Connect with us

सिटी न्यूज़

विजय प्रताप के धन्यवाद समारोह में उमड़ा जनसैलाब, लिया रैली का रूप

Published

on

फरीदाबाद। हर जीत के अंदर कोई राज होता है और हर हार के अंदर भी कोई राज होता है। अंधेरे के बाद उजाला अवश्य होता है यह प्रकृति का नियम है। उक्त वक्तव्य पूर्व कैबिनेट मंत्री चौ. महेन्द्र प्रताप सिंह ने रविवार को मैट्रो गार्डन में आयोजित धन्यवाद सभा में व्यक्त किए। उन्होंने विधानसभा चुनावों में अपार प्यार, स्नेह और आशीर्वाद देने के लिए लोगों का दिल की गहराईयों से धन्यवाद व्यक्त किया। इस मौके पर पूर्व मंत्री ने अपने पिता स्व. श्री नेतराम जी के सिद्धांतों पर चलने की बात करते हुए कहा कि राजनीति पेशा नहीं, कोई स्वार्थ की चीज नहीं, बल्कि यह एक सेवा है। अगर आप सेवा नहीं कर सकते तो जरूरी नहीं राजनीति करना, आप इसे छोड़ भी सकते हैं। मैंने हमेशा जीवन में अपने पिताजी के सिद्धांतों का पालन किया। मेरे आदर्श, मेरे खून में यह चीज रम गई है कि मैं इंसानी प्यार को कभी नहीं भूल सकता। पूर्व मंत्री ने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि इन विधानसभा चुनावों में कुछ कमियां हमारी पार्टी की भी रही, वरना स्थिति बिल्कुल उलट होती। लोग तो परिवर्तन चाहते थे, लेकिन कांग्रेस इसे समझ ही नहीं पाई और फैसला लेने में देरी कर दी। भाजपा के झूठे प्रचार तंत्र ने भी जनता को गुमराह किया कि सरकार उनकी पूर्ण बहुमत से भी अधिक सीटों से बन रही है। इसमें भी कुछ लोग बह गए। लेकिन अब परिवर्तन की लहर चल पड़ी है और सरकार नहीं जागी तो पतन हो जायेगा। उन्होने भाजपा-जजपा गठबन्धन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बेमेल और परस्पर विरोधी यह गठबन्धन सरकार अधिक दिनों तक चलने वाली नहीं है। जनता ने जिस प्रकार से सत्ता में बैठी सरकार के खिलाफ मत दिया है, इससे स्पष्ट होता है कि जनता जागरूक हो चुकी है और परिवर्तन चाहती है।
