Connect with us

सिटी न्यूज़

स्कूली बच्चों तथा ग्रामीणों को अधिवक्ताओं ने किया जागरूक

Published

on

मुख्य जुडिशल मैजिस्ट्रेट कम जिला लीगल सेवा अथॉरिटी की सचिव मोना सिंह ने बताया कि 1 जुलाई सोमवार से 31 जुलाई तक जिला में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के  अधिवक्ताओं द्वारा कानून जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान में लोगों को कानूनी नियमों और उनके कानूनी अधिकारों बारे जागरूक किया जाएगा किया जाएगा ।
 उन्होंने बताया कि  सोमवार को अधिवक्ता कुमारी सुषमा अधारणा द्वारा  तिगांव में ,2 जुलाई को अधिवक्ता अनिल गुप्ता द्वारा भी तिगांव में ,3 जुलाई को अधिवक्ता गिराज सिंह द्वारा गांव तिलपत में, 4 जुलाई को अधिवक्ता कुमारी उषा रानी द्वारा सेक्टर 16 फरीदाबाद में, 5 जुलाई को अधिवक्ता कुमारी भानु प्रिया शर्मा द्वारा सेक्टर 17 में, 6 जुलाई को अधिवक्ता ओम प्रकाश सैनी द्वारा गांव फतेहपुर बिल्लौच में बच्चों, बूढ़े और जवानों को कानूनी अधिकारों बारे जागरूक किया जाएगा ।इसी प्रकार 8 जुलाई को अधिवक्ता कुमारी रेखा सिंह गांव डीग में,9 जुलाई को अधिवक्ता कुमारी संगीता शर्मा गांव मच्छगर में ,10 जुलाई को अधिवक्ता सुधीर कुमार गांव चंदावली में ,11 जुलाई को अधिवक्ता जयवीर गांव फरीदपुर में ,12 जुलाई को अधिवक्ता कुमारी रानी छोक्कर गांव खेड़ी कला में ,15 जुलाई को अधिवक्ता लखीराम गांव चैचेनसा मे ,16 जुलाई को अधिवक्ता सुखबीर नीमका में ,17 जुलाई को अधिवक्ता कुमारी संगीता भाटी गांव बडोली में ,18 जुलाई को अधिवक्ता कुमारी दीपशिखा भारद्वाज ऊंचा गांव में, 19 जुलाई को अधिवक्ता कुमारी नीलम राय बल्लभगढ़ में ,20 जुलाई को अधिवक्ता गगन कुमार भी बल्लभगढ़ में ,22 जुलाई को अधिवक्ता संजय गुप्ता द्वारा गांव जसाना में ,23 जुलाई को अधिवक्ता सुनील दत्त  गांव नाचोली में ,24 जुलाई को अधिवक्ता भागीरथ शर्मा गांव भनसरावली में, 25 जुलाई को अधिवक्ता कुमारी ज्योति बत्रा ओल्ड फरीदाबाद में, 26 जुलाई को अधिवक्ता शिव कुमार भी ओल्ड फरीदाबाद में ,29 जुलाई को अधिवक्ता नरबीर सिंह गांव कुराली में, 30 जुलाई को अधिवक्ता कुमारी सुनीता मल्होत्रा एनआईटी 3 में और 31 जुलाई को अधिवक्ता कुमारी संगीता रावत सराय ख्वाजा में कानून जागरूकता अभियान के तहत लोगों को कानूनी रूप से जागरूक करेंगे।
  उन्होंने आगे बताया कि जागरूकता अभियान में स्कूली बच्चों तथा ग्रामीणों को लीगल सेवा प्राधिकरण के अधिवक्ताओं द्वारा लीगल सेवा प्राधिकरण के एक्ट के बेनिफिट ,लोक अदालतों, साइबर क्राईम, दिव्यांगजन अधिकार ,विक्टम कंपनसेशन स्कीम, एनवायरमेंट, महिला अधिकार ,सेक्सुअल हरासमेंट, वरिष्ठ नागरिक अधिकार ,जल संरक्षण ,वन संरक्षण, बच्चों के अधिकार सहित तमाम पहलुओं पर जागरूक किया जाएगा।

सिटी न्यूज़

विधायक राजेश नागर ने तिगांव मंडी में शुरू करवाई खरीद

Published

on

किसानों और आढ़तियों की समस्याओं का मौके पर किया निदान
बोले, किसान के एक एक दाने की खरीद की जाएगी

