Connect with us

खास खबर

हरियाणा में बसपा-लोसपा गठबंधन टूटा, समीक्षा बैठक में हुई घोषणा

Published

on

हरियाणा में बसपा-लोसपा गठबंधन टूटा, समीक्षा बैठक में हुई घोषणा
डा. मेघवाल ने राजकुमार सैनी पर लगाए भाजपा की मदद करने का आरोप
फरीदाबाद, 04 जून । 
 लोकसभा चुनावों में बहुजन समाज पार्टी और राजकुमार सैनी की लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के बीच हुए गठबंधन को मंगलवार बहुजन समाज पार्टी की  तरफ से तोडऩे का ऐलान कर दिया गया है। फरीदाबाद स्थित मनधीर सिंह मान के कार्यालय रतन वाटिका पर आयोजित इस समीक्षा बैठक में पलवल और फरीदाबाद दोनों जिलों के पार्टी पदाधिकारी बुलाए गए थे।जिनसे लोकसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी मनधीर सिंह मान को मिली वोटों की समीक्षा की गई। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पार्टी के अंदर कार्यकर्ताओं द्वारा या पदाधिकारियों द्वारा जो लापरवाही बरती गई, उस पर भी कार्यवाही का विचार किया जा रहा है। जल्द ही यदि पार्टी में पदाधिकारियों को बदलने की जरूरत पड़ी तो वह भी बदले जाएंगे। समीक्षा बैठक करने फरीदाबाद पहुंचे बसपा के प्रदेश प्रभारी डॉ मेघराज ने राजकुमार सैनी पर लोकसभा चुनावों में भाजपा की मदद करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बहुजन समाज पार्टी के नेताओं द्वारा बार-बार समझाने के बाद भी राजकुमार सैनी विवादित बयान देते रहे। जिसकी वजह से पार्टी को हार का मुंह देखना पड़ा। डॉक्टर मेघराज ने राजकुमार सैनी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी पार्टी के पास पूरे हरियाणा में कहीं भी कैडर वोट दिखाई नहीं दिया। डॉक्टर मेघराज ने समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती की तरफ से केवल लोकसभा चुनावों के लिए राजकुमार सैनी से गठबंधन किया था, लेकिन जिस तरह के चुनाव परिणाम आए हैं, उसके बाद इस गठबंधन को तोड़ा जा रहा है । साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले हरियाणा के विधानसभा चुनावों में पार्टी 90 की 90 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी।  विधानसभा चुनावों को लेकर डॉक्टर मेघराज ने साफ संदेश देते हुए कहा की पार्टी में कर्मठ कार्यकर्ताओं को ही आगे बढऩे का मौका मिलेगा। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश भारती, लोकसभा जोन के प्रभारी डॉक्टर महेश, फरीदाबाद लोकसभा प्रभारी मनधीर सिंह मान, फरीदाबाद जिला अध्यक्ष रतिराम, पलवल जिला अध्यक्ष कमल गौतम के अलावा सभी नौ विधानसभाओं के अध्यक्ष समेत मुख्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

