Connect with us

सिटी न्यूज़

विजय प्रताप के धन्यवाद समारोह में उमड़ा जनसैलाब, लिया रैली का रूप

Published

on

फरीदाबाद। हर जीत के अंदर कोई राज होता है और हर हार के अंदर भी कोई राज होता है। अंधेरे के बाद उजाला अवश्य होता है यह प्रकृति का नियम है। उक्त वक्तव्य पूर्व कैबिनेट मंत्री चौ. महेन्द्र प्रताप सिंह ने रविवार को मैट्रो गार्डन में आयोजित धन्यवाद सभा में व्यक्त किए। उन्होंने विधानसभा चुनावों में अपार प्यार, स्नेह और आशीर्वाद देने के लिए लोगों का दिल की गहराईयों से धन्यवाद व्यक्त किया। इस मौके पर पूर्व मंत्री ने अपने पिता स्व. श्री नेतराम जी के सिद्धांतों पर चलने की बात करते हुए कहा कि राजनीति पेशा नहीं, कोई स्वार्थ की चीज नहीं, बल्कि यह एक सेवा है। अगर आप सेवा नहीं कर सकते तो जरूरी नहीं राजनीति करना, आप इसे छोड़ भी सकते हैं। मैंने हमेशा जीवन में अपने पिताजी के सिद्धांतों का पालन किया। मेरे आदर्श, मेरे खून में यह चीज रम गई है कि मैं इंसानी प्यार को कभी नहीं भूल सकता। पूर्व मंत्री ने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि इन विधानसभा चुनावों में कुछ कमियां हमारी पार्टी की भी रही, वरना स्थिति बिल्कुल उलट होती। लोग तो परिवर्तन चाहते थे, लेकिन कांग्रेस इसे समझ ही नहीं पाई और फैसला लेने में देरी कर दी। भाजपा के झूठे प्रचार तंत्र ने भी जनता को गुमराह किया कि सरकार उनकी पूर्ण बहुमत से भी अधिक सीटों से बन रही है। इसमें भी कुछ लोग बह गए। लेकिन अब परिवर्तन की लहर चल पड़ी है और सरकार नहीं जागी तो पतन हो जायेगा। उन्होने भाजपा-जजपा गठबन्धन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बेमेल और परस्पर विरोधी यह गठबन्धन सरकार अधिक दिनों तक चलने वाली नहीं है। जनता ने जिस प्रकार से सत्ता में बैठी सरकार के खिलाफ मत दिया है, इससे स्पष्ट होता है कि जनता जागरूक हो चुकी है और परिवर्तन चाहती है।
इस मौके पर बडख़ल विधानसभा से प्रत्याशी रहे चौ. विजय प्रताप ने मतदाताओं एवं समर्थकों का प्यार और ताकत प्रदान के लिए आभार जताया। उन्होंने कहा कि चुनावों में उनकी हार अवश्य हुई है, मगर जो सहयोग एवं समर्थन लोगों का मिला है, उससे मेरे हौसले बुलंद हैं। विजय प्रताप ने कार्यकर्ताओं और लोगों का दिल से धन्यवाद किया और उन्हें विश्वास दिलाया कि वे उनके हर दुख-दर्द में साथ खडे रहेगें। चुनाव में लोगों का बहुत प्यार उन्हें मिला है। मात्र 15 दिनों में लोगों ने एक मंत्री की उस भविष्यवाणी को झूठा साबित कर दिया, जो उन्हे 67 हजार से अधिक मतों से हराने का दावा कर रहे थे। विजय प्रताप ने कहा कि मैंने जनता का दिल जीता है, हार-जीत तो चलती रहती है। पहली बार ऐसा लगा कि लोगों में भाजपा सरकार की कुरीतियों और कुसाशन को लेकर गुस्सा था, जो प्यार व स्नेह के रूप में उन्हे मिला और वे 56 हजार मत ले पायें। विजय प्रताप सिंह ने भाजपा सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि यह बदले की सरकार है और पिछले 5 साल में सरकार ने खूब बदले निकाले हैं। सरकारें और भी रही, लेकिन बदले की राजनीति कभी नहीं हुई, जिले में अराजकता कभी नहीं रही। उन्होंने क्षेत्र की जनता को भरोसा दिलाया कि, किसी के भी साथ बदले की भावना से कोई कार्यवाही की गई या गलत किया गया, तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। विजय प्रताप ने टाऊनशिप के सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों को राष्ट्र में एक मिशाल बताया। हजारों की संख्या में पहुंचे लोगों को कांग्रेस के अन्य नेताओं ने भी सम्बोधित किया। इस धन्यवाद सभा में ओमप्रकाश गौड, देव सिंह गुंसाई, आफताब खान, महंत कैलाशनाथ, जयपाल चंदीला, सुबोध, गौरव ढींगड़ा, सुरेन्द्र अरोड़ा, पूर्व महापौर सुबेदार सुमन, एस एल शर्मा, अनीशपाल, देविन्द्र डंग, सुखदयाल, प्रताप सिंह चावला, उजागर सिंह, हरीश गुलाटी, बसंत विरमानी, बजरंगीलाल वर्मा, सुभाष निझावन, राजेन्द्र चपराना, डा. सौरव शर्मा, सुभाष ग्रोवर, गुलशन बग्गा, योगेश ढींगड़ा, सोमनाथ ग्रोवर, पार्षद जितेन्द्र भड़ाना, राकेश भड़ाना एडवोकेट, मानकचंद भाटिया, अजय नौनिहाल, भगवाना प्रधान, चौहान प्रधान, भूपेन्द्र नागर, हरीश नौनिहाल, जगतार सिंह डूंगरी, मनोज वधवा, विनोद कौशिक, भारतभूषण आर्य, अजय कपूर प्रधान फ्रंटियर समाज, राजकुमार गौड, प्रवीण भाटी, तेजराम गौड, महिपाल भाटी, विजयपाल सरपंच, राजू आदि मौजूद रहे।

