Connect with us

सिटी न्यूज़

नगर निगम के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर तीन दिवसीय हड़ताल पर

Published

on

whitemirchi.com
24 मई के समझौते को लागू न करने की वादाखिलाफी के खिलाफ नगर निगम के 5 हजार से ज्यादा कर्मचारियों ने बुधवार से तीन दिवसीय हड़ताल शुरू कर दी है। बुधवार से नगर निगम के शुरू कर दी है। जिसके कारण बल्लभगढ़, ओल्ड फरीदाबाद व एन आई टी जोन में काम काज ठप्प रहा। कर्मचारियों ने सुबह 7 बजे से ही अपने नेता नरेश कुमार शास्त्री,नानक चंद खरालियां, बलबीर सिंह बालगुहेर, सोमपाल झंझोटियां,गुरचरण गाडियां, नंद ढकोलियां आदि के नेतृत्व में नगर निगम मुख्यालय पर पर ढेरा जमा लिया था।दस बजे तक हजारों की तादाद में कर्मचारी मुख्यालय पर गए थे।
कर्मचारियों ने सरकार की वादाखिलाफी और अपनी मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी करते हुए प्रर्दशन किया। ईको ग्रीन कंपनी के कर्मचारी भी जुलूस बना कर प्रर्दशन करते हुए हड़ताल में शामिल हो गए। जिसके कारण सफाई के साथ ही घर घर से कुड़ा उठाने का काम बुरी तरह प्रभावित रहा। यूनियन के नीतिगत निर्णय के कारण आवश्यक सेवाएं जैसे न अग्निशमन,जल आपूर्ति व बिजली सेवाओं को बाधित नही किया गया। इन सेवाओं में कार्यरत कर्मचारियों ने हड़ताल पर रहते हुए आपातकालीन स्थिति में सेवाएं देने का काम करने का ऐलान किया है। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव सुभाष लांबा, जिला प्रधान अशोक कुमार व जिला सचिव युद्धवीर सिंह खत्री ने अन्य विभागों के कर्मचारियों की और से हड़ताल व निगम कर्मचारियों की मांगों का पुरजोर समर्थन करने का ऐलान किया। जिसमें हड़ताली कर्मचारियों के हौंसले बुलंद हैं और वे अब निर्णायक आन्दोलन लड़ने को तैयार हैं।
नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने हड़ताली कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए आरोप लगाया कि 16 दिन की हड़ताल के बाद शहरी स्थानीय निकाय विभाग की मंत्री कविता जैन की अध्यक्षता में गठित तीन मंत्रियों की कमेटी व नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के बीच 24 मई को हुए समझौते को लागू न करके सरकार ने कर्मचारियों को पुनः हड़ताल पर जाने के लिए मजबूर किया है।
उन्होंने बताया कि तीन दिवसीय हड़ताल से पहले 24 मई के समझौते कों लागू न करने से नाराज शहरी  स्थानीय निकायों के कर्मचारी 21 सितम्बर से 25 सितम्बर तक 12-12 घंटे की क्रमिक भूख हड़ताल प्रदेश की सभी पालिका, परिषदों व निगमों के कार्यालय के समक्ष करके सरकार को जगाने का प्रयास किया था। संघ के शिष्टमंडल ने एसकेएस के महासचिव सुभाष लांबा के नेतृत्व में 24 सितंबर को मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार एवं शहरी स्थानीय निकाय विभाग की मंत्री कविता जैन के पति राजीव जैन से मिला और समझोते को लागू करवाने की मांग की। लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई। इसलिए गरीब पालिका कर्मियों को हड़ताल पर जाने पर मजबूर होना पड़ा है।
नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री वह सचिव सुनील कुमार ने  हरियाणा सरकार पर वायदाखिलाफी व तानाशाही का आरोप लगाते हुए बताया कि भाजपा ने चुनावी घोषणा पत्र में सफाई कर्मचारियों सहित सभी कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, ठेका प्रथा समाप्त करने व न्यूनतम वेतन 15 हजार रूपए करने का वायदा किया था। लेकिन सरकार ने किए गए वायदों को पूरा नहीं किया इसलिए प्रदेश की पालिका कर्मचारियों को 16 दिन राज्यव्यापी हड़ताल करनी पड़ी।
सरकार ने हड़ताल समाप्त कराने के लिए कैबिनेट मंत्री कविता जैन की अध्यक्षता में राज्य मंत्री कृष्ण बेदी व मनीष ग्रोवर की तीन सदस्य कमेटी बनाई थी। 24 मई की वार्ता में इन तीनों मंत्रियों ने शहरी स्थानीय निकाय विभाग से सीवर, सफाई सहित फायर व अन्य तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों का ठेका प्रथा समाप्त करने, ईपीएफ व ईएसआई का पैसा कर्मचारियों के खातों में जमा करने, एक्सग्रेसिया पॉलिसी बहाल करने सहित एक दर्जन मांगों पर सहमति बनी थी लेकिन सरकार ने मानी हुई मांगों को ईमानदारी से लागू नहीं किया।
इसलिए प्रदेश की पालिकाओं, परिषदों व निगमों के 32 हजार कर्मचारी एक बार फिर 3, 4 व पांच अक्टूबर को तीन दिवसीय हड़ताल करनेे को मजबूर है।  उन्होंने कहा कि नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा हड़ताल करने से पहले समझौते में शामिल मंत्रियों, विभाग के प्रधान सचिव, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर, सभी पालिकाओं, परिषदों के चेयरमैन वह नगर निगम के महापौर को समझोते को लागू करवाने की गुहार लगा चुके हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने जानबूझ कर कर्मचारियों को हड़ताल करने पर मजबूर किया है।

