Connect with us

खास खबर

चमकी बुखार के आगे सरकारी सिस्टम फ़ैल, SC ने सात दिन में मांगा जबाव

mm

Published

on

बिहार में चमकी बुखार के कहर से सैकड़ों मासूमों की जान जाने के बावजूद सरकारों द्वारा इस मामले में लापरवाही बरतने को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दो याचिकाएं दायर की गई थी।  याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की। सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार के अलावा बिहार और उत्तर प्रदेश सरकार से सात दिनो में शपथपत्र देकर अपना जबाव पेश करने के आदेश दिए है।

आपको बता दें कि चमकी बुखार से बिहार में अब तक करीब १७० बच्चों की मौत हो गई है और इतना ही नहीं कई बच्चों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में जारी है। बता दें कि कोर्ट में मनोहर प्रताप और सनप्रीत सिंह अजमानी की ओर से दायर की गई पिटीशन में ये आरोप लगाया गया है कि सरकारी सिस्टम इस बुखार का सामना करने में पूरी तरह से फेल रहा है।

खास खबर

बाप बेटी का प्यार ट्विटर पर वायरल हो गया

mm

Published

on

एक बाप और बेटी का रिश्ता बहुत गहरा होता है| एक पिता अपनी बेटी को पाल-पोसकर बड़ा करता है| बहुत ही नाज़ों से उसको पालता है| इन दोनों का रिश्ता बहुत ही अनूठा होता है और यह रिश्ता आजकल इंटरनेट पर भी खूब देखने को मिल रहा है| यह एक वास्तविक जीवन की जोड़ी है जो इंटरनेट पर दिल जीत रही है।
वास्तव में ट्विटर यूज़र रूपा श्री ने हाल ही में अपने पिता के साथ व्हाट्सएप चैट का स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया पर साझा किया है, जिसके कैप्शन के साथ फोटो को ट्वीट करते हुए लिखा है, “मैं अपने माता-पिता (एसआईसी) के लायक नहीं हूं।”
स्क्रीन शॉट में उसके पिता द्वारा उसके 21 वें जन्मदिन पर भेजा गया सन्देश भी अटैच है| जिसमे लिखा है, “हैप्पी बर्थडे मनु बेटा। मैंने तुम्हें आज सुबह रोते हुए देखा और मैं कहना चाहता हूं कि ऐसे लोगों पर रोना बंद करो जो तुम्हारे लायक नहीं हैं। आप अभी 21 वर्ष के हैं और आपको अपनी योग्यता का पता होना चाहिए। लोग आते हैं लोग जाते हैं और आप उसे बदल नहीं सकते। इसलिए अपने मूल्य को जानो और अपने आप को पहले रखो।

उन्होंने कहा, “लोगों पर रोने से ज्यादा बिरयानी का रोना ज्यादा मायने रखता है। लेकिन आपको अपना आहार बदलने की जरूरत है। आप दिन-ब-दिन शिशु हाथी बनते जा रहे हैं। ” यहां तक कि उन्होंने आंतरिक शांति के लिए हर दिन हनुमान चालीसा पढ़ने और लोगों को परेशान करने की कोशिश करने वालों की “हड्डियों को तोड़ने” के लिए कहा।
इस अनूठे प्यार को देखते हुए यह पोस्ट हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल होता जा रहा है| इस पोस्ट पर लोगों नेटिप्पणी में इस पिता-पुत्री- की जोड़ी पर प्यार बरसाया है ।

                                                   ।

Continue Reading

खास खबर

कोरोना के कारण और रंगीन दिखेगा क्लास रूम

mm

Published

on

कोरोना काल के बाद छात्र जब वापस स्कूल आएँगे तो सब कुछ बदला बदला सा नजर आएगा। 21 सितंबर से नौवीं से 12वीं तक के स्कूल खुलने जा रहे हैं।

बच्चों को अब बबल्स यानी ‘कोरोना प्रूफ’ ग्रुप्स में रखा जाएगा। इससे पहले बच्चों के ग्रुप्स हाउसेस में बंटे होते थे| आपका बच्चा जिस भी हाउस में है तो उस रंग की टी-शर्ट या अपने घर के रंग का बैज लगाते थे लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब आपको जिस भी बबल्स ग्रुप में रखा जाएगा उसका एक रंग तय किया जाएगा। आपको अपने बबल्स ग्रुप के रंग का ही मास्क और अपनी बाहों में उसी रंग का रिबन बांधना होगा। इसके अलावा बच्चों की डेस्क में भी उसी बबल्स ग्रुप रंग का कोड चिपकाया जाएगा ताकि उनकी मेज और कुर्सी भी किसी दूसरे ग्रुप के बच्चों से बदल ना पाए। हर ग्रुप्स में लगभग 20 बच्चों को रखा जाएगा।
शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि यह प्रयोग कोविड -19 के दौर में बच्चों को सुरक्षित शिक्षा प्राप्त करने में मदद करेगा। इससे सोशल डिस्टेंसिंग होगी और बच्चे आराम से बिना डर के पढ़ाई कर पाएंगे।
Continue Reading