सिटी न्यूज़

नगर निगम में सख्ती करते ही बरसने लगे पैसे

Published

on

Money started pouring in the Municipal Corporation strictly
फरीदाबाद। फरीदाबाद नगर निगम की आयुक्त सोनल गोयल के द्वारा निगम के बकाया को वसूल करने के लिए निरन्तर दिखाई जा रही गम्भीरता ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। निगमायुक्त के कड़े निर्देशों के तहत कार्यवाही करते हुए निगम की योजना शाखा ने आज 4 करोड़ रूपये से अधिक की वसूली करने में सफलता प्र्राप्त की है।  निग्मायुक्त ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि 22 सितम्बर 1986 को मै. एस्कोर्टस लिमिटेड (अब जे.सी.बी इन्डिया लिमिटेड) को तत्कालीन फरीदाबाद मिश्रित प्रशासन के द्वारा सी.एल.यू की अनुमति प्रदान की गई थी, लेकिन इस कम्पनी के द्वारा अभी तक ई.डी.सी. की बकाया राशि जमा नहीें की गई थी। बार-बार अनुरोध करने के बाद भी जब कम्पनी के द्वारा जब ई.डी.सी की बकाया 4,02,87,678 रूपये की राशि जमा नही की गई तो कम्पनी को गत 2 दिसम्बर को सीलिंग नोटिस जारी किया गया जिसके परिणामस्वरूप कम्पनी के द्वारा आज इस राशि का भुगतान कर दिया गया। सोनल गोयल ने बताया कि ऐसे ही कुछ बड़े डिफाल्टर्स को चिन्हित किया गया है जिनके विरूद्ध ई.डी.सी की 46.78 करोड़ रूपये की राशि बकाया है जिसकी वसूली के लिए निगम प्रशासन के आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। उन्होने कहा कि यदि इन डिफाल्टर्स के द्वारा बकाया राशि का भुगतान नहीं किया गया तो इनके विरूद्ध भी सीलिंग की कार्यवाही की जाएगी। इन ईकाईयों में बोहरा इन्टरप्राईजेज सेक्टर 59 फरीदाबाद से   2.73 करोड़ रूपये, रवि टेक ग्लोबल प्राईवेट लिमिटेड से 4.28 करोड़ रूपये, बंगाल नेशनल टेक्सटाईलस मिल लिमिटेड से 11.54 करोड़ रूप्ये, हिमालय होजरी मैन्युफेक्चरिंग डाईंग एण्ड प्रिटिंग मिल्स से 2.57 करोड़ रूपये, संतोख सिंह निवासी 5 आर फरीदाबाद से 4.20 करोड़, कृष्णा गुप्ता नीलम बाटा रोड से 4.01 करोड़, दीपक इन्डस्टीªज से 7.48 करोड़, हर्लपुल आफ इन्डिया नीलम बाटा रोड फरीदाबाद 3.84 करोड, मधुवन इलैट्रिक्ल प्राईवेट लिमिटेड नई दिल्ली से 3.51 करोड़ और रिलायबल स्टीलस मथुरा रोड फरीदाबाद से 2.62 करोड़ रूपये की वसूूली की जानी है।
Continue Reading

