हर व्यक्ति अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है।

लेकिन फरीदाबाद प्रशासन तथा हरियाणा सरकार हाथ पे हाथ रख कर बैठी हुई है। सरकार तथा पुलिस प्रशासन पूरी तरह फेल हो गया है, ऐसा लगता है कि हरियाणा में सरकार नाम की कोई चीज नही है। इस सरकार पर एक कहावत सटीक बैठती है। सरकार मस्त जनता पस्त।

इनैलो पार्टी फरीदाबाद प्रशासन तथा हरियाणा सरकार को आगाह करती है कि सरकार तुरन्त ऐसी जनविरोधी घटनाओं पर रोक लगाए, कानून का राज कायम करे, लोगों की सुरक्षा का प्रबंध करे वरना इनैलो पार्टी फरीदाबाद की जनता को साथ लेकर एक बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर होगी तथा उसकी जिम्मेदारी हरियाणा सरकार की होगी।

Continue Reading

खास खबर

आकाश विजयवर्गीय की तस्वीर के नीचे लिखा है ‘सैल्यूट आकाशजी’

Published

on

दो दिन पहले हुए विवाद के दौरान भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय ने शहरी निकाय के जिस अफसर को बल्ले से पीटा था, उसे एक निजी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया है। पलासिया क्षेत्र स्थित इस निजी अस्पताल के एक डॉक्टर ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की।

उन्होंने बताया कि नगर निगम के भवन निरीक्षक धीरेंद्र सिंह बायस (46) को बृहस्पतिवार देर शाम उच्च रक्तचाप (हाई ब्लड प्रेशर) की शिकायत पर आईसीयू में भर्ती किया गया। डॉक्टर ने बताया कि मरीज की हालत स्थिर बनी हुई है।

वहीं दूसरी तरफ इंदौर में भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय के समर्थन में पोस्टर लग गए हैं। इन पोस्टरों पर आकाश विजयवर्गीय की तस्वीर के नीचे लिखा है ‘सैल्यूट आकाशजी’। नगर निगम अधिकारी के साथ मारपीट करने के बाद आकाश विजयवर्गीय जेल में बंद हैं। पिछले दो दिन में यहां की अलग-अलग अदालतें उनकी दो जमानत अर्जियां खारिज कर चुकी हैं। हालांकि, नगर निगम ने ये पोस्टर हटा दिए हैं।

Continue Reading
सिटी न्यूज़1 month ago

राजेश नागर ने डैज़लिंग के प्रतिभागियों को किया सम्मानित 

सिटी न्यूज़2 months ago

ग्रामीण अभियान के तहत स्वच्छ महोत्सव का आयोजन

सिटी न्यूज़2 months ago

पानी-बिजली को तरसे बडख़ल विधानसभा के लोग : धर्मबीर भड़ाना

सिटी न्यूज़2 months ago

भाजपा की जड़ें हिलाने का काम करेगी जजपा : बलदेव अलावलपुर

खास खबर2 months ago

बेटी की सुरक्षा व यौन उत्पीड़न को खत्म करने के लिए खुली चर्चा

सिटी न्यूज़2 months ago

विवेक  सूद रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद एनआईटी के प्रेसिडेंट नियुक्त

सिटी न्यूज़2 months ago

स्कूली बच्चों तथा ग्रामीणों को अधिवक्ताओं ने किया जागरूक

सिटी न्यूज़2 months ago

केन्द्रीय मंत्री ने कम्यूनिटी सेंटर का किया शुभारंभ

सिटी न्यूज़2 months ago

सेक्टर-8 स्थित स्वर्गाश्रम में विकास चौधरी का अंतिम संस्कार

खास खबर2 months ago

बीजेपी सरकार में बदमाशों को मिला बदमाशी का लाइसेंस

लोकप्रिय