Connect with us

सिटी न्यूज़

कर्मचारियों के प्रति हिटलरशाही रवैया अपना रही है भाजपा सरकार: दीपेंद्र हुड्डा

Published

on

whitemirchi.com

रोहतक के सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा है कि भाजपा की कथनी और करनी में जमीन आसमान का अंतर है। चुनाव से पूर्व कर्मचारी हितों की बड़ी-बड़ी बातें करने वाली भाजपा सरकार आज कर्मचारियों पर लाठियां और मुकदमें दर्ज करवाकर उन्हें उत्पीडि़त करने का काम कर रही है। प्रदेश में ऐसा कोई विभाग बाकि नहीं बचा, जिसके कर्मचारी आज सरकार के खिलाफ सडक़ों पर उतरकर संघर्ष करने को मजबूर हो रहे है। हुड्डा मंगलवार को सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा व अन्य कई संगठनों के आह्वान पर रोड़वेज कर्मचारियों के समर्थन बल्लभगढ़ में आयोजित धरने प्रदर्शन को समर्थन देने के उपरांत उपस्थित कर्मचारियों को संबोधित कर रहे थे।

इस मौके पर उनके साथ मुख्य रुप से तिगंाव क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ललित नागर, विधायक उदयभान, पूर्व मुख्य संसदीय सचिव शारदा राठौर, अब्दुल गफ्फार कुरैशी, लखन सिंगला, तरुण तेवतिया, गुलशन बगगा, योगेश ढींगडा, जगन डागर, मुकेश शर्मा, योगेश ढींगडा उपस्थित थी। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार में जहां कर्मचारियों के हितों के लिए फैसले लिए जाते थे और कर्मचारियों की हर मांग को पूरा किया जाता था परंतु भाजपा सरकार पूरी तरह से कर्मचारी विरोधी सरकार है, जो कर्मचारियों का शोषण कर रही है और जब कर्मचारी अपने हितों के लिए संघर्ष करते है तो उन पर लाठीचार्ज जैसी तानाशाही कार्यवाही करती है, जिसकी कितनी भी निंदा की जाए उतनी कम है। दीपेंद्र हुड्डा ने कर्मचारियों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि भाजपा सरकार अब चंद दिनों की मेहमान है और प्रदेश में अगली सरकार कांग्रेस की बनेगी और उसके बाद कर्मचारियों की हर मांग को एक कलम से पूरा किया जाएगा।

इस मौके पर विधायक ललित नागर ने भी कर्मचारियों की सभी मांगों को जायज करार देते हुए कहा कि भाजपा सरकार हिटलरशाही रवैया अख्तियार करके कर्मचारियों की आवजा को दबाने का काम कर रही है परंतु जिस सरकार में कर्मचारियों पर अत्याचार हुए है, वह सरकार ज्यादा दिन सत्ता में नहीं टिकी है और भाजपा का भी आने वाले दिनों में यही हाल होगा। हड़ताल के कारण कई विभागों का काम काज ठप्प रहा। नीतिगत निर्णय के तहत कर्मचारियों ने आवश्यक सेवाओं को बाधित नही किया। बल्लभगढ़ में विभिन्न विभागों के कर्मचारी सिटी पार्क में एकत्रित हुए और वहां से सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव सुभाष लांबा, जिला प्रधान अशोक कुमार, हकम के प्रधान महेंद्र सिंह, नपाकसंघ के जिला प्रधान नानक चंद खरालियां ,रोड़वेज के नेता कर्मचंद देसवाल, रविन्द्र नागर, राजसिंह व सैकुल खांन आदि नेतृत्व में शहर में जुलूस निकालकर बस स्टैंड पर पहुंचे।  वहां कर्मचारियों ने जोरदार तरीके से हल्ला बोल प्रर्दशन किया। कर्मचारियों ने दोबारा बस अड्डे पर धरना लगा दिया।