इस मौके पर बडख़ल विधानसभा से प्रत्याशी रहे चौ. विजय प्रताप ने मतदाताओं एवं समर्थकों का प्यार और ताकत प्रदान के लिए आभार जताया। उन्होंने कहा कि चुनावों में उनकी हार अवश्य हुई है, मगर जो सहयोग एवं समर्थन लोगों का मिला है, उससे मेरे हौसले बुलंद हैं। विजय प्रताप ने कार्यकर्ताओं और लोगों का दिल से धन्यवाद किया और उन्हें विश्वास दिलाया कि वे उनके हर दुख-दर्द में साथ खडे रहेगें। चुनाव में लोगों का बहुत प्यार उन्हें मिला है। मात्र 15 दिनों में लोगों ने एक मंत्री की उस भविष्यवाणी को झूठा साबित कर दिया, जो उन्हे 67 हजार से अधिक मतों से हराने का दावा कर रहे थे। विजय प्रताप ने कहा कि मैंने जनता का दिल जीता है, हार-जीत तो चलती रहती है। पहली बार ऐसा लगा कि लोगों में भाजपा सरकार की कुरीतियों और कुसाशन को लेकर गुस्सा था, जो प्यार व स्नेह के रूप में उन्हे मिला और वे 56 हजार मत ले पायें। विजय प्रताप सिंह ने भाजपा सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि यह बदले की सरकार है और पिछले 5 साल में सरकार ने खूब बदले निकाले हैं। सरकारें और भी रही, लेकिन बदले की राजनीति कभी नहीं हुई, जिले में अराजकता कभी नहीं रही। उन्होंने क्षेत्र की जनता को भरोसा दिलाया कि, किसी के भी साथ बदले की भावना से कोई कार्यवाही की गई या गलत किया गया, तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। विजय प्रताप ने टाऊनशिप के सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों को राष्ट्र में एक मिशाल बताया। हजारों की संख्या में पहुंचे लोगों को कांग्रेस के अन्य नेताओं ने भी सम्बोधित किया। इस धन्यवाद सभा में ओमप्रकाश गौड, देव सिंह गुंसाई, आफताब खान, महंत कैलाशनाथ, जयपाल चंदीला, सुबोध, गौरव ढींगड़ा, सुरेन्द्र अरोड़ा, पूर्व महापौर सुबेदार सुमन, एस एल शर्मा, अनीशपाल, देविन्द्र डंग, सुखदयाल, प्रताप सिंह चावला, उजागर सिंह, हरीश गुलाटी, बसंत विरमानी, बजरंगीलाल वर्मा, सुभाष निझावन, राजेन्द्र चपराना, डा. सौरव शर्मा, सुभाष ग्रोवर, गुलशन बग्गा, योगेश ढींगड़ा, सोमनाथ ग्रोवर, पार्षद जितेन्द्र भड़ाना, राकेश भड़ाना एडवोकेट, मानकचंद भाटिया, अजय नौनिहाल, भगवाना प्रधान, चौहान प्रधान, भूपेन्द्र नागर, हरीश नौनिहाल, जगतार सिंह डूंगरी, मनोज वधवा, विनोद कौशिक, भारतभूषण आर्य, अजय कपूर प्रधान फ्रंटियर समाज, राजकुमार गौड, प्रवीण भाटी, तेजराम गौड, महिपाल भाटी, विजयपाल सरपंच, राजू आदि मौजूद रहे।