फरीदाबाद। तिगांव विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक राजेश नागर ने आज तिगांव अनाज मंडी में खरीद शुरु करवाई। उन्होंने यहां किसानों और आढ़तियों की समस्याओं को सुनकर मौके पर ही निदान करवाया और उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत न आने देने का वादा किया।
आज सुबह से ही तिगांव अनाज मंडी पर किसानों की आवक पहुंचने लगी थी। खरीद के शुरुआती दिन होने से किसानों को कुछ बातों पर ऐतराज था। जिसके बारे में सुनकर तिगांव के विधायक राजेश नागर मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना और मौके पर ही उनका निदान किया। विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार ने किसानों के एक एक दाने की खरीद का निर्णय लिया है। आज लॉकडाउन की स्थिति में भी सबसे पहले किसानों के अनाज की खरीद खोली गई है। उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकार किसानों के हित की सरकार है और इन सरकारों के निर्णय से आज किसान भाई खुश है।
राजेश नागर ने किसानों से कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत पिछले वर्ष नरमा और बाजरे की फसल के नुकसान का बीमा क्लेम भी किसान भाईयों के खाते में डाल दिया गया है। यह ऐसी सरकार है जो केवल कहती नहीं है, करती भी है। इसलिए किसी प्रकार की चिंता मत करो और कोई समस्या आए तो मुझे कॉल कर सकते हो। आपकी समस्याओं को प्राथमिकता से दूर किया जाएगा। उन्होंने किसानों और अनाज मंडी के पदाधिकारियों से कहा कि डिस्टेंसिंग और सेनिटाइजेशन का ख्याल रखते हुए सारी खरीद करवाएं। आजकल कोरोना नाम की बीमारी को हम सब मिलकर ही हरा सकते हैं।
इस अवसर पर भाजपा नेता दयानंद नागर, अजय पाल नागर, अमन नागर, ऋषिपाल, मास्टर दयाराम अधाना, तिगांव अनाज मंडी के प्रधान उदय नर्वत, उप प्रधान सतपाल नागर, महासचिव मांगेश गोयल, सचिव रोहताश सरपंच, कोषाध्यक्ष केदारनाथ गोयल, राजू, यशराज आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

फोटो- तिगांव अनाज मंडी में खरीद शुरू करवाते विधायक राजेश नागर।
फोटो- तिगांव अनाज मंडी में किसानों और आढ़तियों की समस्याओं को सुनने पहुंचे विधायक राजेश नागर।

Continue Reading

खास खबर

डिजिटली ट्रेंड अभिभावक करेंगे परंपरागत ट्यूशन को रिप्लेस

Published

on

ऑनलाइन माध्यमों के जरिए पढ़ाई की संभावना को लगेगा गियर

शकुन रघुवंशी
फरीदाबाद। स्कूलों से शुरू हुआ ऑनलाइन क्लासेस का जायका यदि अभिभावकों की जुबान पर चढ़ा तो परंपरागत ट्यूशन उद्योग के सामने बड़ा प्रश्नचिन्ह खड़ा हो सकता है। आपको याद है न मोबाइल आने के बाद एसटीडी बूथ कैसे गायब हो गए थे।
अभी तक अधिकांश प्राइवेट स्कूलों में डिजिटल क्लासेस केवल अभिभावकों को लुभाने का जरिया होती थीं। लेकिन लॉकडाउन के बाद यह स्कूलों के लिए आवश्यकता हो गई हैं। इस समय अधिकांश स्कूल ऑनलाइन माध्यमों से अपने स्टूडेंट को स्टड़ी मैटीरियल उपलब्ध करवा रहे हैं वहीं अभिभावक भी बच्चों के साथ इस काम में सहायक बने हुए हैं। इस दौरान अभिभवकों को पता चला कि ऑनलाइन ऐसा बहुत कुछ उपलब्ध है जिसके बारे में उन्होंने पहले देखा सुना तक नहीं था। आज ऐसे अनेक ऑनलाइन माध्यम उपलब्ध हैं जिनके जरिए उनके बच्चे घर बैठे ट्यूशन पढ़ सकते हैं।

सतबीर शर्मा

अभिभावक सतबीर शर्मा का कहना है कि आज बच्चों की सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा है।

रोहित सिंगला

यदि पैरेंट्स किसी ऑनलाइन ट्यूशन माध्यम को चुनें तो उनका बच्चा घर में रहकर पढ़ाई करेगा, जिससे उनकी अनेक चिंताएं खत्म हो जाएंगी। वहीं दूसरी ओर ट्यूशन सेंटर तक आने जाने की बच्चे की मेहनत भी बचेगी। ऐसे में हम उन्हें खेलने के लिए अधिक समय भी दे सकते हैं।
वहीं पूर्व पार्षद रोहित सिंगला का कहना है कि डिजिटली टें्रेड अभिभावकों के लिए ऑनलाइन ट्यूशन वरदान हो सकते हैं। सिंगला के अनुसार जब बच्चे ट्यूशन जाते हैं तो उनकी सांसें बढ़ी रहती हैं। लेकिन ऑनलाइन माध्यम से मिलने वाला ट्यूशन उनके बच्चों को घर पर समाधान दे सके तो यह बहुत अच्छा हो सकता है। हालांकि वह यह भी मानते हैं कि इसके लिए पैरेंट्स को डिजिटली टें्रड होने के साथ साथ छोटे बच्चों पर ज्यादा समय लगाना पड़ेगा।

के एल खुराना

डीएवी स्कूल्स के पूर्व क्षेत्रीय अधिकारी के एल खुराना का कहना है कि समय प्रतिदिन बदलता है।

इस बदलाव को खुलकर स्वीकार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन ट्यूशन स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षकों की ट्यूशन देने की प्रवृत्ति पर रोक लगा सकता है, जिसके अच्छे नतीजे सामने आ सकते हैं।