कांग्रेस के रोहतक से सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने बस स्टैंड पर हड़ताली कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए हड़ताल का समर्थन किया और सरकार से हठधर्मिता छोड़ निजीकरण के निर्णय को रद्द कर हड़ताल को समाप्त करने की मांग की। हड़ताल का सबसे ज्यादा असर बिजली निगम में रहा है। हड़ताल के कारण बिजली निगम की सभी सब डिवीजन व शिकायत केन्द्र पुरी तरह बन्द रहे। बिजली की शिकायतों, गल्त बिलों को ठीक करने व बिलों का भुगतान नहीं हो सका। नगर निगम के तीनों जोन बन्द रहे। जिसके कारण काम काज बुरी तरह प्रभावित रहा। ईको ग्रीन के कर्मचारी भी हड़ताल में शामिल होने से धर धर से कुड़ा उठाने का काम भी नही हुआ।टूरिज्म के बडख़ल, सुरजकुंड, मैगपाई, अरावली गोल्फ कोर्स व नाहर सिंह महल पर्यटन स्थल पुरी तरह बंद रहे।

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कर्मचारियों के हड़ताल में शामिल होने से काम काज बुरी तरह प्रभावित रहा। जन स्वास्थ्य, सिंचाई, बीएंडआर, पशुपालन, वन, स्वास्थ्य, आईटीआई, पंचायत, महिला एवं बाल विकास विभाग हरियाणा आदि अनेक विभागों के अधिकतर कर्मचारी हड़ताल पर रहे। आशा वर्कर, आंगनबाड़ी, मिड डे मील, ग्रामीण सफाई कर्मचारी भी हड़ताल में शामिल रहे। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव सुभाष लांबा व मुख्य संगठनकर्ता वीरेंद्र सिंह, जिला प्रधान अशोक कुमार व सचिव युद्धवीर सिंह खत्री, नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलबीर सिंह बालगुहेर ने हड़ताल की सफलता का दावा करते हुए कहा कि किसी भी सुरत में रोड़वेज में निजीकरण की नीतियों को लागू नही करने दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अब सभी विभागों के कर्मचारी सरकार की दमनकारी एवं निजीकरण की नीतियों के खिलाफ निर्णायक आन्दोलन के लिए तैयार हैं। हड़ताली कर्मचारियों को कर्मचारी नेता सतपाल नरवत,शब्बीर अहमद, नानक चंद खरालियां,गुरचरण खाडियां, सोमपाल झंझोटियां, सुभाष देसवाल,टीका राम शर्मा, बीरेंद्र शर्मा,डिगम्बर डागर, खुर्शिद अहमद, बीरेंद्र बेनीवाल, नरेश कुमार, धर्मबीर वैष्णव, अतर सिंह केशवाल, गांधी सहरावत, राजबेल देसवाल, देवेन्द्री शर्मा, मालवती, हेमलता, सीटू के जिला अध्यक्ष निरंतर पराशर, महासचिव लाल बाबू शर्मा आदि ने संबोधित किया।

