Connect with us

खास खबर

पूर्व सीएम हुड्डा ने फिर दिखाया सम्बन्ध क्या होता है

Published

on

परिवर्तन यात्रा में फरीदाबाद पहुंचे हुड्डा बस से उतरकर पहुंचे दायमा के घर
whitemirchi.com
फरीदाबाद। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के लिए निकले पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा हर जगह अपनी छाप छोड़ते हुए चलते हैं। उन्हें जानने वाले कहते हैं कि हुड्डा साहब को दोस्ती निभाना आता है। यही कारण है कि उनके यार अन्य दलों में भी मिलते हैं।
एक बार फिर पूर्व सीएम हुड्डा ने इसकी मिसाल फरीदाबाद में पेश की। वह परिवर्तन बस पर सवार होकर फरीदाबाद पहुंचे। जहां उनका अनेक जगहों पर जोरदार स्वागत किया गया। लेकिन हुड्डा हजारों के हुजूम में भी बस से नीचे नहीं उतरे। वहीं सेक्टर 10-12 के डिवाइडिंग रोड पर जब पहुंचे तो अपने करीबी वेद पाल दायमा को देखकर बहुत प्रसन्न हुए। वह न केवल दायमा से खुलकर मिले बल्कि वहीं मौजूद उनके दफ्तर भी पहुंचे। हुड्डा ने दायमा के साथ समय भी बिताया जबकि उनकी यात्रा करीब पांच से छह घंटे देरी से चल रही थी। लेकिन हुड्डा ने इसकी परवाह नहीं की। इसको लेकर पूरे शहर में चर्चा है कि दायमा कौन है जिसके यहां हुड्डा पैदल ही चल दिए। बस से उतरने से लेकर दायमा के ऑफिस पहुंचने तक वह अपने करीबी का हाथ पकड़े रहे। इस दौरान दायमा ने अपने साथियों के साथ पूर्व सीएम को जोरदार स्वागत किया और ढोल की थापों के साथ सैकड़ों मालाओं से हुड्डा को लाद दिया।

दायमा के साथ हंसराज कपासिया, जयवीर दायमा, विक्रम नागर, श्यामलाल नागर, मुनिराज नागर, विक्की जायवाल, आजाद भाटी, रणजीत चंदीला, कुणाल दायमा, वेद दायमा, विकास चंदीला, अश्वनी पंडित, दिनेश कपासिया, आदेश डीपी, एडवोकेट जोगिन्द्र ङ्क्षसह दायमा, विकल नागर आदि भी मौजूद रहे।

खास खबर

कांग्रेस में गुंडों को दी जा रही तरजीह – प्रियंका

Published

on

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी का दर्द छलका है और उन्होंने इसका इजहार अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए किया है। उन्होंने एक कमेंट के जवाब में कहा है कि कांग्रेस को खून पसीने से सींचने वालों की जगह गुंडों को तरजीह दी जा रही है। प्रियंका के इस ट्विट के बाद भाजपा ने भी चिंता जताई है।
भाजपा नेता व समर्थक सोशल मीडिया पर इस मसले पर हमलावर हो गए हैं। उनका कहना है कि तब प्रियंका कहां चली जाती हैं जब दूसरे लोगों के साथ ऐसा ही होता है। बबलू शर्मा पूछते हैं कि आपको 9 साल राजनीति में होते हुए शायद प्रारंभिक सिद्धांत भी नहीं पता। सिद्धू ने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के बजाय जब राहुल को अपना कैप्टन बताकर मजाक उड़ाया था। उससे ज्यादा तो आपके साथ नहीं हुआ होगा।
इसी प्रकार पिंकू शुक्ला लिखते हैं कि प्रियंका जी जो पार्टी भ्रष्टाचार में डूबी हो, जिसके प्रमुख नेता जमानत पर हो, वह गुंडों को प्रमुखता नहीं देगी तो और कर भी क्या सकती है। इसी प्रकार चौकीदार के साथ मैं और मेरा कारवां नाम का शख्स लिखता है कि तुम कांग्रेस के लिए केवल एक बकरी हो और तुमको पता है कि बकरी की इज्जत क्या होती है।
गौरतलब है कि पिछले दिनों मथुरा में राफेल मुद्दे को लेकर कांग्रेस की प्रेसवार्ता में राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी के साथ कुछ स्थानीय नेताओं ने बदसलूकी की थी। जिनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की संस्तुति की गई थी। लेकिन हाल ही में नियुक्त हुए महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया की संस्तुति पर उन सबको क्लीन चिट दे दी गई है। जिसके जवाब में चतुर्वेदी का यह बयान आया है।
Continue Reading