सिटी न्यूज़

प्रशान्त नागर ने दहेज न लेकर समाज को दिखाई राह – राजेश नागर

mm

Published

on

फोटो- सेक्टर 16 गुर्जर भवन में आईएएस प्रशान्त नागर का सम्मान करते विधायक राजेश नागर व समाज के अन्य लोग।

गुर्जर सभा हरियाणा ने 101 रुपये की शादी करने वाले आईएएस प्रशान्त नागर को किया सम्मानित

फरीदाबाद। तिगांव से भाजपा विधायक राजेश नागर ने कहा कि आईएएस प्रशान्त नागर ने 101 रुपये की शादी कर समाज को नई राह दिखाई है जिसका लोगों को अनुसरण करना चाहिए। एक आईएएस होने के बावजूद बिना दहेज शादी कर इस परिवार ने मिसाल कायम की है जिसकी प्रशंसा होनी चाहिए।
विधायक राजेश नागर यहां सेक्टर 16 में गुर्जर भवन में आयोजित आईएएस प्रशान्त नागर के समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। गौरतलब है कि तिगांव विधानसभा के गांव शाहाबाद निवासी आईएएस प्रशान्त नागर उत्तर प्रदेश कैडर से आते हैं और फिलहाल मथुरा में नियुक्त हैं। आज उनका गुर्जर सभा हरियाणा की ओर से यहां सम्मान किया गया।
इस अवसर पर विधायक राजेश नागर ने कहा कि समाज के लोग बच्चों को बड़ा और काबिल आदमी बनाने के लिए पढ़ाएं। श्री नागर ने कहा कि आज हमारे भाई प्रशान्त ने जो मिसाल कायम की है वह सभी के लिए प्रेरणा हो सकती है। हम अपने बच्चों को पढ़ाएं लिखाएं और काबिल बनाएं। अवसर तो वह खुद तलाश लेंगे।
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में विशेष कार्य कर रही है। हमने हाल ही में तिगांव क्षेत्र में मिडल स्कूल को सीनियर सेकंडरी बनाया है, वहां अंग्रेजी मीडियम में सीबीएसई पैटर्न पर को एजुकेशन मोड में पढ़ाई होगी। इसी प्रकार प्रदेश की पहली डिजिटल आईटीआई हमने तिगांव में बनाकर तैयार कर दी है। इसी प्रकार हमने अपने डिग्री कॉलेज में कोर्स और सीटों की संख्या में भी बढ़ोतरी की है। जरूरत है केवल बच्चों को पढऩे के लिए प्रेरित करने की और उन्हें अच्छा माहौल देने की।
इस अवसर पर आईएएस प्रशांत नागर की पत्नी डॉ. मनीषा भंडारी, पिता रणजीत नागर, भाजपा नेता रणबीर चंदीला, गुर्जर सभा के पूर्व अध्यक्ष हरेराम चंदीला, रामफूल भाटी, बाबू चंदीला, भाजपा नेता दयानंद नागर, योगेश अधाना, सुमेर चंदीला, फिरे चंदीला, जयवीर नागर, केहर नागर, रवि नागर, हंसराज नागर, ज्ञानचंद भड़ाना, तिलक राज बैंसला, संतराज महाशय, रणबीर बिधूडी, तेजपाल पंवार, हंसराज कपासिया, बेगराज नागर आदि प्रमुख व्यक्ति मौजूद थे।

Continue Reading

सिटी न्यूज़

आरडब्ल्यूए सेक्टर 56, 56ए की मांग पर मंत्रियों ने दी सौगात

mm

Published

on

फोटो- सेक्टर 56, 56ए की सीवर लाइन एक्सटेंशन निर्माण कार्य का उद्घाटन करने पहुंचे मंत्रियों कृष्णपाल गुर्जर एवं मूलचंद शर्मा ने आरडब्ल्यूए प्रधान डॉ सतीश प्रधान से नारियल फुड़वाया।