सिटी न्यूज़

मूल्यावृद्धि रोकने में केंद्र विफल : लखन सिंगला

mm

Published

on

भैंस-बुगगी पर सवार होकर कांग्रेसियों ने पेट्रोल पम्प पर किया विरोध प्रदर्शन
फरीदाबाद। देश में निरंतर बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा देशभर में किए गए विरोध प्रदर्शन के आह्वान पर फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नहरपार इंदिरा काम्पलैक्स स्थित पेट्रोल पम्प पर भैंसा बुगगी पर सवार होकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान श्री सिंगला ने स्वयं भैंसा बुगगी की लगाम थामते हुए एक जुलूस निकाला और बेतहाशा बढ़ रही महंगाई को लेकर भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। प्रदर्शन की विशेषता यह भी रही कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गाड़ी को धक्का लगाते हुए लोगों को यह दर्शाया कि पेट्रोल-डीजल महंगा होने के चलते अब लोगों को धक्का मारकर ही गाड़ी चलानी होगी। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथों में ‘मोदी सरकार महंगाई की मार’, ‘धर्मेन्द्र प्रधान मुर्दाबाद, भाजपा सरकार मुर्दाबाद’ की तख्तियां व बैनर लेकर अपना विरोध जताया। इस मौके पर उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए लखन कुमार सिंगला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक तरफ तो गरीबों को राहत देने की बात कहते है, जबकि दूसरी तरफ सरकार पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाकर मध्यमवर्गीय परिवार की परेशानियां बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते देश प्रदेश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से बिगड़ी हुई है, ऐसे में लोगों को राहत देने के बजाए सरकार पेट्रोल-डीजल के दामों को बढ़ाने में लगी है, जिससे आम लोगों की जरूरत की वस्तुओं भी लोगों की पहुंच से बाहर हो रही है। श्री सिंगला ने कहा कि पहले नोटबंदी, फिर जीएसटी की मार ने दुकानदार व व्यापारियों को तबाह कर दिया और रही सही कसर कोरोना महामारी ने पूरी कर दी। अब इस सरकार में यह होड़ मची हुई है कि पहले पेट्रोल 100 का आंकड़ा पार करेगा या डीजल। पेट्रोल-डीजल की मूल्यवृद्धि से आज हर वर्ग प्रभावित है, यही कारण है कि अब कांग्रेसियों को सडक़ों पर उतरकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने के लिए मजबूर होना पड़ा। उन्होंने केंद्र सरकार को चेताते हुए कहा कि जल्द ही पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस के दाम कम नहीं हुए तो फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर राकेश भड़ाना, पूर्व पार्षद अनिल शर्मा, रोहित सिंगला, गौरव ढींगड़ा कॉर्डिनेटर, सेवादल महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष खुशबू खान, अध्यक्ष शिक्षाविद महिला कांग्रेस सेवादल प्रियंका भारद्वाज, राजेश खटाना एडवोकेट, वेदपाल दायमा, कर्मबीर खटाना, राजू धारीवाल, बालकिशन वशिष्ठ पूर्व चेयरमैन, जुनैल हुसैन, गुलाब सिंह, सूरज ढेडा, दीपक रावत, नितिन सिंगला, ललित चौधरी, विजय चंदीला, हेतराज फौजी, टीकाराम नागर, आसे सरपंच, आकाश सैनी, विजय कुमार, कपूर चंद अग्रवाल, संदीप वर्मा, बंटी ठाकुर, कमरूद्दीन, राजेंद्र दहिया, सुनील मवई, राकेश राजपूत, संजीव कुशवाहा, सोनू गुर्जर, ललित शर्मा, संतलाल, ताजू, पंडित ओमप्रकाश शर्मा सहित अनेकों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

Continue Reading

सिटी न्यूज़

डॉ सतीश फौगाट बने जेजेपी बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष

mm

Published

on

डॉ फौगाट बोले, जेजेपी से बुद्धिजीवी वर्ग को जोडक़र देेंगे नए आयाम
संगठन और सत्ता की संयुक्त शक्ति से करेंगे जनसेवा के काम – डॉ फौगाट

फरीदाबाद। जननायक जनता पार्टी ने संगठन को विस्तार देते हुए डॉ सतीश कुमार फौगाट को बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ का फरीदाबाद का जिलाध्यक्ष बनाया है। यह घोषणा प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष प्रो. रणधीर चीका ने की।
डॉ फौगाट ने अपनी नियुक्ति पर जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष प्रो. रणधीर चीका व जिलाध्यक्ष अरविंद भारद्वाज का धन्यवाद जताते हुए पार्टी की नीतियों को जन जन पहुंचाने का भाव दोहराया है। गौरतलब है कि आज जेजेपी बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ में प्रदेश के सभी 22 जिलों के अध्यक्षों की घोषणा की गई जिसमें फरीदाबाद से डॉ सतीश फौगाट को जिलाध्यक्ष बनाया गया है।
डॉ फौगाट बल्लभगढ़ क्षेत्र में फौगाट पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल का संचालन करते हैं। जो हाल ही में सीबीएसई से संबंद्ध हुआ है। वह फरीदाबाद के स्कूलों की सबसे बड़ी संस्था बल्लभगढ़ प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन के सरपरस्त भी हैं। उनकी संस्था फौगाट एजुकेशनल सोसाइटी करीब 300 बेटियों को निशुल्क शिक्षा देने का काम कर रही है। जो बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के संदेश को मजबूत आधार देने का काम कर रही है। हाल ही में बतौर सेक्टर 56, 56ए आरडब्ल्यूए प्रधान उन्होंने पुलिसकर्मियों के लिए नई चौकी का निर्माण कर सभी का ध्यान आकर्षित किया था। जेजेपी संगठन ने उनकी इन गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए उन्हें प्रमुख भूिमका सौंपी है।