खास खबर

क्या आपका जन्मदिन 12 मई है? तो ये खबर आपके लिए है

Published

on

फरीदाबाद| हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने कहा कि हरियाणा में जिन मतदाताओं का जन्मदिन मतदान दिवस यानि 12 मई को पड़ता है और ऐसे मतदाता जो इस दिन अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे उन्हें ब्रांड एंबेसडर बनाया जाएगा|
रंजन ने बताया कि कुछ ऐसे मतदाताओं के लिए विशेष सरप्राइज का भी प्रावधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसे मतदाता अपने अड़ोस-पड़ोस के अन्य मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि हरियाणा के ऐसे मतदाताओं के लिए ये गर्व की बात है कि उनका जन्मदिवस ऐसे दिन पड़ रहा है जिस  दिन लाखों-करोडों लोग लाइन में लगकर लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव में भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में 20428 मतदाता हैं जिनका जन्मदिन 12 मई को है। उन्होंने बताया कि मतदान के बाद उंगली पर स्याही का निशान के साथ सेल्फी लेकर  ऐसे मतदाता अपना जन्मदिन को यादगार बना सकते हैं।
रंजन  ने बताया कि इससे पूर्व भी हरियाणा के 2375 ऐसे मतदाता जिनका जन्मदिन एक जनवरी 2001 को था और पहली बार युवा मतदाता बने हैं, उनको भी जिला स्तर पर सम्मानित किया जा चुका है और उन्हें भी आदर्श मतदान की शपथ दिलवाई गई है। उन्होंने बताया कि नए मतदान बनाने की प्रक्रिया चल रही है। आवेदन 13 अप्रैल 2019 को 3 बजे तक जमा करवाए गए थे और 23 अप्रैल तक एकीकृत संशोधित नई मतदाता सूची जारी कर दी जाएगी। उन्होंने लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदाताओं से अपील की है कि वे अपने मताधिकार का अवश्य प्रयोग करें यह उनका सबसे बड़ा अधिकार है।
रंजन ने बताया कि इस बार हरियाणा में 11 और 12 मई 2019 को विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में संसदीय चुनाव की प्रक्रिया को देखने और समझने के लिए 26 देशों व 4 अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रतिनिधि गुरुग्राम और फरीदाबाद के 2 दिवसीय दौरे पर आएंगें। 11 मई को प्रतिनिधिमंडल चुनावी एजेंटों, माइक्रो ऑबज्रवर से बातचीत करेगा। 12 मई को महिलाओं द्वारा संचालित सखी मतदान केंद्रों व आदर्श मतदान केंद्रों का भी प्रतिनिधिमंडल अवलोकन करेगा और मतदाताओं से बातचीत भी करेगा। इसके साथ ही पोलिंग पार्टी को भेजने की प्रक्रिया तथा मतदान केंद्र पर उनके पहुंचने की पूरी प्रक्रिया की जानकारी भी लेगा। उन्होंने बताया कि जिन देशों के प्रतिनिधि आ रहे हैं उनमें अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, भूटान, बोस्निया-हर्जेगोविना, फिजी, जॉर्जिया, कोरिया, मैक्सिको, बर्मा, नेपाल, दक्षिण अफ्रिका, सूरीनाम, यमन, कंबोडिया, इंडोनेशिया, कजाकिस्तान, केन्या, लेसोथो, मलेशिया, फिलिपीन्स, रोमानिया, श्रीलंका, संयुक्त अरब अमीरात, उजबेकिस्तान, जिंबावे तथा बांगलादेश शामिल हैं। इसके अलावा 4 अंतरराष्ट्रीय संगठनों में एसोसिएशन ऑफ वल्र्ड इलेक्शन बॉडिस, इंटरनेशनल फाउंडेशन फॉर इलेक्टॉरल सिस्टम, यूएसए, मलेशियन कॉमनवेल्थ स्टडी सेंटर तथा इंटरनेशनल इंस्टीटयूट फॉर डेमोक्रेसी एंड इलेक्टॉरल एसिस्टेंस शामिल हैं।
Continue Reading

खास खबर

किसान करेंगे लोकसभा चुनावों का बहिष्कार, दबाएंगे नोटा

Published

on

फरीदाबाद।  इंडस्ट्रियल मॉडल टाउन (आईएमटी) के लिए 2006 में दिए गए जमीन का मुआवजा और अधिग्रहण शर्तों को पूरा कराने के लिए धरने पर बैठे मच्छगर, मुजेहड़ी, चंदावली, सोतई, नवादा और ऊंचागांव के किसान सरकार की बुधवार डेढ़ साल पूरे हो गए। डेढ़ साल पूरे होने पर नाराज किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। डेढ़ साल से धरने पर बैठे किसान खुद  खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। बुधवार धरने को सम्बोधित करते हुए  संघर्ष समिति के प्रधान राम निवास नागर ने कहा कि वर्ष 2006 में आईएमटी के लिए पांच गांवों की जमीन अधिगृहीत की थी। किसानों को तय दर से मुआवजा दिया गया तो पीड़ित पक्ष ने उच्च न्यायालय की शरण ली थी। उच्च न्यायालय ने 2014 को सरकार को आदेश जारी किए थे कि किसानों को 1230 रुपये प्रति वर्ग गज की दर से मुआवजा अदा करे। नागर ने कहा कि साढ़े चार वर्ष बीत गए लेकिन आज तक किसानों को मुआवजा नहीं मिला।