लाखों की लागत से तैयार एक्सटेंशन लाइन दिलाएगी सीवर ओवरफ्लो से छुटकारा

फरीदाबाद। सैक्टर-56, 56ए के लोगों को हमेशा के लिए सीवर ओवरफ्लो की समस्या से छुटकारा मिलने वाला है। यहां सीवर लाइन एक्सटेंशन लाइन का निर्माण कार्य शुरू करवाने केंद्रीय राज्यमंत्री एवं स्थानीय सांसद कृष्णपाल गुर्जर और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा पहुंचे। यह मांग स्थानीय आरडब्ल्यूए ने जोर शोर से उठाई थी।

यहां पहुंचे दोनों मंत्रियों ने खुद भी नारियल तोड़ा और आरडब्ल्यूए प्रधान डॉ. सतीश फौगाट से भी नारियल तुड़वाया। इस एक्सटेंशन लाइन के बन जाने के बाद सेक्टर की सीवर लाइन प्रतापगढ़ एसटीपी से जुड़ जाएगी, जिसके बाद यहां सीवर ओवरफ्लो की समस्या समाप्त हो जाएगी। इस अवसर पर केंंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि मोदी मनोहर की सरकार में विकास कार्यों में एक तेजी आई है जिसे जनता देख रही है। श्री गुर्जर ने कहा कि इस सीवर लाइन की मांग लंबे समय से हो रही थी जिसे आज पूरा कर दिया गया है। इस लाइन के बन जाने से हजारों की संख्या में रहने वालों को लाभ मिलेगा।

यहां कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि स्थानीय लोगों की सेवा करना ही हमारा फर्ज और धर्म है। हम दिन रात इसी काम में लगे हुए हैं। हमारा काम ही लोगों का आशीर्वाद लेने की दिशा में बढ़ाया हुआ कदम है। इस अवसर पर आरडब्ल्यूए सेक्टर 56, 56ए के प्रधान डॉ. सतीश फौगाट ने विकास कार्य शुरू होने पर खुशी जताई। उन्होंने बताया कि इस लाइन के बन जाने से दोनों सेक्टरों में सीवरलाइन ओवरफ्लो की समस्या दूर हो जाएगी। इसके लिए आरडब्ल्यूए अक्टूबर से प्रयासरत थी। हमारी मांग को पूरा करने पर हम दोनों मंत्रियों कृष्णपाल गुर्जर एवं मूलचंद शर्मा के आभारी हैं।

इस अवसर पर स्थानीय लोगों में केडी शर्मा, शोएब खान, बच्चू सिंह, शैलेंद्र कुन्तल, राम मेहर, निर्मल सिंह, मोहन राम आर्य, पप्पू मौर्या, दीपक अत्री, सहज राम, राजकुमार जिंदल, मुस्तकीम, तेजराम, किशोरी लाल, गीता चौधरी, सुनील, जेपी सिंह, आर के शर्मा आदि मौजूद थे।

Continue Reading

सिटी न्यूज़

श्री सिद्धदाता आश्रम में पुजारियों सेवादारों को लगी वैक्सीन

mm

Published

on

shri sidhdata ashram

-श्री सिद्धदाता आश्रम में वैक्सीनेशन कैंप में पहुंची विधायक सीमा त्रिखा
 फरीदाबाद। सूरजकुंड रोड स्थित श्री लक्ष्मीनाराण दिव्यधाम (सिद्धदाता आश्रम) में अधिष्ठाता श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज के सान्निध्य में वैक्सीन कैंप का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्थानीय विधायक सीमा त्रिखा भी पहुंची।
विधायक त्रिखा ने कहा कि श्री सिद्धदाता आश्रम मानव जाति की रूहानियत के साथ साथ सामाजिक सेवा भी कर रहा है। एक ओर जहां आश्रम लोगों को धार्मिक मार्ग पर चला रहा है वहीं दूसरी ओर वह समाज की हर प्रकार से सेवा भी कर रहा है। श्रीमती त्रिखा ने कहा कि इस कोरोना काल में आश्रम की ओर से प्रतिदिन हजारों लोगों को भोजन व अन्य सामग्री प्रदान की गई वहीं अब वैक्सीन की दिशा में भी कदम बढ़ाया गया है। जो कि अन्य संस्थाओं के लिए मार्गदर्शक बन सकता है।
विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि वह आश्रम से वर्षों से जुड़ी हैं और यहां आकर उन्हें मन की शांति के साथ साथ मानवता की सेवा की भी सीख प्राप्त होती है। स्वामी जी दिन रात मानवता की सेवा में संलग्न हैं। वहीं जगदगुरु स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने बताया कि इस कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन एक प्रमुख सहायक साधन है जिसे सभी को लगवाना चाहिए। सभी लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आना चाहिए।
इस अवसर पर बीके अस्पताल से आई टीम ने आश्रम के सभी पुजारियों एवं सेवादारों को वैक्सीन लगाई। जिसके बाद सभी के चेहरे खिले से नजर आए।