Continue Reading

वाह ज़िन्दगी

पीएम और सीएम फंड में सिद्धदाता आश्रम ने दिए तीन लाख रुपये

Published

on

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के राजनैतिक सलाहकार अजय गौड को सौंपे चैक

फरीदाबाद। सूरजकुंड रोड स्थित श्री सिद्धदाता आश्रम ने कोरोना आपदा के बीच पीएम केयर्स फंड और हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड में तीन लाख रुपये दिए हैं। आश्रम के अधिपति जगदगुरु स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने इस राशि के चैक प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के राजनैतिक सलाहकार अजय गौड को सौंपे।

आश्रम पहुंचे अजय गौड ने श्री गुरु महाराज से भेंट कर मौजूदा कोरोना परिदृश्य और समाज व सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बीच आश्रम के प्रयास पर भी चर्चा की। उन्होंने बताया कि आश्रम ने स्वयं ही आगे बढक़र जिस प्रकार इस विपत्ति काल में समाज का सहारा दिया है, वह प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि आश्रम द्वारा प्रतिदिन एक हजार से अधिक लोगों को भोजन करवाना बड़ा अच्छा काम है। जगदगुरु स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने अजय गौड को पीएम केयर्स फंड के लिए एक लाख एक हजार रुपये और हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड के लिए दो लाख एक हजार रुपये दान के चैक दिए। जिन्हें गौड ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को सौंपने की बात कही।

गौरतलब है कि आश्रम पूर्व में भी हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड के लिए एक लाख 51 हजार रुपये दे चुका है। तब यह चैक बडख़ल के एसडीएम पंकज सेतिया को सौंपा था। इसके अलावा आश्रम द्वारा स्थानीय प्रशासन, आश्रम आसपास और आश्रम के बाहर नियमित रूप से करीब 1200 जरूरतमंद लोगों को भोजन दिया जा रहा है। बता दें कि आश्रम को भक्तों के लिए बंद किया गया है वहीं डिस्टेंसिंग एवं सेनिटाइजेशन के नियमों को मानते हुए भगवान की आराधना पुजारियों द्वारा की जा रही है।

Continue Reading
वाह ज़िन्दगी3 weeks ago

दिव्यधाम में षोडश विधियों से मनी नृसिंह जयंती

खास खबर1 month ago

Exclusive : सीएम ऑफिस चूका या साजिश का शिकार बन गया?

खास खबर1 month ago

कोरोना की मार से कराहने लगीं हूरें और उनके खुशामदी!

सिटी न्यूज़1 month ago

विधायक राजेश नागर ने तिगांव मंडी में शुरू करवाई खरीद

बक Lol1 month ago

संत समाज सोचे-समझे विचार करे- महंत कैलाश नाथ हठयोगी

बक Lol1 month ago

दोषारोपण, तिरस्कार, संदेह करना मानवता का अपमान होगा – महंत कैलाश नाथ “हठयोगी”

खास खबर1 month ago

डिजिटली ट्रेंड अभिभावक करेंगे परंपरागत ट्यूशन को रिप्लेस

वाह ज़िन्दगी1 month ago

पीएम और सीएम फंड में सिद्धदाता आश्रम ने दिए तीन लाख रुपये

सिटी न्यूज़1 month ago

आईस स्केटिंग की जिला स्तरीय चैम्पियनशीप रद् – सतीश फोगाट

बक Lol1 month ago

कोरोना का अवतार हुआ, तब ऐटम वाला क्रुद्ध हुआ

WhiteMirchi TV2 months ago

अपनी छाती न पीटें, मजाक न उड़ाएं…. WhiteMirchi

WhiteMirchi TV2 months ago

लेजर वैली पार्क बना किन्नरों की उगाही का अड्डा WhiteMirchi

WhiteMirchi TV2 months ago

भांकरी फरीदाबाद में विद्यार्थी तेजस्वी तालीम शिविर में भाग लेंगे फौगाट स्कूल के बच्चे| WhiteMirchi

WhiteMirchi TV3 months ago

महर्षि पंकज त्रिपाठी ने दी कोरोना को लेकर सलाह WhiteMirchi

WhiteMirchi TV3 months ago

डीसी मॉडल स्कूल के छात्र हरजीत चंदीला ने किया फरीदाबाद का नाम रोशन | WhiteMirchi

WhiteMirchi TV3 months ago

हरियाणा के बच्चों को मिलेगा दुनिया घूमने का मुफ्त मौका WhiteMirchi

WhiteMirchi TV3 months ago

महाशिवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं। WhiteMirchi

WhiteMirchi TV3 months ago

किसी को देखकर अनुमान मत लगाओ! हर लुंगी पहनने वाला गंवार या अनपढ़ नहीं होता!! WhiteMirchi

WhiteMirchi TV3 months ago

संभल कर चलें, जिम्मेदार सो रहे हैं। WhiteMirchi

WhiteMirchi TV3 months ago

शहीद परिवार की हालत जानकर खुद को रोक नहीं सके सतीश फौगाट। WhiteMirchi

लोकप्रिय