Connect with us

सिटी न्यूज़

फिर लहराया कुंदन ग्रीन वैली स्कूल के विद्यार्थियों ने सफलता का परचम। 

Published

on

फिर लहराया कुंदन ग्रीन वैली स्कूल के विद्यार्थियों ने सफलता का परचम। 

विगत वर्षों की भाँति ही इस बार भी कुन्दन ग्रीन वैली स्कूल के विद्यार्थियों ने सीबीएसई की बारहवीं कक्षा में अपनी प्रतिभा का परचम लहराया है। घोषित हुए परिणामों ने विद्यार्थियों एवम् स्कूल स्टाफ का हर्षोल्लास से भर दिया है। साईंस स्ट्रीम के शालू ने 95.75% (फीजिक्स- 95, केमिस्ट्री- 95, मैथ्स-95, फीजिकल एजूकेशन्- 98) एवम् कीर्ति ने 95.75% (फीजिक्स- 95, केमिस्ट्री- 95, वायलॉजि-95, फीजिकल एजूकेशन्- 98) और कॉमर्स स्ट्रीम के आशीष ने 94.25% (अकाउन्टेसी-95, फीजिकल एजूकेशन्- 95, बिजीनस स्डीज्- 94, अंग्रेजी-93) एवम् अंशु ने 94.25% (अकाउन्टेसी-93, फीजिकल एजूकेशन्- 96, बिजीनस स्डीज्- 94, ईको-94) प्राप्त किये। इसके अतिरिक्त कॉमर्स स्ट्रीम में रिया ने 93 %, अंजु ने 92.87%,  और आशीष शर्मा ने 90.25% प्रतिशत  तथा साईंस में राजेश ने 94.75%, रोहित ने 94.75% एवम् चंचल ने 91.75% ने प्रतिशत अंक प्राप्त किये तथा कला विषय में शिवम् शर्मा ने हिस्ट्री मे 95  ,पौल -साइंस 92 , फिजिकल एजुकेशन -98 , इंग्लिश मे 92 , एवं हिंदी में 95  तथा जय थरेजा ने हिस्ट्री मे 93 अंक प्राप्त कर नया कीर्तिमान स्थापित किया है।  इसके अतिरिक्त शिवम् शर्मा एवं जय थरेजा ने क्रमश : सभी विषय मिलाकर 94.4 एवं 90 % अंक प्राप्त कर परचम लहराया है।  घोषित हुए बारहवीं की सीबीएसई परीक्षा में स्कूल का परिणाम शत्-प्रतिशत रहा है। परिक्षा परिणामों ने कुन्दन ग्रीन वैली के विद्यार्थियों ने पूरे बल्लभगढ क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा लिया है। वास्तव में ही यह विद्यालय एक कीर्ति स्तम्भ बनकर उभरा है। इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन  श्री भारतभूषण शर्मा जी ने बच्चों को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने आगे कहा कि ये प्रयास यही नहीं थमने चाहिए बल्कि भविष्य में भी जारी रहने चाहिए। शर्मा जी ने सीबीएसई कि परिणाम अव्वल लाने में सभी छात्रों की कडी मेहनत एवम् शिक्षकों के प्रयासों के लिए उन्हें हार्दिक अभनिन्दन किया। उन्होंने अभिवावकों को भी सराहा कि विद्यालय एवं अभिभावकों के संयुक्त प्रयासों से ही गौरवभर्या स्थिति प्राप्त हुई है। श्री भारत भूषण शर्मा जी ने कहा कि जबसे हमने स्कूल की नींव डाली है तब से हमने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा है। बल्कि हम परीक्षा परिणामों में उत्तरोत्तर प्रगति ही करते रहे हैं।

 

विद्यालय की निर्देशक श्रीमती कमल अरोङा ने विद्यालय के उत्कृष्ट परिणाम आने पर प्रसन्नता व्यक्त की तथा बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की।  उन्होने बताया कि कुन्दनग्रीनवैली विद्यालय में कक्षा 10वीं एवम् 12वीं के विद्यार्थियों को सुबह 6:30 बजे तथा शाम को भी एक्सट्रा क्लास में पढाया जाता है जिसकी कोई फीस नहीं ली जाती। विद्यालय का सर्वोपरी उद्देश्य विद्यार्थियों का उज्जवल भविष्य है। इस बार के परीक्षा परिणामों ने हमने अपने ही सारे रिकार्डों को धवस्त कर दिया है। उन्होने पूर्ण आत्म विश्वास के साथ कहा कि हम भविष्य में भी बेहतर परिणाम देने के लिए प्रयासरत रहेंगे।

 

सिटी न्यूज़

मानव सेवा समिति ने आयोजित किया पौधारोपण कार्यक्रम। मास्क बनाने के लिए दिया 300 मीटर कपड़ा दान

