Connect with us

सिटी न्यूज़

मोटा-जोटा रैली में सरकार ने की करोड़ों की घोषणाएं

Published

on

whitemirchi.com||हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने गुरूग्राम जिला के फरूखनगर से चरखी दादरी वाया झज्जर नई रेल लाईन, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से कुण्डली-मानेसर-पलवल(केएमपी) एक्सप्रेस-वे वाया बाढ़सा तक 550 करोड़ रुपए की लागत से 20 किमी लंबी फोरलेन सडक़, बाढसा में बन रहे राष्ट्रीय कैंसर संस्थान के समीप एक स्थाई हेलिपेड बनवाने, बादली विधानसभा के गांव बाढ़सा और कलोई में पांच मेगावाट क्षमता वाले सोलर पावर प्लांट,आगामी 22 जनवरी को राज्य में 22 नए महिला कॉलेजों का एक साथ शिलान्यास करने, झज्जर में आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज, कुलाना में महिला कॉलेज सहित बादली विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए करोड़ों रुपए की घोषणाएं की। 
मुख्यमंत्री ने आज हरियाणा के नवगठित उपमण्डल बादली (झज्जर) में मोटा-जोटा रैली को संबोधित किया। हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री ओमप्रकाश धनखड़ के संयोजन में आयोजित मोटा-जोटा रैली को भारत सरकार में इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह, केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर, हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री रामबिलास शर्मा, वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, परिवहन मंत्री श्री कृष्ण लाल पंवार, सहकारिता राज्य मंत्री श्री मनीष ग्रोवर तथा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री सुभाष बराला ने भी संबोधित किया।
मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि वे मुख्यमंत्री बनने के उपरांत पहली बार बादली में विधानसभा स्तरीय रैली को संबोधित करने आए हैं। दो साल पहले हरियाणा में जब भाजपा की सरकार बनी तो जनता की अपेक्षाओं के साथ हरियाणा को आगे बढ़ाने के लिए उनके भी अपनी अरमान थे। इस इलाके की लाइफलाइन केएमपी एक्सप्रेस वे जोकि पिछले कई वर्षों से ठप पड़ी थी। इस लाइफ लाइन को सिरे चढ़ाने के लिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से आग्रह किया कि इसका निर्माण शीघ्रता से पूरा किया जाए। अगले एक साल के भीतर इस सडक़ का निर्माण पूरा होगा, जिसके दोनों ओर बड़े उद्योग व बाजार बनेंगे। 
मुख्यमंत्री ने किसानों की आमदनी बढ़ाने के प्रयासों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली-एनसीआर का इलाका एक बड़ा बाजार है। इस इलाके की जरूरतों को पूरा करने के लिए दिल्ली के समीप लगते क्षेत्रों में फल-फूल-सब्जी व डेयरी पदार्थों के उत्पादन पर विशेष फोकस किया गया है। आर्थिक विकास के साथ-सामाजिक विकास भी बेहद आवश्यक है, समाज निर्माण के लिए जब प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा की धरती से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का आह्वान किया तो उस समय हरियाणा में लिंगानुपात 850 चला गया था। हरियाणा की जनता ने उस आह्वान को स्वीकार किया और सरकार के भी सभी विभागों ने चुनौती के तौर पर लेते हुए जनजागरण व दण्ड के माध्यम से उस समस्या का समाधान किया। आज लिंगानुपात 914 है और इसे हम 950 तक ले जाने के लिए प्रयत्नशील है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सबका साथ-सबका विकास की सोच पर आगे बढ़ते हुए हमने समान विकास को ध्येय बनाया था। जिसके चलते 25 दिसंबर तक हरियाणा की सभी 90 विधानसभा का दौरा वह पूरा कर लेंगे। हरियाणा सरकार ने पहली बार अपने वार्षिक व्यय में 28 प्रतिशत की बढ़ोतरी करते हुए इस बार 88 हजार करोड़ रुपए की राशि बजट के लिए निर्धारित की। बादली विधानसभा में पिछले दो वर्षों के दौरान अब तक 190 करोड़ रुपए खर्च हो चुके है जबकि आज ही के दिन 53 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की आधारशिला व उद्घाटन किए गए। बादली विधानसभा के लिए घोषणाएं करते हुए मुख्यमंत्री ने 52 करोड़ रुपए पिछले अधूरे कार्यों के लिए, 27 करोड़ रुपए सिंचाई परियोजनाओं के लिए, 26 करोड़ रुपए सडक़ों के लिए, 20 करोड़ रुपए अन्य कार्यों के लिए, 27 करोड़ रुपए सोलर पावर प्लांट के लिए, पांच करोड़ रुपए रईया गांव को, 1-1 करोड़ रुपए देवरखाना व सौंधी गांवों को विकास के लिए दिए। गांव सिलानी में पर्यटन कांप्लेक्स बनाने की भी घोषणा की।  