 

Continue Reading
बक Lol2 weeks ago

मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने क्यों कहा, यह कांग्रेस की नहीं मोदी की सरकार है

खास खबर2 weeks ago

क्या पार्षद पर शराब पीने का आरोप लगाने वाले विधायक Neeraj Sharma भी शराब के नशे में थे?

WhiteMirchi TV2 weeks ago

दूसरे के घर में रहकर अपने घर की सफाई नामुमकिन है!

रूह-ब-रूह2 weeks ago

उम्मीदवार ऐसा चुनें, जिससे आपकी बहु बेटी सुरक्षित रहें

WhiteMirchi TV2 weeks ago

गुनाहों का देवता ही क्यों, गुनाहों का खुदा क्यों नहीं?

रूह-ब-रूह2 weeks ago

ताऊ देवीलाल की नीतियों से क्यों प्रभावित हैं डॉ सतीश फौगाट

WhiteMirchi TV2 weeks ago

डॉ आंबेडकर हैं आधुनिक मनु !

बक Lol3 weeks ago

पत्रकार को पालतू कहने पर मीडियाकर्मियों में तू-तू मैं-मैं

खास खबर3 weeks ago

अतिक्रमण नहीं किया, मां ने बारिश में डूबने से बचाया घर – विधायक

सिटी न्यूज़4 weeks ago

प्रशान्त नागर ने दहेज न लेकर समाज को दिखाई राह – राजेश नागर

खास खबर3 weeks ago

अतिक्रमण नहीं किया, मां ने बारिश में डूबने से बचाया घर – विधायक

सिटी न्यूज़4 weeks ago

आरडब्ल्यूए सेक्टर 56, 56ए की मांग पर मंत्रियों ने दी सौगात

बक Lol3 weeks ago

पत्रकार को पालतू कहने पर मीडियाकर्मियों में तू-तू मैं-मैं

खास खबर4 weeks ago

यूथ कांग्रेस का हाथ, नव धनाढ्यों के साथ

वाह ज़िन्दगी4 weeks ago

सिद्धदाता आश्रम में डेल्टा प्लस वायरस से मुक्ति के लिए यज्ञ

सिटी न्यूज़4 weeks ago

प्रशान्त नागर ने दहेज न लेकर समाज को दिखाई राह – राजेश नागर

खास खबर2 weeks ago

क्या पार्षद पर शराब पीने का आरोप लगाने वाले विधायक Neeraj Sharma भी शराब के नशे में थे?

shri sidhdata ashram
सिटी न्यूज़4 weeks ago

श्री सिद्धदाता आश्रम में पुजारियों सेवादारों को लगी वैक्सीन

रूह-ब-रूह2 weeks ago

ताऊ देवीलाल की नीतियों से क्यों प्रभावित हैं डॉ सतीश फौगाट

बक Lol2 weeks ago

मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने क्यों कहा, यह कांग्रेस की नहीं मोदी की सरकार है

खास खबर2 weeks ago

क्या पार्षद पर शराब पीने का आरोप लगाने वाले विधायक Neeraj Sharma भी शराब के नशे में थे?

WhiteMirchi TV2 weeks ago

दूसरे के घर में रहकर अपने घर की सफाई नामुमकिन है!

WhiteMirchi TV2 weeks ago

गुनाहों का देवता ही क्यों, गुनाहों का खुदा क्यों नहीं?

WhiteMirchi TV2 weeks ago

डॉ आंबेडकर हैं आधुनिक मनु !

WhiteMirchi TV2 months ago

जाति छोड़ना मुश्किल और धर्म छोड़ना आसान है क्या ?

WhiteMirchi TV2 months ago

ऐसे मिलेगा जाति से छुटकारा !!!!

WhiteMirchi TV3 months ago

कैसे लिंगायाज विद्यापीठ छात्रों को बेचने लायक बना रही है?

WhiteMirchi TV1 year ago

अपनी छाती न पीटें, मजाक न उड़ाएं…. WhiteMirchi

WhiteMirchi TV1 year ago

लेजर वैली पार्क बना किन्नरों की उगाही का अड्डा WhiteMirchi

WhiteMirchi TV1 year ago

भांकरी फरीदाबाद में विद्यार्थी तेजस्वी तालीम शिविर में भाग लेंगे फौगाट स्कूल के बच्चे| WhiteMirchi

लोकप्रिय