सिटी न्यूज़

भारत बचाओ रैली के लिए कांग्रेसियों ने की बैठक

Published

on

Congressmen meet for Save India rally

फरीदाबाद। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा 14 दिसंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में अयोजित की जा रही ‘भारत बचाओ रैली’ की तैयारियों को लेकर बुधवार को फरीदाबाद में कांग्रेस नेताओं की एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव डॉ अजय चौधरी की अध्यक्षता में हुई। यह बैठक सेक्टर-16 स्थित सर्किट हाउस में अयोजित की गई। इस अवसर पर डॉ अजय चौधरी ने कहा कि आज भाजपा सरकार की नीतियों से हर वर्ग त्रस्त है। भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण आज हर वर्ग में घोर निराशा छाई हुई है। अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमरा चुकी है। जीडीपी लगातार गिर रही है और उद्योगों पर तालाबंदी हो रही है। बेरोजगारी 45 साल में सबसे सर्वाधिक है और महंगाई ने आम लोगों की कमर तोड़ दी है। पिछले 5 वर्षों में बड़े बैंक घोटाले हुए हैं। वहीं किसानों पर इस सरकार में चौतरफा मार पड़ी है। आज किसानों को फसलों के सही दाम नहीं मिल रहे हैं और किसानों की फसलें तक नहीं खरीदी जा रही हैं। बैठक में महिलाओं के प्रति तेजी से बढ़े अपराधों को लेकर भी चिंता व्यक्त की गई। उन्होंने कहा कि देश में डूबती अर्थव्यवस्था का प्रदेश पर भी बड़ा असर हुआ है। आज प्रदेश के उद्योग धंधे चौपट हो चुके हैं और हरियाणा प्रदेश की बेरोजगारी पूरे देश में सबसे अधिक है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद जो कि औद्योगिक नगरी के नाम से जानी जाती है, यहां कांग्रेस के शासनकाल में हजारों छोटे बड़े उद्योग स्थापित हुए थे, लेकिन आज भाजपा सरकार के गलत फैसलों से यहां का उद्योग भारी संकट में है और हजारों लोग अपनी नौकरी खो चुके हैं। डॉ. अजय चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार की इन जनविरोधी नीतियों के खिलाफ पिछले दिनों प्रदेश भर में जिला स्तरीय धरने प्रदर्शन आयोजित किए गए थे, फरीदाबाद में भी हरियाणा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा के नेर्तत्व में धरना प्रदर्शन आयोजित किया गया था, इन प्रदर्शनों को जनता का भरपूर समर्थन मिला था। वहीं अब भाजपा सरकार की इन जनविरोधी नीतियों के खिलाफ 14 दिसम्बर को दिल्ली में एक देशव्यापी ‘भारत बचाओ रैली’ का आयोजन किया जा रहा है। रैली की तैयारियों को लेकर इस बैठक का आयोजन किया गया है। यह रैली ऐतिहासिक होगी। इस रैली में हरियाणा प्रदेश से बड़ी भागीदारी होगी। फरीदाबाद से भी हजारों की संख्या में लोग इस रैली में शिरकत करेंगे। इस अवसर पर पूर्व विधायक ललित नागर, विजय प्रताप सिंह, लखन कुमार सिंगला, पूर्व मेयर अशोक अरोड़ा, प्रदेश कांग्रेस कोआर्डिनेटर गौरव ढींगरा,पूर्व चेयरमैन अब्दुल गफ्फार कुरैशी, डॉ राधा नरूला, बलजीत कौशिक, राजेन्द्र शर्मा, सुमित गौड, एसएल शर्मा, योगेश ढींगरा, रिन्कू चंदीला, पराग शर्मा, गुलशन बग्गा, अशोक रावल पार्षद, अजय चौधरी, वेदपाल दायमा, रामजीलाल, रतिराम, आरडी वर्मा, जयभवान भारद्वाज,, डॉ सौरभ, बालकिशन वशिष्ठ, विजेंद्र पाल मावी, नरेश वैष्णव, श्रवन म्हेश्वरी, प्रेम सिंह, अनीश्पाल, श्याम लाल शर्मा, धर्मवीर, बालकिशन वशिष्ठ समेत कई नेता मौजूद रहे।