मोटा-जोटा रैली में विशिष्ट अतिथि के तौर पर शामिल हुए केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री की ईमानदारी को लेकर जमकर प्रशंसा की। रैली में उमड़ी भीड़ को लेकर भी संयोजक श्री ओमप्रकाश धनखड़ को क्षेत्र का बड़ा नेता बताया। उन्होंने पिछली सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि दस साल के ऊपर धनखड़ ने दो साल के भीतर ही बादली को उपमण्डल, तहसील व खण्ड का दर्जा दिलाकर विकास के लिए बड़ा जोटा मारा है। रैली में उपस्थित लोगों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि यो आगे बढऩ आला है, इसका साथ दोगे तो आपको रिजल्ट भी मिलेगा। उन्होंने नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का ऐसा कमाल बताया कि ज्यादा पैसे वाला पहली बार कम पैसे वाले के पास आ रहा है।
भारत सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि आज देश में मोदी और हरियाणा में मनोहर की ईमानदार सरकार है। किसानों के हितों का ख्याल रखते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने अनेक कदम उठाए है। कांग्रेस की सरकारों ने डीएपी के दाम को चार सौ से बढ़ाकर 1200 कर दिया था लेकिन वर्तमान भाजपा सरकार ने दो वर्षों में एक बार भी दाम नहीं बढ़ाए बल्कि डीएपी की कीमतों को कम किया है। यूरिया को नीम कोटेड कर कालाबाजारी से बचाया। जिसके चलते पूरे देश में यूरिया की कहीं किल्लत नहीं रही। 
जनता द्वारा हाजिरी को लेकर रैली में मारे गए मोटे जोटे से उत्साहित रैली के संयोजक एवं हरियाणा के कृषि मंत्री श्री ओमप्रकाश धनखड़ ने हरियाणा के इतिहास में पहली बार बादली ऐसा पहला उपमण्डल है जोकि पहले न तो कभी तहसील या खण्ड था। मुख्यमंत्री मनोहर लाल न इसे सीधे तहसील, खण्ड व उपमण्डल का दर्जा प्रदान किया। इस उपलब्धि के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करने के लिए जनसमूह से खड़े होने का आग्रह किया तो लोगों ने खड़े होकर ताली बजाकर मुख्यमंत्री का अभिवादन किया। बादली सहित 19 गांवों को रू-अर्बन योजना में शामिल करने के लिए उन्होंने केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र का आभार भी जताया। उन्होंने पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जमीन की ठगा-बगी करते हुए बड़े सपने दिखाए गए लेकिन इलाके में पीने के पानी सहित बड़ी समस्याएं खड़ी थी लेकिन आज विकास का जो सपना देखा गया, अगले दो सालों में हम इन्हीं आंखों से पूरा होता देखेंगे। उन्होंने क्षेत्र के विकास से जुड़ी मांगों से भी मुख्यमंत्री का अवगत कराया । 
हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री रामबिलास शर्मा ने मुख्यमंत्री के समक्ष क्षेत्र के लोगों की कुलाना में महिला कॉलेज खोलने की मांग को रखा। उन्होंने कहा कि आज हर ओर मोदी-मनोहर की चर्चा है। हिंदुस्तान की जनता ने पार्टी के नाते भाजपा को, प्रधानमंत्री के नाते नरेंद्र मोदी और हरियाणा की जनता ने मुख्यमंत्री के नाते मनोहर लाल का नेतृत्व स्वीकार किया। यह गठबंधन, लठबंधन या मजबूरी की सरकार नहीं है। उन्होंने रैली के शीर्षक मोटा-जोटा को लेकर कृषि मंत्री को किसान का पुत्र होने के साथ-साथ कवि भी बताया। आज देश और हरियाणा में ऐसी सरकार है जो गरीब के लिए काम कर रही है। 