खास खबर

बेटी की सुरक्षा व यौन उत्पीड़न को खत्म करने के लिए खुली चर्चा

Published

on

मिशन जागृति ने बिटिया संवेदना के मद्देनजर एक जागरूकता अभियान की शुरूआत की है। जिसमें लोगों को बेटी की सुरक्षा व यौन उत्पीड़न को खत्म करने के लिहाज से खुली चर्चा का आयाेजन किया। इस मौके पर शहर के मौजीज लोगों ने अपने विचार व्यक्त किये और लोगों को महिला अधिकारों के प्रति जागरूक भी किया।
मिशन जागृति ने डबुआ कॉलोनी स्थित कम्यूनिटी सेंटर में खुली चर्चा का आयोजन सोमवार को किया। जिसमें यौन शोषण को खत्म करने के लिए चर्चा का आयोजन किया। इस चर्चा में बच्चों के साथ साथ उनके अभिभावकों ने भी हिस्सा लिया। मिशन जागृति के संरक्षक तेजपाल ने बताया कि इस तरह की खुली चर्चा से ही समाज में जागरूकता आएगी। संस्था के संस्थापक प्रवेश मलिक ने कहा कि आए दिन रोजना अखबारों में ऐसी खबर आती है कि सिर शर्म से झुक जाता है। इन खबरों को पढ़ कर यकीन नहीं होता कि हम ऐसे समाज में रह रहे हैं जहां पर बेटियां सुरक्षित नहीं है। ये हम सभी के लिए शर्म की बात है। अगर हमारी बेटी सुरक्षित रहेगी तो ही देश का विकास संभव है। इस अवसर पर मुनेश पंडित , साहित नंबरदार, अनुष्का, अमरजीत रंधावा, सुष्मिता, प्रिति, इकबाल, अवतार, विकास, अवधेश ओझा ने अपने विचार रखे। बिटिया प्रोजेक्ट के डॉयरेक्टर विपिन शर्मा ने बताया कि हमारा लक्ष्य इस साल एक लाख लोगों को जागरूक करने का है। क्योंकि मिशन जागृति ये अभियान पिछले कई महीनों से चला रही है। अब इस तरह की चर्चा पूरे शहर में आयोजित की जाएगी ताकि हमारा समाज बेटियों की सुरक्षा के प्रति जागरूक हो सके। उन्होंने कहा कि संस्था के वॉलेंटियर कॉलेज कैंपस में जाकर भी जागरूकता अभियान चलाएंगे।
Continue Reading

खास खबर

बीजेपी सरकार में बदमाशों को मिला बदमाशी का लाइसेंस

Published

on

जिला प्रचार सचिव प्रेम सिंह धनखड़ ने पार्टी की तरफ से एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए एक सप्ताह में समस्त हरियाणा में हुई घटनाओं की कड़ी निंदा करते हुए प्रशासन के साथ-साथ सरकार को फैल बताया है। उनका कहना है कि जब से केंद्र में भाजपा की दोबारा सरकार बनी है तभी से ऐसी घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है। ऐसा लगता है कि केंद्र में दोबारा सरकार बनने से सरकार से बदमाशों को बदमाशी करने का लाइसेंस मिल गया है।

उन्होंने सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि कानून का राज खत्म हो गया है, इस सरकार में क्राइम रैट दिन दुगनी, रात चौगनी की कहावत की तरह बढ़ रहा है, औधोगिक नगरी क्राइम सिटी में तब्दील हो गई है, आए दिन हो रही घटनाएं इसका प्रमाण हैं। हर व्यक्ति अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है।

लेकिन फरीदाबाद प्रशासन तथा हरियाणा सरकार हाथ पे हाथ रख कर बैठी हुई है। सरकार तथा पुलिस प्रशासन पूरी तरह फेल हो गया है, ऐसा लगता है कि हरियाणा में सरकार नाम की कोई चीज नही है। इस सरकार पर एक कहावत सटीक बैठती है। सरकार मस्त जनता पस्त।

इनैलो पार्टी फरीदाबाद प्रशासन तथा हरियाणा सरकार को आगाह करती है कि सरकार तुरन्त ऐसी जनविरोधी घटनाओं पर रोक लगाए, कानून का राज कायम करे, लोगों की सुरक्षा का प्रबंध करे वरना इनैलो पार्टी फरीदाबाद की जनता को साथ लेकर एक बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर होगी तथा उसकी जिम्मेदारी हरियाणा सरकार की होगी।

Continue Reading

खास खबर

आकाश विजयवर्गीय की तस्वीर के नीचे लिखा है ‘सैल्यूट आकाशजी’

Published

on

दो दिन पहले हुए विवाद के दौरान भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय ने शहरी निकाय के जिस अफसर को बल्ले से पीटा था, उसे एक निजी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया है। पलासिया क्षेत्र स्थित इस निजी अस्पताल के एक डॉक्टर ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की।

