Connect with us

सिटी न्यूज़

विजय प्रताप के धन्यवाद समारोह में उमड़ा जनसैलाब, लिया रैली का रूप

Published

on

फरीदाबाद। हर जीत के अंदर कोई राज होता है और हर हार के अंदर भी कोई राज होता है। अंधेरे के बाद उजाला अवश्य होता है यह प्रकृति का नियम है। उक्त वक्तव्य पूर्व कैबिनेट मंत्री चौ. महेन्द्र प्रताप सिंह ने रविवार को मैट्रो गार्डन में आयोजित धन्यवाद सभा में व्यक्त किए। उन्होंने विधानसभा चुनावों में अपार प्यार, स्नेह और आशीर्वाद देने के लिए लोगों का दिल की गहराईयों से धन्यवाद व्यक्त किया। इस मौके पर पूर्व मंत्री ने अपने पिता स्व. श्री नेतराम जी के सिद्धांतों पर चलने की बात करते हुए कहा कि राजनीति पेशा नहीं, कोई स्वार्थ की चीज नहीं, बल्कि यह एक सेवा है। अगर आप सेवा नहीं कर सकते तो जरूरी नहीं राजनीति करना, आप इसे छोड़ भी सकते हैं। मैंने हमेशा जीवन में अपने पिताजी के सिद्धांतों का पालन किया। मेरे आदर्श, मेरे खून में यह चीज रम गई है कि मैं इंसानी प्यार को कभी नहीं भूल सकता। पूर्व मंत्री ने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि इन विधानसभा चुनावों में कुछ कमियां हमारी पार्टी की भी रही, वरना स्थिति बिल्कुल उलट होती। लोग तो परिवर्तन चाहते थे, लेकिन कांग्रेस इसे समझ ही नहीं पाई और फैसला लेने में देरी कर दी। भाजपा के झूठे प्रचार तंत्र ने भी जनता को गुमराह किया कि सरकार उनकी पूर्ण बहुमत से भी अधिक सीटों से बन रही है। इसमें भी कुछ लोग बह गए। लेकिन अब परिवर्तन की लहर चल पड़ी है और सरकार नहीं जागी तो पतन हो जायेगा। उन्होने भाजपा-जजपा गठबन्धन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बेमेल और परस्पर विरोधी यह गठबन्धन सरकार अधिक दिनों तक चलने वाली नहीं है। जनता ने जिस प्रकार से सत्ता में बैठी सरकार के खिलाफ मत दिया है, इससे स्पष्ट होता है कि जनता जागरूक हो चुकी है और परिवर्तन चाहती है।
इस मौके पर बडख़ल विधानसभा से प्रत्याशी रहे चौ. विजय प्रताप ने मतदाताओं एवं समर्थकों का प्यार और ताकत प्रदान के लिए आभार जताया। उन्होंने कहा कि चुनावों में उनकी हार अवश्य हुई है, मगर जो सहयोग एवं समर्थन लोगों का मिला है, उससे मेरे हौसले बुलंद हैं। विजय प्रताप ने कार्यकर्ताओं और लोगों का दिल से धन्यवाद किया और उन्हें विश्वास दिलाया कि वे उनके हर दुख-दर्द में साथ खडे रहेगें। चुनाव में लोगों का बहुत प्यार उन्हें मिला है। मात्र 15 दिनों में लोगों ने एक मंत्री की उस भविष्यवाणी को झूठा साबित कर दिया, जो उन्हे 67 हजार से अधिक मतों से हराने का दावा कर रहे थे। विजय प्रताप ने कहा कि मैंने जनता का दिल जीता है, हार-जीत तो चलती रहती है। पहली बार ऐसा लगा कि लोगों में भाजपा सरकार की कुरीतियों और कुसाशन को लेकर गुस्सा था, जो प्यार व स्नेह के रूप में उन्हे मिला और वे 56 हजार मत ले पायें। विजय प्रताप सिंह ने भाजपा सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि यह बदले की सरकार है और पिछले 5 साल में सरकार ने खूब बदले निकाले हैं। सरकारें और भी रही, लेकिन बदले की राजनीति कभी नहीं हुई, जिले में अराजकता कभी नहीं रही। उन्होंने क्षेत्र की जनता को भरोसा दिलाया कि, किसी के भी साथ बदले की भावना से कोई कार्यवाही की गई या गलत किया गया, तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। विजय प्रताप ने टाऊनशिप के सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों को राष्ट्र में एक मिशाल बताया। हजारों की संख्या में पहुंचे लोगों को कांग्रेस के अन्य नेताओं ने भी सम्बोधित किया। इस धन्यवाद सभा में ओमप्रकाश गौड, देव सिंह गुंसाई, आफताब खान, महंत कैलाशनाथ, जयपाल चंदीला, सुबोध, गौरव ढींगड़ा, सुरेन्द्र अरोड़ा, पूर्व महापौर सुबेदार सुमन, एस एल शर्मा, अनीशपाल, देविन्द्र डंग, सुखदयाल, प्रताप सिंह चावला, उजागर सिंह, हरीश गुलाटी, बसंत विरमानी, बजरंगीलाल वर्मा, सुभाष निझावन, राजेन्द्र चपराना, डा. सौरव शर्मा, सुभाष ग्रोवर, गुलशन बग्गा, योगेश ढींगड़ा, सोमनाथ ग्रोवर, पार्षद जितेन्द्र भड़ाना, राकेश भड़ाना एडवोकेट, मानकचंद भाटिया, अजय नौनिहाल, भगवाना प्रधान, चौहान प्रधान, भूपेन्द्र नागर, हरीश नौनिहाल, जगतार सिंह डूंगरी, मनोज वधवा, विनोद कौशिक, भारतभूषण आर्य, अजय कपूर प्रधान फ्रंटियर समाज, राजकुमार गौड, प्रवीण भाटी, तेजराम गौड, महिपाल भाटी, विजयपाल सरपंच, राजू आदि मौजूद रहे।