हरियाणा के वित्त, आबकारी एवं कराधान मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि आज हरियाणा और भारत में ऐसी सरकारें है जोकि भाई-भतीजावाद, भ्रष्टाचार, क्षेत्रवाद से ऊपर उठकर सबका साथ-सबका विकास की सोच पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के ईमानदार नेतृत्व में पंचकूला से पलवल तक आज समान विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि बादली का उन पर पुराना अहसान है जब भी उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ा तो यहीं उन्हें सबसे अधिक मत मिले। ऐसे में बादली के विकास के लिए खजाने खुले हैं। 
हरियाणा के परिवहन एवं आवास मंत्री श्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि अपने राजनीतिक जीवन में उन्होंने पांच से छह मुख्यमंत्रियों का कार्यकाल देखा है लेकिन जिस ईमानदारी से मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल काम कर रहे है इसकी मिसाल दी जा सकती है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के हाथों आज गरीब के हित सुरक्षित है। उन्होंने बताया कि हरियाणा रोडवेज के बेड़े में 31 मार्च, 2017 तक 1000 नई बसें शामिल होंगी। हरियाणा के छात्र-छात्राओं के लिए रियायती बस पास सेवा की 60 किलोमीटर लिमिट को समाप्त कर वर्तमान सरकार ने अनलिमिटेड कर दिया है। उन्होंने कहा कि झज्जर बस स्टेंड पर चालक प्रशिक्षण केंद्र खोला जाएगा। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की 2022 तक सबको आवास देने की योजना की तर्ज पर हरियाणा में आवास बोर्ड के माध्यम से अगले तीन साल के अंदर दो लाख आवास दिए जाएंगे। 
हरियाणा के सहकारिता राज्य मंत्री श्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल सबका साथ-सबका विकास की सोच पर आगे बढ़ते हुए आज प्रदेश के लोगों की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस में जारी आपसी घमासान को लेकर भी जमकर निशाना साधा।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री सुभाष बराला ने कहा कि हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में भाजपा के उन सभी वायदों को पूरा किया है जोकि चुनाव से पहले किए गए थे। उन्होंने कहा कि सरकारें पहले भी थी लेकिन श्री मनोहर लाल पहले ऐसे मुख्यमंत्री बन गए जोकि इतनी जल्दी हरियाणा के सभी हलकों का दौरा पूरा कर लेंगे। भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए अनेक कदम उठाए गए है लेकिन इस पर प्रहार करने के लिए जनभागीदारी होना अतिआवश्यक है। 
अमरूद भेंट कर अतिथियों का किया सम्मान
रैली के संयोजक श्री ओमप्रकाश धनखड़ ने मोटा-जोटा रैली में मुख्यमंत्री सहित अन्य अतिथियों का झज्जर के प्रसिद्ध अमरूद भेंट कर स्वागत किया। बादली उपमण्डल बनने की खुशी में गांव की बेटियों ने मुख्य मंच पर आकर मुख्यमंत्री व अन्य अतिथियों के साथ ऊंचाईयों को छूने के प्रतीक गुब्बारे छोड़े। क्षेत्र के पहलवानों की ओर से मुख्यमंत्री व अन्य अतिथियों को गदा भेंटकर सम्मानित किया। वहीं गौ-संरक्षण व गौ संवर्धन के लिए कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ व डा. अजय धनखड़ ने मुख्यमंत्री का गाय को गुड़ खिलाते हुए चित्र भेंट किया। जबकि कृषि मंत्री को जिला परिषद के अध्यक्ष परमजीत सौलधा व उपाध्यक्ष योगेश सिलानी ने गाय का चित्र भेंट किया। 
यह रहें उपस्थित
बहादुरगढ़ के विधायक श्री नरेश कौशिक, नारनौल के विधायक श्री ओमप्रकाश यादव, लाडवा से विधायक डा. पवन सैनी, पानीपत ग्रामीण से विधायक श्री महीपाल ढांडा, सफीदो से विधायक श्री जसबीर देशवाल, हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड की अध्यक्ष श्रीमती कृष्णा गहलावत, हरियाणा किसान आयोग के चेयरमैन डा. रमेश यादव, सदस्य डा. राजेंद्र बाल्याण, डा. श्याम भास्कर, भाजपा के जिलाध्यक्ष बिजेंद्र दलाल, भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष श्री राम अवतार वाल्मीकि, वरिष्ठ भाजपा नेता विक्रम कादियान, भाजपा के जिला प्रभारी वीर कुमार यादव, डा. किरण कलकल, डा.संजीव मडिय़ा, आनंद सागर सहित अन्य मौजूद रहे।