खास खबर

जया की थाली के जवाब में अर्नब और कंगना की थाली

mm

Published

on

जया बच्चन ने संसद में बॉलीवुड जगत की पेहरवी करते हुए रवि किशन को कहा कि ”जिस थाली में खाते हो उसी में छेद करते हो”| जिस पर कंगना रनौत ने ट्वीट करते हुए कहा है कि बॉलीवुड में एक्ट्रेस को दो मिनट के रोल में आयटम नंबर और रोमांटिक सीन मिलते हैं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘कौन सी थाली दी है जया जी और उनकी इंडस्ट्री ने? एक थाली मिली थी, जिसमें दो मिनट के रोल में आइटम नम्बर्स और एक रोमांटिक सीन मिलता था, वो भी हीरो के साथ सोने के बाद। मैंने इस इंडस्ट्री को फेमिनिज्म सिखाया, देश भक्ति, नारी प्रधान फिल्मों से थाली सजाई, यह मेरी अपनी थाली है, जया जी आपकी नहीं।’
बात यही ख़त्म नहीं हुई और टीवी न्यूज़ चैनल रिपब्लिक भारत के एंकर अरनब गोस्वामी ने अपने लाइव शो में जया बच्चन को उनकी बात के लिए सीधा- सीधा बोल डाला कि,’जया बच्चन कहती हैं कि सुशांत के समर्थकों ने जिस थाली में खाया उस थाली में छेद किया है क्या बात कर रही हैं आप मैं कहता हूं कंगना ने तो किसी की थाली का इस्तेमाल नहीं किया और ना ही रवि किशन ने किसी की थाली में खाया है यह बात अच्छे से सुन ले जया बच्चन जी की किसी महानायक की थाली में इन्होंने कभी भी नहीं खाया।’

अर्नब ने कहा, ‘मैं पूछता हूँ कि कहाँ है  महानायक जी| सुशांत ने तो कभी किसी की थाली की तरफ नहीं देखा| उसने तो अपनी मेहनत से अपनी थाली तैयार की थी और जया बच्चन जी सुन लीजिये| क्या कगंना को हक नहीं है कि वह अपनी जगह बॉलीवुड में बनाई अपनी थाली अपने हाथों से तैयार करे| आपकी हिम्मत कैसे हुई इनकी ईमानदारी और मेहनत पर सवाल उठाने की| महानायकों की बात करते हैं उनके मुँह से ऐसी बातें अच्छी नहीं लगती|’

Continue Reading
WhiteMirchi TV6 months ago

अपनी छाती न पीटें, मजाक न उड़ाएं…. WhiteMirchi

WhiteMirchi TV7 months ago

लेजर वैली पार्क बना किन्नरों की उगाही का अड्डा WhiteMirchi

WhiteMirchi TV7 months ago

भांकरी फरीदाबाद में विद्यार्थी तेजस्वी तालीम शिविर में भाग लेंगे फौगाट स्कूल के बच्चे| WhiteMirchi

WhiteMirchi TV7 months ago

महर्षि पंकज त्रिपाठी ने दी कोरोना को लेकर सलाह WhiteMirchi

WhiteMirchi TV7 months ago

डीसी मॉडल स्कूल के छात्र हरजीत चंदीला ने किया फरीदाबाद का नाम रोशन | WhiteMirchi

WhiteMirchi TV7 months ago

हरियाणा के बच्चों को मिलेगा दुनिया घूमने का मुफ्त मौका WhiteMirchi

WhiteMirchi TV7 months ago

महाशिवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं। WhiteMirchi

WhiteMirchi TV7 months ago

किसी को देखकर अनुमान मत लगाओ! हर लुंगी पहनने वाला गंवार या अनपढ़ नहीं होता!! WhiteMirchi

WhiteMirchi TV7 months ago

संभल कर चलें, जिम्मेदार सो रहे हैं। WhiteMirchi

WhiteMirchi TV7 months ago

शहीद परिवार की हालत जानकर खुद को रोक नहीं सके सतीश फौगाट। WhiteMirchi

लोकप्रिय