Published

on

मानव सेवा समिति ने हरित फरीदाबाद अभियान जारी रखते हुए सेक्टर 9 मार्केट पार्क में छायादार व फलदार पौधे लगाकर उन्हें पेड़ बनाने का संकल्प लिया। इस पौधारोपण कार्यक्रम में सीजेएएम मंगलेश कुमार चौबे अध्यक्ष जिला विधिक प्राधिकरण सेवा ( डीएलएसए) व नरेंद्र गुप्ता विधायक , मनमोहन गर्ग उपमहापौर ने बतौर मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि के रूप में भाग लेकर मानव परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर नीम ,पीपल अमरूद, जामुन, बैल आदि के 11 पौधे लगाकर समिति के पदाधिकारियों से कहा कि वह इनकी सुरक्षा, देखभाल करते हुए इन्हें बड़ा पेड़ बनाए तभी इस पौधारोपण कार्यक्रम की सफलता सार्थक होगी। इस अवसर पर समिति ने 300 मीटर कपड़ा जिला विधिक प्राधिकरण सेवा  को दान दिया जो इस कपड़े से नीमका जेल के कैदियों से मास्क बनवाएगी जिसको जरूरतमंदों में वितरित किया जाएगा।समिति के पदाधिकारी पवन गुप्ता, अरुण बजाज ,कैलाश शर्मा गौतम चौधरी, उषा किरण शर्मा, सुरेंद्र जग्गा , पीपी  पसरीजा ,अमर खान ने अतिथियों का स्वागत सत्कार व अभिनंदन किया। इस मौके पर रमा सरना, राज राठी, पैनल अधिवक्ता निबराज अहमद, अर्चना गोयल, संजय गुप्ता, मनमीत, हेमलता ,सरिता, संजीव शर्मा अमर बंसल, रणवीर सिंह, सतवीर शर्मा, अनिल गर्ग मौजूद रहे।

Continue Reading

वाह ज़िन्दगी

श्रीराम मंदिर की प्रसन्नता में दिव्यधाम में भव्य प्रकाश

Published

on

फरीदाबाद। अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लिए पांच अगस्त को हुए भूमि पूजन पर प्रसन्नता व्यक्त करने के लिए श्री सिद्धदाता आश्रम स्थित श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम में भव्य रोशनी की गई। इस अवसर पर अधिपति जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने कहा कि श्रीराम केवल हिंदुओं के ही नहीं अपितु समस्त मानव जाति के आदर्श हैं।
स्वामी जी के निर्देश पर दिव्यधाम एवं श्रीराम दरबार पर दीयों के साथ जोरदार रोशनी की गई। इस अवसर पर स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य ने बताया कि हम सबको भगवान के मंदिर निर्माण की लंबे समय से प्रतीक्षा थी जो अब पूरी होने जा रही है। हम सभी इस बात से अति प्रसन्न हैं। उन्होंने बताया कि आज देश के प्रधानमन्त्री जी ने भगवान के मंदिर के लिए भूमि पूजन किया है। तो एक ऐसा समय आ गया है कि हमारे मर्यादा के शीर्ष का मंदिर बनने जा रहा है। इस बात से दुनिया भर के हिन्दुओं और सनातन परंपरा को मानने वालों में प्रसन्नता की लहर है। उन्होंने कहा कि भगवान ने पुरुषोत्तम बनने के लिए नहीं बल्कि हम मानवों को पुरुषोत्तम बनाने के लिए मर्यादा का आचरण पेश किया। आज भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण कार्य के प्रारंभ होने पर आश्रम परिसर में प्रसन्नता व्यक्त करने के लिए श्रीराम दरबार को विशेष रूप से सजाया गया। यहां दीयों की रोशनी में श्रीराम की वंदना कर समस्त संसार पर कृपा करने की प्रार्थना की गई। गौरतलब है कि मंदिर भक्तों के लिए बंद है और अर्चकों द्वारा ही यहां पूजन आदि नियमित किया जा रहा है।
Continue Reading

सिटी न्यूज़

बल्लभगढ़ की बेटी को आईएएस बनने पर मंत्री मूलचंद शर्मा ने दिया आशीर्वाद

Published

on

बल्लबगढ़ फरीदाबाद|हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा में 65वीं रैंक प्राप्त करने पर बल्लभगढ़ की बेटी आशिमा गोयल व उसके परिजनों को बधाई दी। कैबिनेट मंत्री ने आशिमा गोयल के घर पर जाकर गुलदस्ता भेंट कर उसे व उसके परिवारजनों को मिठाई खिलाई। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की बेटियां हर क्षेत्र में उच्च मुकाम हासिल कर रही हैं। सरकार का बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान भी सफल हो रहा है।
परिवहन मंत्री ने कहा कि आशिमा ने जो मुकाम हासिल किया है, उससे न केवल फरीदाबाद जिला का बल्कि पूरे क्षे़त्र का नाम रोशन किया है। आशिमा गोयल अन्य युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत रहेंगी। आज आशिमा की मेहनत से पूरे परिवार के सपने साकार हुए हैं। आशिमा ने बताया कि उसने बिना किसी कोचिंग के यह रैंक हासिल की है। बल्लभगढ़ के विजय नगर की रहने वाली आशिमा गोयल ने बताया कि उनका सफलता के पीछे उनके माता-पिता की प्रेरणा व मेहनत का विेशेष योगदान है। इसके साथ ही आईआईटी दिल्ली में पढ़ने वाले साथियों से भी उसे निरंतर प्रेरणा मिलती रही। आशिमा गोयल की इस उपलब्धि से पिता मित्र सेन गोयल और माता मीणा गोयल सहित पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। आशिमा एक साल मुंबई में भी जॉब कर चुकी हैं। उसने बताया कि वह घर पर रहकर प्रतिदिन 10 से 12 घंटे सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करती थी।