सिटी न्यूज़

ट्रांसफार्मेशन महारथियों को गुरु द्रोणाचार्य अवार्ड

mm

Published

on

शिक्षा क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों के हरियाणा एडुकेटर्स क्लब ने दिए अवॉर्ड

सीबीएसई के डिप्टी सेके्रटरी विजय यादव बोले, अच्छी पहल का सभी को करना चाहिए स्वागत

फरीदाबाद। हरियाणा एडुकेटर्स क्लब ने देर रात होटल रेडिसन ब्ल्यू में गुरु द्रोणाचार्य अवॉर्ड का आयोजन किया। जिसमें ट्रांसफार्मेशन करने वाले शिक्षा महारथियों को यह अवॉर्ड प्रदान किए गए।

मुख्य अतिथि सीबीएसई के डिप्टी सेके्रटरी एफिलिएशन श्री विजय यादव ने इस पहल का स्वागत किया। उन्होंने स्कूल एफिलिएशन : रीइंजीनियर्ड ऑटोमेशन सिस्टम विषय पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि आज के समय में सीबीएसई स्टेट ऑफ द आर्ट तकनीक का प्रयोग कर रही है जिससे शिक्षा संस्थान चलाने वालों को पहले से अधिक सुविधा महसूस हो रही है। उन्होंने बताया कि आज सीबीएसई में स्कूलों की संबंद्धता, पुनर्संबद्धता, अपगे्रडेशन आदि सभी कार्यों को पूरी तरह से ऑनलाइन कर दिया गया है। जिसके कारण आज एक भी एप्लीकेशन उनके विभाग में पेंडिंग नहीं है। श्री यादव ने बताया कि हम पूरी कोशिश करेंगे कि अकारण किसी स्कूल प्रबंधन को परेशानी न हो।

इस अवसर पर फरीदाबाद के एसडीएम श्री परमजीत सिंह चहल ने शिक्षा क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों द्वारा गुरु द्रोणाचार्य अवॉर्ड के आयोजन करने को बड़ी विशिष्ट पहल बताया। उन्होंने शिक्षकों की जिम्मेदारी की प्रशंसा की। वहीं जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती रितु चौधरी ने शिक्षा विभाग और शिक्षा संस्थाओं को एक दूसरे का पूरक बताते हुए भविष्य में पूर्व की भांति अधिक सहयोग के काम करने की बात कही। कार्यक्रम में पलवल के शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल, महिला थाना प्रभारी श्रीमती नेहा राठी भी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

क्लब के अध्यक्ष रमेश डागर ने कहा कि शिक्षक अपना पूरा जीवन देश का भविष्य बनाने में बिता देता है, लेकिन अपने मनोरंजन की ओर वह सोच भी नहीं पाता है। उसे लगता है कि लोग क्या कहेंगे। ऐसे ही विचार के साथ हरियाणा एडुकेटर्स क्लब की नींव रखी गई। क्लब अपने सदस्यों के मनोरंजन के लिए न केवल कैंपों का आयोजन करता है बल्कि उनके योगदान के लिए उनकी सराहना भी करता है। आज का गुरु द्रोणाचार्य अवॉर्ड कोरोना काल में उनके द्वारा किए गए ट्रांसफार्मेशन फेज को बखूबी निभाने के लिए दिए जा रहे हैं। कार्यक्रम में फरीदाबाद सहित गुरुग्राम, पलवल, साहिबाबाद आदि एनसीआर शहरों से भी सदस्यों ने भागीदारी की।