Continue Reading

सिटी न्यूज़

आयुक्त ने सिंगल यूज प्लास्टिक के खतरों के प्रति किया सचेत

Published

on

commissioner-sonal-goyal-warns-about-single-use-plastic-hazards

फरीदाबाद। फरीदाबाद नगर निगम की आयुक्त सोनल गोयल ने सिंगल यूज प्लास्टिक के खतरों के प्रति सचेत करते हुए इसके विरूद्ध जन-जागरण अभियान चलाने का आहवान किया है। स्थानीय एन.एच.-1, एन.आई.टी फरीदाबाद स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में अयोजित एक समारोह को सम्बोधित करते हुए उन्होने यह बात कही। उन्होने स्वच्छ भारत अभियान के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि फरीदाबाद नगर निगम इस अभियान को एक जन-आंदोलन बनायेगा। इस अवसर पर उन्होने स्कूली बच्चों को अपने को स्वच्छ रखने व पलास्टिक का प्रयोग न करने बारे भी शपथ दिलाई। विद्यालय के प्राचार्य रमेश गुप्ता ने निग्मायुक्त सहित समारोह में उपस्थित सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए विश्वास दिलाया कि विद्यालय के सभी शिक्षक न केवल विद्यालय के बच्चों को बल्कि आम नागरिकों को भी स्वच्छता के प्रति प्रेरित करते हुए सिंगल यूज प्लास्टिक के गम्भाीर खतरों से भी अवगत करवायेंगे। निग्मायुक्त ने अपने सम्बोधन में पालीथिन व सिंगल यूज प्लास्टिक का सम्पूर्ण बहिष्कार करने और जूट अथवा कपड़े के थैलों का प्रयोग करने की अपील करते हुए कहा कि बाजार से सामान उठाकर लाने की सहूलियत देने वाली पॉलीथीन न केवल हमारे पर्यावरण के लिए बहुत हानिकारक है बल्कि जानलेवा भी है। यह जीवन के लिए जहर है।  थोड़ी सी सहूलियत के लिए हम समूचे जीव जगत को खतरे में डाल रहे हैं। पॉलीथीन ऐसे रसायनों से बनाया जाता है, जो जमीन में 100 सैंकड़ों वर्ष तक गाड़ देने से भी नष्ट नहीं होता।  सौ साल के पश्चात भी पॉलीथीन को जमीन से ज्यों का त्यों निकाला जा सकता है। जरा सोचें हमारी धरती संसार की हर चीज हजम कर लेती है, किन्तु पॉलीथीन तो उसे भी हजम नहीं होता। पॉलीथीन पृथ्वी के स्वास्थ्य और हमारे स्वास्थ्य पर बहुत बुरा असर डालता है। पॉलीथीन पानी के रास्ते को अवरुद्ध करता है खनिजों का रास्ता रोक लेता है अर्थात एक ऐसी रुकावट जो जीवन के सहज प्रवाह को रोक लेती है।  पॉलिथीन से निकलने वाली जहरीली गैसें हवा के साथ मिलकर उसे जहरीला बनाती हैं। पानी में फेंके जाने पर ये जलचक्र में बाधक होकर बादल बनने से रोकता है, पानी के जीवों के असमय मौत का कारण बनता है। खुले में पॉलिथीन का फेंका जाना और भी खतरनाक है। यह मिट्टी को भुरभुरी कर देता है और पशुओं की मौत का कारण भी पॉलिथीन ही बनता है।  हम धर्म के नाम पर पुण्य कमाने के लिए अक्सर गाय तथा अन्य जानवरों को पॉलीथीन में लिपटी रोटी, सब्जी फल आदि ही डाल देते हैं। वे बेजुबान पशु उसे ज्यों का त्यों निगल जाते हैं जिससे उनकी आँतों में रुकावट पैदा होती है और वे तड़प -तड़प कर मर जाते हैं। यदि प्लास्टिक जमीन में धंस जाए तो कभी भी नहीं गलती है।  समारोह में अन्य के इलावा निगम के अधीक्षण अभियन्ता बीरेन्द्र करदम, कार्यकारी अभियन्ता श्याम सिंह, हरियाणा प्रदूषण नियन्त्रण बोर्ड के सहायक अभियन्ता हार्दिक, पूनम त्रिखा,दीपा रानी, सरला कुमारी, राम करण, प्रेम राज, सुधीर सहित विद्यालय के शिक्षक, कर्मचारी व छात्रायंे भी उपस्थित थी।