सिटी न्यूज़

स्मार्ट सिटी के नाम पर फरीदाबाद विस क्षेत्र में नहीं लगी एक भी ईट

Published

on

फरीदाबाद|  विधानसभा क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी लखन कुमार सिंगला ने भाजपा विधायक नरेंद्र गुप्ता द्वारा क्षेत्र की सफाई के लिए 2.5 करोड़ की लागत से खरीदी गई यूरोपियन स्वीमिंग मशीन पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि विधायक महोदय यूरोपियन मशीन तो ले आएं, लेकिन इस मशीन को चलाएंगे कहां, क्योंकि फरीदाबाद की अधिकांश सडक़ें टूटी और गड्ढों में तब्दील है, ऐसे में इस मशीन को फरीदाबाद लाने का कोई औचित्य नहीं बनता, इससे अच्छा होता कि विधायक महोदय कोरोना काल में बेरोजगारी से जूझ रहे 100 युवाओं को नौकरी देते हुए फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र की सफाई में का जिम्मा सौंपते तो उसके कारगर परिणाम देखने को मिलते और अगर वह तीन वर्षाे तक काम करते, तब भी 2.5 करोड़ की राशि खर्च नहीं होती। इससे साबित होता है कि विधायक नरेंद्र गुप्ता को क्षेत्र की समस्याओं की कोई जानकारी नहीं है वह सिर्फ ए.सी. कार्यालय में बैठकर राजनीति करने वाले नेता है। श्री सिंगला मंगलवार को ओल्ड फरीदाबाद स्थित अपने कार्यालय में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उनके साथ पूर्व पार्षद अनिल शर्मा, पूर्व पार्षद रोहित सिंगला, फरीदाबाद विस क्षेत्र के युवा कांग्रेस अध्यक्ष नितिन सिंगला मुख्य रूप से मौजूद थे। पत्रकारों को संबोधित करते हुए लखन सिंगला ने भाजपाई की स्मार्ट सिटी पर बड़ा तंज कसते हुए कहा कि विकास के नाम पर भाजपा राज में कुछ नहीं हुआ, पूरा फरीदाबाद शहर खोदकर छोड़ दिया गया है,भूड कालोनी, राजा गार्डन, ठाकुरवाडा, चुंगी वाली कालोनी, गोपी कालोनी, पदम नगर आदि कई ऐसी कालोनियां है, जहां सीखों की झाड़ू से तो सफाई हो नहीं सकती, तो मशीन क्या सफाई करेगी। उन्होंने कहा कि इस मशीन के साथ-साथ भी आगे चलते हुए कई कर्मचारी झाडू लगाते है, ऐसे में अगर कर्मचारी ही झाडू लगाएंगे तो यह मशीन किस काम आएगी। फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र एक ऐसा क्षेत्र है, जहां सैक्टरों के साथ-साथ कालोनियां, स्लम बस्तियां भी है, परंतु विधायक महोदय इस मशीन के द्वारा केवल सेक्टरों की सफाई करवाएंगे क्योंकि कालोनी या स्लम बस्तियों के लोगों ने विधायक महोदय को वोट नहीं दिए। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि विधायक नरेंद्र गुप्ता यह बताएं कि स्मार्ट सिटी के नाम पर आज तक फरीदाबाद में कितना विकास हुआ है, सच्चाई यह है कि आज तक फरीदाबाद शहर में स्मार्ट सिटी के नाम पर एक ईट तक नहीं लगाई गई है। पिछले छह सालों के दौरान भाजपाई पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कार्यकाल में हुए विकास कार्याे की रिपेयरिंग तक नहीं करवा पाए। इस मौके पर पूर्व पार्षद अनिल शर्मा व रोहित सिंगला ने भी संयुक्त रूप से भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज क्षेत्र की जनता पीने के पानी के लिए त्राहि-त्राहि कर रही है, उन्हें पानी के नाम पर सीवरेज का गंदा जल उपलब्ध हो रहा है। इतना ही नहीं बल्कि कोरोना महामारी के दौरान लोग भूख और बेरोजगारी से जूझ रहे है परंतु सरकार में बैठे जनप्रतिनिधियों ने उनकी सुध तक नहीं ली। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार आगे दौड़ पीछे छोड़ वाली कहावत पर काम कर रही है और इस सरकार से अब हर वर्ग का मोहभंग हो चुका है और वह फिर से कांग्रेस की ओर उम्मीद भरी नजरों से देख रहे है।

 

 

Continue Reading

सिटी न्यूज़

पुलिस का दूसरा ही चेहरा देखने को मिला

Published

on

डेस्क | मुंबई अहमदाबाद हाइवे के नायगांव स्थित मालजीपाडा गाँव में पुल बनने के कारण लग रहे जाम को पुलिस ने खुलवाकर अलग ही चेहरा पेश किया है|
यहाँ बारिश में सड़क पर बड़े गड्ढों की वजह से भारी ट्रैफिक जाम की समस्या हो जाती है। हाइवे के चिंचोटी पुलिस चौकी के पुलिस उप निरीक्षक ने बताया कि लॉकडाउन से पुल का काम बंद है। तीन दिन पहले हुई तेज बारिश की वजह से यहां  गड्डे भर गए हैं| जिससे गॉव के लोगों तथा वाहन चालकों को बहुत तकलीफों का सामना करना पड़ता है| आज गड्ढों की वजह से बहुत समय तक जाम लगा रहा| जिसके बाद हमने मिट्टी, पत्थर डालकर उस तकलीफ को दूर किया है|
Continue Reading

सिटी न्यूज़

एआईटीएमसी के वेबिनार में विषेशज्ञों ने उच्‍चतर शिक्षा पर होने वाले प्रभाव को लेकर की चर्चा