उन्होंने बताया कि अपना हक मांगने के लिए किसानों ने 20 अप्रैल 2016 से धरना किया, तब सरकार ने मांगों को जायज माना था और केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने 10 मई 2016 को प्रशासन की उपस्थिति में लिखित समझौता करवा 30 जुलाई 2016 तक किसानों का बकाया मुआवजा देने का वादा किया था।लेकिन आज तक कुछ नहीं मिला। कई बार जिले के नेताओं के चौखट खटखटाना पड़ा। अधिकारियों से गुहार लगाईं गई।

धरने को सम्बोधित करते हुए चंदावली गांव की पूर्व सरपंच रचना शर्मा ने कहा कि डेढ़ साल ( 482 दिन )  से किसान यहाँ धरने पर बैठे हैं लेकिन सरकार और अधिकारी कुम्भकर्णी नींद में सो रहे हैं। किसानों संग धोखेबाजी की गई है। उन्होंने कहा कि किसानों नेता अधिकारी सब धोखा देते रहे। रचना शर्मा ने कहा कि अगर किसानों की मांगे नहीं पूरी की गईं तो किसान लोकसभा चुनावों का बहिष्कार करेंगे। नोटा दबाएंगे। इस मौके पर नत्थी शर्मा, विजय रावत एडवोकेट, देवेंद्र रावत, केहर सिंह रावत, किशन धनकड़, टेकराम टोंगर, जयपाल सूबेदार, जगदीश सरपंच, जीतराम फोरमैन, महाबीर यादव, फूल सिंह चहल, मेवाराम, सुनील पहलवान, मवासी राम, पालू नागर, वितेष यादव, मूर्ती देवी, रमभोली देवी, ओमवती, प्रेमवती देवी, भगवती देवी, सुनीता आदि मौजूद थे।

Continue Reading
वाह ज़िन्दगी4 hours ago

हनुमान जयंती के प्रकाश में करें उनके कुछ पराक्रमों का स्मरण !

बचल खुचल4 hours ago

देश के सभी सिनेमा घरों में चलेगी फरीदाबाद में बन रही लघु फिल्म

Uncategorized4 hours ago

बसपा प्रत्याशी मनधीर सिंह मान को मामा-नानाओं का समर्थन

सिटी न्यूज़4 hours ago

कांग्रेस ने 10 साल में नहरपार के लिए पुलिया भी नहीं बनाई : गुर्जर

खास खबर4 hours ago

कांग्रेस में गुंडों को दी जा रही तरजीह – प्रियंका

खास खबर1 day ago

क्या आपका जन्मदिन 12 मई है? तो ये खबर आपके लिए है

खास खबर1 day ago

किसान करेंगे लोकसभा चुनावों का बहिष्कार, दबाएंगे नोटा

खास खबर2 days ago

यार अच्छे फंसे, नागर साहब पांव पूजें या परचार करें

वाह ज़िन्दगी6 days ago

परमपद प्राप्ति हेतु आत्मशुद्धि आवश्यक – सजन जी

वाह ज़िन्दगी6 days ago

चैत्र मास में सूर्यदेव की पूजा विवस्वान के नाम से करनी चाहिए : धर्मबीर भड़ाना

खास खबर2 weeks ago

पूर्व सीएम हुड्डा ने फिर दिखाया सम्बन्ध क्या होता है

खास खबर2 days ago

यार अच्छे फंसे, नागर साहब पांव पूजें या परचार करें

वाह ज़िन्दगी1 week ago

आसाराम आश्रम में विद्यार्थी तालीम शिविर 12 से

वाह ज़िन्दगी2 weeks ago

नवसंवत प्रारंभ पर हवन व ब्रह्म ध्वज पूजन

सिटी न्यूज़2 weeks ago

सीएम विंडो पर नगर निगम में भ्रष्टाचार की शिकायत

सिटी न्यूज़2 weeks ago

बलिदान करने वाले क्षत्रिय समाज की अनदेखी पर चिंता

खास खबर1 day ago

क्या आपका जन्मदिन 12 मई है? तो ये खबर आपके लिए है

वाह ज़िन्दगी6 days ago

परमपद प्राप्ति हेतु आत्मशुद्धि आवश्यक – सजन जी

सिटी न्यूज़6 days ago

भाजपा प्रत्याशी के मुख्य चुनाव कार्यालय का शुभारंभ 13 को

वाह ज़िन्दगी6 days ago

चैत्र मास में सूर्यदेव की पूजा विवस्वान के नाम से करनी चाहिए : धर्मबीर भड़ाना

लोकप्रिय