उन्होंने बताया कि नगर निगम के भवन निरीक्षक धीरेंद्र सिंह बायस (46) को बृहस्पतिवार देर शाम उच्च रक्तचाप (हाई ब्लड प्रेशर) की शिकायत पर आईसीयू में भर्ती किया गया। डॉक्टर ने बताया कि मरीज की हालत स्थिर बनी हुई है।

वहीं दूसरी तरफ इंदौर में भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय के समर्थन में पोस्टर लग गए हैं। इन पोस्टरों पर आकाश विजयवर्गीय की तस्वीर के नीचे लिखा है ‘सैल्यूट आकाशजी’। नगर निगम अधिकारी के साथ मारपीट करने के बाद आकाश विजयवर्गीय जेल में बंद हैं। पिछले दो दिन में यहां की अलग-अलग अदालतें उनकी दो जमानत अर्जियां खारिज कर चुकी हैं। हालांकि, नगर निगम ने ये पोस्टर हटा दिए हैं।

Continue Reading
सिटी न्यूज़4 days ago

राजेश नागर ने डैज़लिंग के प्रतिभागियों को किया सम्मानित 

सिटी न्यूज़3 weeks ago

ग्रामीण अभियान के तहत स्वच्छ महोत्सव का आयोजन

सिटी न्यूज़3 weeks ago

पानी-बिजली को तरसे बडख़ल विधानसभा के लोग : धर्मबीर भड़ाना

सिटी न्यूज़3 weeks ago

भाजपा की जड़ें हिलाने का काम करेगी जजपा : बलदेव अलावलपुर

खास खबर3 weeks ago

बेटी की सुरक्षा व यौन उत्पीड़न को खत्म करने के लिए खुली चर्चा

सिटी न्यूज़3 weeks ago

विवेक  सूद रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद एनआईटी के प्रेसिडेंट नियुक्त

सिटी न्यूज़3 weeks ago

स्कूली बच्चों तथा ग्रामीणों को अधिवक्ताओं ने किया जागरूक

सिटी न्यूज़3 weeks ago

केन्द्रीय मंत्री ने कम्यूनिटी सेंटर का किया शुभारंभ

सिटी न्यूज़3 weeks ago

सेक्टर-8 स्थित स्वर्गाश्रम में विकास चौधरी का अंतिम संस्कार

खास खबर3 weeks ago

बीजेपी सरकार में बदमाशों को मिला बदमाशी का लाइसेंस

सिटी न्यूज़4 days ago

राजेश नागर ने डैज़लिंग के प्रतिभागियों को किया सम्मानित 

खास खबर4 weeks ago

जय श्रीराम न कहने पर सिरफिरों का खूनी खेल, चलती ट्रेन से फेंका

खास खबर4 weeks ago

अब बंगाल में हर मंगलवार मंदिर के बाहर पढ़ा जाएगा हनुमान चालीसा का पाठ

सिटी न्यूज़3 weeks ago

बिजली के अभाव में उद्योग पर नहीं पड़ेगा कोई असर : मनोहर लाल

खास खबर3 weeks ago

सदस्यता अभियान की आड़ में मुस्लिम महिलाओं की हितचिंतक बनी बीजेपी

सिटी न्यूज़3 weeks ago

बीजेपी के जंगल राज में नेता सुरक्षित नहीं, तो आमजन का क्या होगा : अशोक तंवर

खास खबर4 weeks ago

सलमान खान द्वारा मारपीट करने पर पत्रकार ने अदालत का दरवाजा खटखटाया

खास खबर4 weeks ago

घोर लापरवाही : टूटा बाया हाथ और दायें हाथ में कर दिया प्लास्टर

खास खबर4 weeks ago

बढ़ती सडक़ दुर्घटनाओं पर मंत्री के बोल, कलंक बन चुकी है खाकी वर्दी

खास खबर4 weeks ago

चमकी बुखार के कहर के बाद अब एफआईआर का डर 

लोकप्रिय