Published

on

ऑल इंडिया टेक्निकल एंड मैनेजमेंट काउंसिल (एआईटीएमसी) ने हाल ही में जारी नई शिक्षा नीति पर वेबिनार का आयोजन किया। वेबिनार में नई शिक्षा नीति का उच्‍चतर शिक्षा पर प्रभाव और कौशल विकास की संभावनाओं पर चर्चा की गई। वेबिनार बतौर विषेशज्ञ व वक्ताओं में जालंधर स्थित लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के एडिशनल डायरेक्टर अमन मित्तल, विश्वसरैया नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी के एलुमनाई एसोसिएशन के संस्थापक निदेशक डॉ. प्रमोद पमपटवर, एआईटीएमसी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रीत संधू सिहाग व शैक्षणिक संस्था स्टीम की एडवाइजर रजनी जुल्का उपस्थित थे। वेबिनार में शिक्षा नीति के साथ उपजे बुनियादी आवश्यकताओं पर फोकस किया गया। दूरदर्शन पर प्रसारित कार्यक्रम आप की बात के प्रोड्यूसर बृजेश श्रीवास्तव ने बतौर संचालक सभी का स्वागत किया। वेबिनार में इस शिक्षा नीति का सभी वक्ताओं ने स्वागत किया है।
एआईटीएमसी की सीईओ प्रीत संधू सिहाग ने बताया कि यह शिक्षा नीति लाइफ लांग लर्निग को बढ़ावा देगी। एक विद्यार्थी के पास इस नीति के तहत 64 स्किल एडऑन कर सकता है। संपूर्ण मानव विकास के ज़रूरी सभी चीजों को जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि अगर हम बच्‍चों को काम करने वाले मशीन बनाने की जगह तनावमुक्त, स्वस्थ, सुखी और समाज का जिम्मेदार नागरिक बना सके तो यह हमारी सर्वश्रेष्ट उपलब्धि होगी।
डॉ. प्रमोद पमपटवर ने इस अवसर पर कहा कि इस शिक्षा नीति का आना बहुत ही ऐतिहासिक कदम है, 34 सालों से वहीं पुराना एजुकेशन सिस्टम चला आ रहा था। नीति के तहत सिस्टम में बदलाव लाना बहुत जरुरी था। इस शिक्षा नीति के तहत एजुकेशन सस्ता होगा, अगर एक लड़का एक डिग्री के लिए जिसके पास साइंस, कॉमर्स, इंजीनियरिंग भी है वो इससे एक जगह पढ़ सकता है, तो इससे कोई चांस नहीं है एजूकेशन महंगा होगा। यहां पर वर्ल्ड क्लास की यूनिवर्सिटी आएगी। यह नई शिक्षा नीति भारतीय शिक्षा प्रणाली में कई बदलाव लाएगी, इससे बहुत सारे छात्र जुड़ेगे।
लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के एडिशनल डायरेक्टर अमन मित्तल ने इस अवसर पर कहा कि सरकार का इरादा भारत में शिक्षा प्रणाली और क्षेत्र का विकास करना है और इसें आगे बढ़ाने का यहीं एक तरीका है। हमें अपने स्टूडेंट को ग्लोबल सिटीजन बनाना है। हमें इस बात का भी ध्यान रखना है कि वह ग्लोबल स्टूडेंट्स बनने के साथ साथ अपनी जड़ों से भी जुडे़ रहे। शिक्षा नीति में ऐसा प्रावधान किया गया है कि छात्रों को ग्लोबल सिटीजन बनाने के साथ साथ उनको अपने जडों से भी जोड़कर रखा जाएगा। स्टीम की एडवाइजर रजनी जुल्का ने इस अवसर पर बताया कि यह नीति शिक्षा के क्षेत्र में एक नई छलांग होगी। हम कौशल विकास के क्षेत्र में काम करते है, लेकिन नई शिक्षा नीति के तहत शिक्षक का प्रशिक्षण अपस्किलिंग और रीस्किलिंग पर केन्द्रित होगा। इस नीति में एक विशेष शिक्षा को समावेषित किया गया है वह है तकनीकी कौशल यानी व्यवसायिक शिक्षा। इसके उपरांत बच्चों को जीवन कौशल आधारित शिक्षा को उनकी स्वरुचि के अनुसार चुनने का अवसर मिलेगा।
Continue Reading
वाह ज़िन्दगी23 hours ago