Continue Reading
वाह ज़िन्दगी16 hours ago

कैसे जानिए आज का अपना राशिफल

बचल खुचल18 hours ago

ज्यादा प्रोटीन भी कर सकती है आपका नुक्सान

बक Lol18 hours ago

दिल, दोस्ती, यारी यानि बहुत पर्सनल बात है

whitemirchiexclusive18 hours ago

क्या ख़ासियत है इसमें जो मोदी ने अयोध्या में रोपा यह पौधा

बचल खुचल18 hours ago

यह पानी नहीं दवा है क्या आपको इसकी जरूरत है

वाह ज़िन्दगी19 hours ago

माँगना छोड़ो, आज्ञाकारी बनों

सिटी न्यूज़2 days ago

मानव सेवा समिति ने आयोजित किया पौधारोपण कार्यक्रम। मास्क बनाने के लिए दिया 300 मीटर कपड़ा दान

वाह ज़िन्दगी3 days ago

श्रीराम मंदिर की प्रसन्नता में दिव्यधाम में भव्य प्रकाश

whitemirchiexclusive3 days ago

जिंदगी जीने के लिए शादी का टैग जरूरी है?

बचल खुचल3 days ago

न्यू फीचर : व्हाट्सएप्प से करें सही और गलत का चयन

वाह ज़िन्दगी3 weeks ago

स्वामी सुदर्शनाचार्य ने क्यों कहा ‘तेरे बाप की है क्या रोटी

सिटी न्यूज़4 weeks ago

फिर लहराया कुंदन ग्रीन वैली स्कूल के विद्यार्थियों ने सफलता का परचम। 

बक Lol4 weeks ago

इस चिट्ठी को पढ़कर आप दर्द से भर उठेंगे

बचल खुचल4 weeks ago

पढ़िए कैसे सूट गुलाबी हुआ बैन?

वाह ज़िन्दगी4 weeks ago

स्वामी सुदर्शनाचार्य ने क्यों कहा, संत और गाय एक जैसे

whitemirchiexclusive4 weeks ago

क्यों भिड़ गए प्रियंका गाँधी और मोदी के मंत्री ?

वाह ज़िन्दगी4 weeks ago

”तू धूल है और धूल में तू मिल जाएगा ”

वाह ज़िन्दगी2 weeks ago

मानव कहलाने मात्र में सार्थकता नहीं हो सकती

सिटी न्यूज़2 weeks ago

शराब पीने के आरोपी निगम अकाउंटेंट विशाल सस्पेंड

खास खबर4 weeks ago

नशा तस्करी और ड्रग्स रखने के आरोप में 1821 गिरफ्तार

WhiteMirchi TV5 months ago

अपनी छाती न पीटें, मजाक न उड़ाएं…. WhiteMirchi

WhiteMirchi TV5 months ago

लेजर वैली पार्क बना किन्नरों की उगाही का अड्डा WhiteMirchi

WhiteMirchi TV5 months ago

भांकरी फरीदाबाद में विद्यार्थी तेजस्वी तालीम शिविर में भाग लेंगे फौगाट स्कूल के बच्चे| WhiteMirchi

WhiteMirchi TV5 months ago

महर्षि पंकज त्रिपाठी ने दी कोरोना को लेकर सलाह WhiteMirchi

WhiteMirchi TV5 months ago

डीसी मॉडल स्कूल के छात्र हरजीत चंदीला ने किया फरीदाबाद का नाम रोशन | WhiteMirchi

WhiteMirchi TV5 months ago

हरियाणा के बच्चों को मिलेगा दुनिया घूमने का मुफ्त मौका WhiteMirchi

WhiteMirchi TV6 months ago

महाशिवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं। WhiteMirchi

WhiteMirchi TV6 months ago

किसी को देखकर अनुमान मत लगाओ! हर लुंगी पहनने वाला गंवार या अनपढ़ नहीं होता!! WhiteMirchi

WhiteMirchi TV6 months ago

संभल कर चलें, जिम्मेदार सो रहे हैं। WhiteMirchi

WhiteMirchi TV6 months ago

शहीद परिवार की हालत जानकर खुद को रोक नहीं सके सतीश फौगाट। WhiteMirchi

लोकप्रिय