सिटी न्यूज़

इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को सीखनी चाहिए नई प्रौद्योगिकीः कुलसचिव डाॅ. गर्ग

Published

on

फरीदाबाद | जे.सी. बोस विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग द्वारा एआईसीटीई ट्रेनिंग एंड लर्निंग (अटल) अकादमी के सहयोग से 3डी प्रिंटिंग एंड डिजाइन पर आयोजित पांच दिवसीय कार्यशाला संपन्न हो गई। कार्यशाला में विश्वविद्यालय और अन्य शैक्षणिक संस्थानों के लगभग 50 प्रतिभागियों ने भाग लिया।
समापन सत्र में मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान जयपुर से प्रो. अमित कुमार आमंत्रित वक्त रहें तथा उन्होंने 3डी प्रिंटिंग तकनीक और मशीनों और विनिर्माण, चिकित्सा और निर्माण के क्षेत्र में 3डी अनुप्रयोगों की उपयोगिता के बारे में बताया। कार्यशाला के दौरान प्रतिभागियों ने 3डी प्रिंटर की मदद से होने वाले विभिन्न डिजाइनों के काम को समझने में रुचि और उत्साह दिखाया।
सत्र की अध्यक्षता कुलसचिव डॉ. एस. गर्ग ने की तथा कार्यशाला के सफलतापूर्वक आयोजन पर मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग को बधाई दी। उन्होंने कहा कि 3डी प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी वैश्विक परिदृश्य में तेजी से उभरती प्रौद्योगिकी है और इंजीनियरिंग छात्रों को इस उभरती हुई तकनीक को सीखना चाहिए और इसका लाभ उठाना चाहिए। सत्र को मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के अध्यक्ष डॉ. तिलक राज ने भी संबोधित किया और 3डी प्रिंटिंग की रोजाना जीवन में आवश्यकता के बारे में बताया।
रजिस्ट्रार डॉ. गर्ग, डॉ. तिलक राज और डॉ. संदीप ग्रोवर ने भागीदागियों को प्रमाण पत्र प्रदान किये। डॉ। राजीव साहा ने पाँच दिवसीय कार्यशाला का सारांश प्रस्तुत किया और धन्यवाद प्रस्ताव दिया। कार्यशाला का समन्वय डॉ. संजीव कुमार ने किया।