Continue Reading
सिटी न्यूज़10 hours ago

नगर निगम में सख्ती करते ही बरसने लगे पैसे

सिटी न्यूज़10 hours ago

भारत बचाओ रैली के लिए कांग्रेसियों ने की बैठक

सिटी न्यूज़10 hours ago

आयुक्त ने सिंगल यूज प्लास्टिक के खतरों के प्रति किया सचेत

सिटी न्यूज़10 hours ago

विद्यासागर के छात्र अनमोल का नेशनल क्रिकेट लीग में चयन

सिटी न्यूज़11 hours ago

अभाविप जिले की छात्राओं को सिखा रहा आत्मरक्षा का गुण

WhiteMirchi TV3 days ago

ज्यादा सोचने से होता है तनाव

WhiteMirchi TV3 days ago

भगवान के नाम पर कमाओ

सिटी न्यूज़4 days ago

विधायक राजेश नागर की धन्यवाद सभा में पहुंचे कई बड़े भाजपा नेता

खास खबर4 days ago

बतौर अध्यात्मिक वक्ता सम्मानित हुए पत्रकार शकुन रघुवंशी

WhiteMirchi TV5 days ago

परिवहन मंत्री ने लगाया निशाना

खास खबर4 days ago

बतौर अध्यात्मिक वक्ता सम्मानित हुए पत्रकार शकुन रघुवंशी

सिटी न्यूज़2 weeks ago

डीएवी शताब्दी कॉलेज के छात्रों ने किया राजस्थान का शैक्षिक भ्रमण

सिटी न्यूज़2 weeks ago

घिनौना कृत्य करने वालों को फांसी की सजा मिले-कृष्ण अत्री

सिटी न्यूज़3 weeks ago

द्रोणाचार्य स्कूल में बच्चों ने मनाई हैलोवीन पार्टी

WhiteMirchi TV2 weeks ago

इससे अच्छा तो मुझे फांसी ही दे देते

WhiteMirchi TV2 weeks ago

बुजुर्ग क्यों जरुरी ?

वाह ज़िन्दगी3 weeks ago

मिलन कार्यक्रम में पूर्व छात्रों ने की परस्पर सहयोग पर चर्चा

सिटी न्यूज़2 weeks ago

लव लैटर फीचर फिल्म की शूटिंग का शुभारंभ

सिटी न्यूज़3 weeks ago

शहीद भगतसिंह के पौत्र को मुख्यमंत्री ने दिया शादी पर आशीर्वाद

सिटी न्यूज़3 weeks ago

भाजपा का मंत्र ‘राम नाम जपना, आतंकियों का माल अपना’ :- कृष्ण अत्री

लोकप्रिय