श्राद्ध को लेकर अनेक कुतर्क प्रचलन में

खास खबर24 hours ago

उद्धव ठाकरे ने मांगी मोदी से मदद

खास खबर1 day ago

मस्जिद की जगह राजा दसरथ के नाम बने अस्पताल

सिटी न्यूज़1 day ago

स्मार्ट सिटी के नाम पर फरीदाबाद विस क्षेत्र में नहीं लगी एक भी ईट

सिटी न्यूज़1 day ago

पुलिस का दूसरा ही चेहरा देखने को मिला

खास खबर1 day ago

सुशांत मामला : गर्लफ़्रेंड रिया चक्रवर्ती और परिवार शक के घेरे में

खास खबर2 days ago

आईपीएल की दौड़ में शामिल योगगुरु बाबा रामदेव की पंतजलि

बक Lol2 days ago

सुशांत अपनी बहन और परिवार से नाराज थे – केआरके

बक Lol2 days ago

खट्टर ने क्यों कहा, हर भारतीय के लिए यह सुखद क्षण

बचल खुचल2 days ago

दिया और बाती की आरज़ू राठी ने की शादी

वाह ज़िन्दगी4 weeks ago

स्वामी सुदर्शनाचार्य ने क्यों कहा ‘तेरे बाप की है क्या रोटी

सिटी न्यूज़4 weeks ago

फिर लहराया कुंदन ग्रीन वैली स्कूल के विद्यार्थियों ने सफलता का परचम। 

बक Lol4 weeks ago

इस चिट्ठी को पढ़कर आप दर्द से भर उठेंगे

बक Lol4 weeks ago

दिखावट जरूरी है लेकिन दिखावटीपन गैर जरूरी

बचल खुचल4 weeks ago

पढ़िए कैसे सूट गुलाबी हुआ बैन?

वाह ज़िन्दगी4 weeks ago

स्वामी सुदर्शनाचार्य ने क्यों कहा, संत और गाय एक जैसे

whitemirchiexclusive4 weeks ago

क्यों भिड़ गए प्रियंका गाँधी और मोदी के मंत्री ?

सिटी न्यूज़2 weeks ago

शराब पीने के आरोपी निगम अकाउंटेंट विशाल सस्पेंड

खास खबर4 weeks ago

नशा तस्करी और ड्रग्स रखने के आरोप में 1821 गिरफ्तार

वाह ज़िन्दगी2 weeks ago

मानव कहलाने मात्र में सार्थकता नहीं हो सकती

WhiteMirchi TV5 months ago

अपनी छाती न पीटें, मजाक न उड़ाएं…. WhiteMirchi

WhiteMirchi TV5 months ago

लेजर वैली पार्क बना किन्नरों की उगाही का अड्डा WhiteMirchi

WhiteMirchi TV5 months ago

भांकरी फरीदाबाद में विद्यार्थी तेजस्वी तालीम शिविर में भाग लेंगे फौगाट स्कूल के बच्चे| WhiteMirchi

WhiteMirchi TV5 months ago

महर्षि पंकज त्रिपाठी ने दी कोरोना को लेकर सलाह WhiteMirchi

WhiteMirchi TV5 months ago

डीसी मॉडल स्कूल के छात्र हरजीत चंदीला ने किया फरीदाबाद का नाम रोशन | WhiteMirchi

WhiteMirchi TV6 months ago

हरियाणा के बच्चों को मिलेगा दुनिया घूमने का मुफ्त मौका WhiteMirchi

WhiteMirchi TV6 months ago

महाशिवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं। WhiteMirchi

WhiteMirchi TV6 months ago

किसी को देखकर अनुमान मत लगाओ! हर लुंगी पहनने वाला गंवार या अनपढ़ नहीं होता!! WhiteMirchi

WhiteMirchi TV6 months ago

संभल कर चलें, जिम्मेदार सो रहे हैं। WhiteMirchi

WhiteMirchi TV6 months ago

शहीद परिवार की हालत जानकर खुद को रोक नहीं सके सतीश फौगाट। WhiteMirchi

लोकप्रिय