इससे पूर्व कार्यक्रम में पहुंचे सभी अतिथियों एवं सदस्यों का क्लब की ओर से भव्य स्वागत किया गया। इस आयोजन में हरियाणा एडुकेटर्स क्लब के कोर्डिनेटर अनिल रावल, महासचिव गौरव पाराशर, कोषाध्यक्ष दीपक यादव, सचिव राखी वर्मा आदि की प्रमुख भूमिका रही। वहीं कार्यक्रम का संचालन सीवी सिंह ने किया।

इस अवसर पर एच एस मलिक, एसएस चौधरी, दीप्ति जगोता, नंदराम पाहिल, अनिल रावल, राजुल प्रताप सिंह, उधम सिंह अधाना, नवीन चौधरी, नारायण डागर, वेदराम धनकर, राजदीप सिंह, भारत भूषण शर्मा, वज़ीर सिंह डागर, सत्यवीर डागर, नरेंद्र परमार, आस्था गुप्ता, चन्द्रसेन शर्मा आदि प्रमुख व्यक्ति मौजूद रहे| 

Continue Reading

सिटी न्यूज़

अफोर्डेबल एजुकेशन के लिए डॉ सतीश फौगाट सम्मानित

mm

Published

on

दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में मिला राष्ट्रीय स्तर का अवॉर्ड

फरीदाबाद। जाने माने शिक्षाविद डॉ सतीश फौगाट को लीडर इन प्रोवाइडिंग अफॉर्डेबल एजुकेशन अवॉर्ड 2021 प्राप्त हुआ है। उन्हें यह अवॉर्ड उड़ान संस्था की ओर से नई दिल्ली के द पार्क होटल में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रदान किया गया।

उड़ान संस्था की ओर से स्कूल लीडरशिप अवॉर्ड एवं एजुकेशन कानक्लेव का आयोजन किया गया। संस्था ने देश भर से करीब दो दर्जन से अधिक शिक्षाविदों को विभिन्न उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया। इस अवसर पर फरीदाबाद स्थित फौगाट पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के निर्देशक डॉ. सतीश फौगाट को सम्मानित किया गया। उनके साथ स्कूल की प्रधानाचार्या निकेता सिंह भी मौजूद रहीं। कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री श्री रामदास अठावले, एनसीईआरटी निदेशक श्रीधर श्रीवास्तव, एनसीईआरटी सचिव मेजर हर्षकुमार, कार्यक्रम संयोजक संजय टूटेजा आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

कार्यक्रम में बताया गया कि डॉ सतीश फौगाट के नेतृत्व में फरीदाबाद का फौगाट पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल बहुत वाजिब दाम पर क्षेत्र के विद्यार्थियों को शिक्षा देने का काम कर रहा है। उन्हें अनेक मंचों पर अनेक सम्मान प्राप्त हुए हैं। श्री फौगाट ने उड़ान संस्था से मिले सम्मान पर खुशी जताई। उन्होंने बताया कि उनके क्षेत्र में निम्न मध्यमवर्गीय परिवारों की संख्या अधिक है। वह अपने बच्चों को उच्च और गुणवत्तापरक शिक्षा देना चाहते हैं लेकिन महंगी शिक्षा अफोर्ड नहीं कर सकते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने अपने स्कूल में अफोर्डेबल शिक्षा को नीति बनाया, जिसका आज हजारों परिवारों को लाभ मिल रहा है।

डॉ फौगाट ने बताया कि वह करीब 300 बेटियों को निशुल्क शिक्षा देने का काम कर रहे हैं। वहीं उनके बच्चे विभिन्न क्षेत्रों में नाम कमा रहे हैं। इसके साथ ही स्कूल और उनकी टीम भी निरंतर लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास कर रहे हैं।

फोटो- उड़ान संस्था के कार्यक्रम में डॉ सतीश फौगाट एवं निकेता फौगाट को सम्मानित करते एनसीईआरटी के निदेशक श्रीधर श्रीवास्तव और एनसीईआरटी के सचिव मेजर हर्षकुमार।