डॉ सतीश कुमार फौगाट ने बताया कि पार्टी ने उन्हें बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका सौंपी है। वह अपने क्षेत्र के बुद्धिजीवियों को पार्टी संगठन के साथ जोडऩे का काम करेंगे जिससे कि पार्टी की नीतियों को जन जन तक पहुंचाया जा सके। इसके साथ ही हम हमारी सरकार की कार्यप्रणाली से भी जनता को लाभ पहुंचाने के लिए दिन रात एक करेंगे। उन्होंने बताया कि अपनी स्थापना के पहले वर्ष में ही जो पार्टी सत्ता में भागीदारी कर रही हो, उसका भविष्य बहुत उज्जवल है क्योंकि हमारे नेता जो कहते हैं, वही करते हैं। हमारे यहां जैसी पारदर्शिता अन्य दलों में देखने को नहीं मिलती है। हम जेजेपी संगठन को विस्तार देने का काम करेंगे क्योंकि कलियुग में संगठन ही शक्ति है।

Continue Reading

सिटी न्यूज़

ट्रांसफार्मेशन महारथियों को गुरु द्रोणाचार्य अवार्ड

mm

Published

on

शिक्षा क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों के हरियाणा एडुकेटर्स क्लब ने दिए अवॉर्ड

सीबीएसई के डिप्टी सेके्रटरी विजय यादव बोले, अच्छी पहल का सभी को करना चाहिए स्वागत

फरीदाबाद। हरियाणा एडुकेटर्स क्लब ने देर रात होटल रेडिसन ब्ल्यू में गुरु द्रोणाचार्य अवॉर्ड का आयोजन किया। जिसमें ट्रांसफार्मेशन करने वाले शिक्षा महारथियों को यह अवॉर्ड प्रदान किए गए।

मुख्य अतिथि सीबीएसई के डिप्टी सेके्रटरी एफिलिएशन श्री विजय यादव ने इस पहल का स्वागत किया। उन्होंने स्कूल एफिलिएशन : रीइंजीनियर्ड ऑटोमेशन सिस्टम विषय पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि आज के समय में सीबीएसई स्टेट ऑफ द आर्ट तकनीक का प्रयोग कर रही है जिससे शिक्षा संस्थान चलाने वालों को पहले से अधिक सुविधा महसूस हो रही है। उन्होंने बताया कि आज सीबीएसई में स्कूलों की संबंद्धता, पुनर्संबद्धता, अपगे्रडेशन आदि सभी कार्यों को पूरी तरह से ऑनलाइन कर दिया गया है। जिसके कारण आज एक भी एप्लीकेशन उनके विभाग में पेंडिंग नहीं है। श्री यादव ने बताया कि हम पूरी कोशिश करेंगे कि अकारण किसी स्कूल प्रबंधन को परेशानी न हो।

इस अवसर पर फरीदाबाद के एसडीएम श्री परमजीत सिंह चहल ने शिक्षा क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों द्वारा गुरु द्रोणाचार्य अवॉर्ड के आयोजन करने को बड़ी विशिष्ट पहल बताया। उन्होंने शिक्षकों की जिम्मेदारी की प्रशंसा की। वहीं जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती रितु चौधरी ने शिक्षा विभाग और शिक्षा संस्थाओं को एक दूसरे का पूरक बताते हुए भविष्य में पूर्व की भांति अधिक सहयोग के काम करने की बात कही। कार्यक्रम में पलवल के शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल, महिला थाना प्रभारी श्रीमती नेहा राठी भी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

क्लब के अध्यक्ष रमेश डागर ने कहा कि शिक्षक अपना पूरा जीवन देश का भविष्य बनाने में बिता देता है, लेकिन अपने मनोरंजन की ओर वह सोच भी नहीं पाता है। उसे लगता है कि लोग क्या कहेंगे। ऐसे ही विचार के साथ हरियाणा एडुकेटर्स क्लब की नींव रखी गई। क्लब अपने सदस्यों के मनोरंजन के लिए न केवल कैंपों का आयोजन करता है बल्कि उनके योगदान के लिए उनकी सराहना भी करता है। आज का गुरु द्रोणाचार्य अवॉर्ड कोरोना काल में उनके द्वारा किए गए ट्रांसफार्मेशन फेज को बखूबी निभाने के लिए दिए जा रहे हैं। कार्यक्रम में फरीदाबाद सहित गुरुग्राम, पलवल, साहिबाबाद आदि एनसीआर शहरों से भी सदस्यों ने भागीदारी की।