Continue Reading

सिटी न्यूज़

आजादी रुपी धरोहर की रक्षा का लें संकल्प : आर.के. चिलाना

Published

on

फरीदाबाद। 71वें गणतंत्र दिवस को लेकर टाइम इक्विपमेंट प्राइवेट लिमिटेड (टाटा हिताची) में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान निर्देशक आर.के. चिलाना और विशाल परनामी ने ध्वजारोहण करके सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। इस दौरान राष्ट्रगान का गायन किया गया, जिसमें सभी टीम के सदस्यों से उत्साहपूर्वक भाग लिया। उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए आर.के. चिलाना ने कहा कि आजादी रुपी धरोहर की रक्षा का हम सभी को संकल्प लेना चाहिए, उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों व स्वतंत्रता सेनानियों ने देश को आजाद कराने में अपने प्राणों की आहुति दी, इसलिए आज हम खुली हवा में सांस ले रहे है, हमें अपने देश व प्रदेश की रक्षा व सुख-समृद्धि के लिए कार्य करने चाहिए। उन्होंने कहा कि यह हमारे समाज और सभी नागरिकों के बीच स्वतंत्रता और समानता के लिए हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करने का एक अवसर है। इस खास दिन पर, टाइम फैमिली मेम्बर्स श्री शेलेन्द्र सिंह, करुणा सागर, सोहन लाल कालरा, अनिल कुमार, प्रकाश, सुमित कुमार के साथ केक काटकर जन्मदिन मनाया।
सभी कर्मचारियों ने टीम के साथ कंपनी और आंचल गांधी (प्रबंधक-एचआर एंड एडमिन) के प्रति अपने विचार और कृतज्ञता व्यक्त की और पूरी तरह से ‘आई लव माइ इंडिया’ गीत गाया। इस अवसर पर प्रणव चोपड़ा (हेड प्रोडक्ट सपोर्ट), हिमांशु अग्रवाल (अकाउंट्स मैनेजर), बलराम घिमरी, अक्षित शर्मा, सनी ग्रोवर, राकेश भाटी, राहुल पांडे, नवीन कुमार, निर्मल सरकार, आशुतोष, राम नारायण मिश्रा, हीना, संगीता, राजविंदर, सयानी, सोनिया, नितिका आदि कर्मचारियों ने भाग लिया। इस मौके पर टाटा हिताची से आए हरिंदर सिंह, सुधाकर राव ने भी सभी कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम के समापन पर लड्डू व जलपान का प्रबंध किया गया।
Continue Reading

सिटी न्यूज़

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस

Published

on

फरीदाबाद। विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर-२ में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर आयोजित विशेष कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल के चेयरमैन श्री धर्मपाल यादव ने किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री यादव ने छात्रों को स्वतंत्रता के संघर्ष और संविधान निर्माण के बारे में जानकारी दी। श्री यादव ने  कहा कि गणतंत्र दिवस हमारा राष्ट्रीय पर्व है। इस दिन भारत का संविधान लागू हुआ था जिसका निर्माण बाबा साहब भीम राव अंबेडकर ने किया था। गणतंत्र दिवस के रूप में 26 जनवरी का दिन इसलिए चुना गया क्योंकि 26 जनवरी 1930 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अधिवेशन में अंग्रेजों से पूर्ण स्वराज का प्रस्ताव पास हुआ था। इसलिए 26 जनवरी का दिन भारत का संविधान लागू करने के लिए चुना गया। गणतंत्र को प्रजातंत्र, लोकतंत्र या जनतंत्र भी कहते हैं यानि यहां प्रजा यानी लोगों का शासन होता है। श्री यादव ने कहा कि हमें इस दिन देश सेवा, प्रगति और तरक्की के योगदान के बारे में कदम उठाने चाहिए और इन पर अमल करना चाहिए। इस अवसर पर ग्रेड 1 के बच्चों ने अच्छे आदर्शों पर एक सुंदर शो की प्रस्तुति दी। ग्रेड 2 के बच्चों ने देश की एकता, अखंडता और विविधता पर सुंदर नृत्य किया। साथ ही ग्रेड 3 और छात्राओं ने भी देशभक्ति गीतों की धुनों पर बेहद अनोख ढंग से नृत्य आदि की प्रस्तुति दी जिसने सबका मन मोह लिया। कार्यक्रम को स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने संबोधित करते हुए कहा कि लंबे समय तक हमारी मातृभूमि भारत पर ब्रिटीश शासन का राज रहा है। लंबे संघर्ष के बाद भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों ने अंतत:15 अगस्त 1947 को भारत को आजादी दिलाई। आजादी के लगभग ढाई साल बाद यानी कि 26 जनवरी 1950 को भारत देश ने अपना संविधान लागू कर दिया। और भारत ने खुद को एक लोकतांत्रिक गणराज्य के रुप में घोषित कर दिया। भारतीय संविधान को हमारी संसद ने लगभग 2 साल 11 महीने और 18 दिनों के बाद 26 जनवरी 1950 को पास किया गया। भारत ने खुद को संप्रभु, लोकतांत्रिक, गणराज्य घोषित कर दिया। जिसके बाद 26 जनवरी को भारत के लोगों द्वारा गणतंत्र दिवस के रुप में मनाया जाने लगा। यह सब हमें बहुत संघर्षों से मिला है इसलिए हमें इसका सम्मान और रक्षा करनी चाहिए। कार्यक्रम को स्कूल की डॉयरेक्टर सुनीता यादव व प्रिंसिपल ज्योति चौधरी ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर बच्चों के अभिभावक एवं गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Continue Reading
सिटी न्यूज़7 hours ago

इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को सीखनी चाहिए नई प्रौद्योगिकीः कुलसचिव डाॅ. गर्ग

सिटी न्यूज़8 hours ago

आजादी रुपी धरोहर की रक्षा का लें संकल्प : आर.के. चिलाना

सिटी न्यूज़8 hours ago

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस

सिटी न्यूज़1 day ago

टेलेंट सर्च एग्जाम से होगी होनहारों की पहचान

सिटी न्यूज़1 day ago

तम्बाकू को कहे ना, दूसरों को भी तम्बाकू छोड़ने को करें प्रेरितः कुलपति प्रो. दिनेश कुमार

सिटी न्यूज़1 day ago

फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल का उपायुक्त ने किया निरिक्षण

सिटी न्यूज़1 day ago

अब लिपिकवर्गीय कर्मचारियों के भी तबादले होंगे ऑनलाइन

सिटी न्यूज़2 days ago

पर्यावरण को बचाने के लिए सबको काम करना होगा- मेजर शिवा किरण

DC yashpal
सिटी न्यूज़2 days ago

अनुशासन की सीख नेताजी सुभाष चंद्र बोस से लें छात्र: उपायुक्त यशपाल

sushma swaraj
सिटी न्यूज़2 days ago

इस बस स्टेण्ड का नाम भूतपूर्व मंत्री सुषमा स्वराज के नाम पर होगा

सिटी न्यूज़1 week ago

फरीदाबाद के तीन पत्रकारों पर दर्ज मुकदमे को अदालत ने किया खारिज, पत्रकारों ने किया फैसले का स्वागत

सिटी न्यूज़1 week ago

सिद्धदाता आश्रम ने समाज के जरूरतमंद व्यक्तियों को दिए कंबल

सिटी न्यूज़1 week ago

आरएसएस के विरुद्ध मिथ्या प्रचार के विरुद्ध उपायुक्त को ज्ञापन

सिटी न्यूज़5 days ago

नामदान प्राप्त व्यक्ति को परमात्मा की प्राप्ति सुलभ – स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य

सिटी न्यूज़8 hours ago

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस

sushma swaraj
सिटी न्यूज़2 days ago

इस बस स्टेण्ड का नाम भूतपूर्व मंत्री सुषमा स्वराज के नाम पर होगा

सिटी न्यूज़1 day ago

फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल का उपायुक्त ने किया निरिक्षण

सिटी न्यूज़1 day ago

तम्बाकू को कहे ना, दूसरों को भी तम्बाकू छोड़ने को करें प्रेरितः कुलपति प्रो. दिनेश कुमार

सिटी न्यूज़8 hours ago

आजादी रुपी धरोहर की रक्षा का लें संकल्प : आर.के. चिलाना

सिटी न्यूज़5 days ago

जे.सी. बोस विश्वविद्यालय 3डी प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी पर एडवांस लैब विकसित करेगा

लोकप्रिय