Continue Reading

सिटी न्यूज़

पीएसए हरियाणा ने दी डीईओ बनने पर बधाई 

mm

Published

on

फरीदाबाद। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन, हरियाणा का प्रतिनिधिमंडल प्रेजिडेंट रमेश डागर, सेक्रेटरी गौरव पराशर एवं प्रवक्ता दीपक यादव के नेतृत्व में नवनियुक्त जिला शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी का बुके भेंट कर स्वागत किया और शुभकामनाएं दीं। रितु चौधरी पहले जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी के रूप में कार्यरत थीं। विभाग में बेहतरीन सेवाएं देने के कारण उन्हें पदोन्नत कर जिला शिक्षा अधिकारी बनाया गया है। इस अवसर पर एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने जिला शिक्षा अधिकारी को शुभकामनाएं दीं। प्रेजिडेंट रमेश डागर, सेक्रेटरी गौरव पराशर एवं प्रवक्ता दीपक यादव ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी का आज स्वागत किया गया। इस अवसर पर उनके साथ कई अन्य विषयों पर बातचीत भी हुई। एसोसिएशन को पूर्ण विश्वास है कि जिस प्रकार रितु चौधरी जी ने जिला मौलिक अधिकारी के रूप में अपनी बेहतरीन सेवाएं विभाग को दीं उसी प्रकार जिला शिक्षा अधिकारी के रूप में उनका यह कार्यकाल भी उल्लेखनीय और सफल होगा। इस अवसर पर प्रतिनिधिमंडल में पदाधिकारियों के अतिरिक्त शिक्षाविद् शिव कुमार, महेश मित्तल, कृष्ण पांचाल, अरूण बेनीवाल, गुलाब सिंह, आरके शर्मा व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Continue Reading
सिटी न्यूज़3 weeks ago

ट्रांसफार्मेशन महारथियों को गुरु द्रोणाचार्य अवार्ड

सिटी न्यूज़3 weeks ago

अफोर्डेबल एजुकेशन के लिए डॉ सतीश फौगाट सम्मानित

खास खबर1 month ago

सेक्टर 56, 56ए में नागरिकों ने बनाया पुलिस पोस्ट

सिटी न्यूज़1 month ago

पीएसए हरियाणा ने दी डीईओ बनने पर बधाई 

सिटी न्यूज़1 month ago

तिगांव में विकास की गति और तेज होगी- ओमप्रकाश धनखड़

सिटी न्यूज़2 months ago

फौगाट स्कूल में एडीसी ने किया मिनी IIT का उद्घाटन 

बचल खुचल2 months ago

जिज्ञासु ने किताब में दर्द जमा किए हैं – रणबीर सिंह

whitemirchiexclusive3 months ago

केंद्र सरकार इस बार कुछ नए तरीकों से मनाएगी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती

वाह ज़िन्दगी3 months ago

आपातकाल में मकरसंक्रांति कैसे मनाएं ?

सिटी न्यूज़3 months ago

खजानी वूमैनस वोकेशनल इइंस्टिट्यूट में मनाया गया लोहड़ी पर्व

WhiteMirchi TV1 year ago

अपनी छाती न पीटें, मजाक न उड़ाएं…. WhiteMirchi

WhiteMirchi TV1 year ago

लेजर वैली पार्क बना किन्नरों की उगाही का अड्डा WhiteMirchi

WhiteMirchi TV1 year ago

भांकरी फरीदाबाद में विद्यार्थी तेजस्वी तालीम शिविर में भाग लेंगे फौगाट स्कूल के बच्चे| WhiteMirchi

WhiteMirchi TV1 year ago

महर्षि पंकज त्रिपाठी ने दी कोरोना को लेकर सलाह WhiteMirchi

WhiteMirchi TV1 year ago

डीसी मॉडल स्कूल के छात्र हरजीत चंदीला ने किया फरीदाबाद का नाम रोशन | WhiteMirchi

WhiteMirchi TV1 year ago

हरियाणा के बच्चों को मिलेगा दुनिया घूमने का मुफ्त मौका WhiteMirchi

WhiteMirchi TV1 year ago

महाशिवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं। WhiteMirchi

WhiteMirchi TV1 year ago

किसी को देखकर अनुमान मत लगाओ! हर लुंगी पहनने वाला गंवार या अनपढ़ नहीं होता!! WhiteMirchi

WhiteMirchi TV1 year ago

संभल कर चलें, जिम्मेदार सो रहे हैं। WhiteMirchi

WhiteMirchi TV1 year ago

शहीद परिवार की हालत जानकर खुद को रोक नहीं सके सतीश फौगाट। WhiteMirchi

लोकप्रिय