इससे पूर्व कार्यक्रम में पहुंचे सभी अतिथियों एवं सदस्यों का क्लब की ओर से भव्य स्वागत किया गया। इस आयोजन में हरियाणा एडुकेटर्स क्लब के कोर्डिनेटर अनिल रावल, महासचिव गौरव पाराशर, कोषाध्यक्ष दीपक यादव, सचिव राखी वर्मा आदि की प्रमुख भूमिका रही। वहीं कार्यक्रम का संचालन सीवी सिंह ने किया।

इस अवसर पर एच एस मलिक, एसएस चौधरी, दीप्ति जगोता, नंदराम पाहिल, अनिल रावल, राजुल प्रताप सिंह, उधम सिंह अधाना, नवीन चौधरी, नारायण डागर, वेदराम धनकर, राजदीप सिंह, भारत भूषण शर्मा, वज़ीर सिंह डागर, सत्यवीर डागर, नरेंद्र परमार, आस्था गुप्ता, चन्द्रसेन शर्मा आदि प्रमुख व्यक्ति मौजूद रहे| 

Continue Reading
सिटी न्यूज़2 weeks ago

मूल्यावृद्धि रोकने में केंद्र विफल : लखन सिंगला

सिटी न्यूज़3 weeks ago

डॉ सतीश फौगाट बने जेजेपी बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष

WhiteMirchi TV1 month ago

जाति छोड़ना मुश्किल और धर्म छोड़ना आसान है क्या ?

WhiteMirchi TV1 month ago

ऐसे मिलेगा जाति से छुटकारा !!!!

खास खबर2 months ago

करोना से हार गए सुरों के बंधु विश्वबंधु

WhiteMirchi TV2 months ago

कैसे लिंगायाज विद्यापीठ छात्रों को बेचने लायक बना रही है?

WhiteMirchi TV2 months ago

काम ऊर्जा के बारे में लेखक हुकम सिंह दहिया के शब्द

खास खबर2 months ago

लिंग्याज ने बनाया क्रेडिट कार्ड साइज का कंप्यूटर

खास खबर3 months ago

सीटीओ एंजियोप्लास्टी स्टेंटिंग से बाईपास सर्जरी से बचाव संभव : डा. बंसल

सिटी न्यूज़3 months ago

ट्रांसफार्मेशन महारथियों को गुरु द्रोणाचार्य अवार्ड

WhiteMirchi TV1 month ago

जाति छोड़ना मुश्किल और धर्म छोड़ना आसान है क्या ?

WhiteMirchi TV1 month ago

ऐसे मिलेगा जाति से छुटकारा !!!!

WhiteMirchi TV2 months ago

कैसे लिंगायाज विद्यापीठ छात्रों को बेचने लायक बना रही है?

WhiteMirchi TV2 months ago

काम ऊर्जा के बारे में लेखक हुकम सिंह दहिया के शब्द

WhiteMirchi TV1 year ago

अपनी छाती न पीटें, मजाक न उड़ाएं…. WhiteMirchi

WhiteMirchi TV1 year ago

लेजर वैली पार्क बना किन्नरों की उगाही का अड्डा WhiteMirchi

WhiteMirchi TV1 year ago

भांकरी फरीदाबाद में विद्यार्थी तेजस्वी तालीम शिविर में भाग लेंगे फौगाट स्कूल के बच्चे| WhiteMirchi

WhiteMirchi TV1 year ago

महर्षि पंकज त्रिपाठी ने दी कोरोना को लेकर सलाह WhiteMirchi

WhiteMirchi TV1 year ago

डीसी मॉडल स्कूल के छात्र हरजीत चंदीला ने किया फरीदाबाद का नाम रोशन | WhiteMirchi

WhiteMirchi TV1 year ago

हरियाणा के बच्चों को मिलेगा दुनिया घूमने का मुफ्त मौका WhiteMirchi

लोकप्रिय