Connect with us

वाह ज़िन्दगी

विश्वविख्यात ट्रेनर से सीखी सेल्फ हीलिंग की तकनीक

Published

on

विश्वविख्यात ट्रेनर से सीखी सेल्फ हीलिंग की तकनीक

दुनिया के पांच यूनिवर्सिटीज में पढ़ाई जा रही गिन्नीज वल्र्ड रिकॉर्ड बनाने वाले Dr. B.K. Chandrasekhar की तकनीक

फरीदाबाद।

दुनिया भर में लोगों को स्वयं स्वस्थ जीने के गुर सिखाने वाले डा बीके चन्द्रशेखर ने आज ग्रीनफील्ड कॉलोनी में लोगों को प्रशिक्षण दिया। उन्होंने अपनी क्लास में लोगों को सेल्फ हीलिंग के तरीके बताए।

डा चन्द्रशेखर सेल्फ हीलिंग तकनीक से स्वयं का कैंसर ठीक कर विज्ञानियों को चौंका चुके हैं। उन्होंने इसे साइको न्यूरोबिक्स का नाम देकर पेटेंट भी हासिल किया है और उनके यह मास्टर कोर्स दुनिया भर की पांच युनिवर्सिटीज में पढ़ाए जा रहे हैं। आज डा चन्द्रशेखर ने लोगों को साइको न्यूरोबिक्स की सरल तकनीकें सिखाईं और लोगों को स्वयं को स्वस्थ रखने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि व्यक्ति बड़े सहज तरीके से ध्यान लगाकर वाटर को चार्ज कर सकता है और उस चार्ज वाटर से पूरा परिवार स्वस्थ रह सकता है। उन्होंने बताया कि परिवार का एक व्यक्ति भी ठान ले तो पूरा परिवार स्वस्थ और सुखी रह सकता है। इसके लिए दिन में केवल 15 मिनट का समय भी काफी रहेगा।

उन्होंने क्लास में आने वालों के ऑरा को भी जांचा। जिसके आधार पर व्यक्ति के मनोदैहिक शक्ति का स्तर पता चलता है। इसके अलावा माइंड पावर को बढ़ाने वाली तकनीक भी बताईं। वहीं लोगों के हेप्पीनेस इंडेक्स भी जांचा जिससे व्यक्ति के प्रसन्नता का स्तर पता लगाया जाता है। डा चन्द्रशेखर पूर्व में दो गिन्नीज वल्र्ड रिकॉर्ड भी बना चुके हैं और उनकी क्लासेज दुनिया भर में आयोजित होती हैं। डा चन्द्रशेखर के सहयोगी ने बताया कि उनके द्वारा सिखाए जाने वाले कोर्सेस का संचालन सिगफा सॉल्यूशंस नामक संस्था करती है। जिसकी स्थापना ईश्वरीय ज्ञान को प्रचारित व प्रसारित करने के लिए की गई है।

वाह ज़िन्दगी

एलएलबी की परीक्षाओं में सामूहिक नकल का खेल, परीक्षा रद्द करने की सिफारिश

Published

on

आगरा विश्वविद्यालय से संबद्ध मथुरा के दो प्रमुख डिग्री कॉलेजों में मंगलवार को एलएलबी की परीक्षाओं के दौरान सामूहिक नकल के बाद जिलाधिकारी ने परीक्षा निरस्त करने की संस्तुति की है. उपजिलाधिकारी की रिपोर्ट पर जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने विश्वविद्यालय के कुलपति को पत्र लिखकर बीएसए कॉलेज और केआर डिग्री कॉलेज में सामूहिक नकल का हवाला देते हुए परीक्षाएं निरस्त करने की संस्तुति की है.

एलएलबी (तृतीय वर्ष) और एलएलबी (प्रथम वर्ष) की परीक्षा चल रही थी. उल्लेखनीय है कि मंगलवार को उपजिलाधिकारी राजीव उपाध्याय ने कॉलेजों में निरीक्षण के दौरान वहां सामूहिक नकल होता पाया. उन्होंने दोनों कॉलेजों से नकल के लिए प्रयुक्त पाठ्य सामग्री को जब्त भी किया.

मिश्र ने बताया कि दोनों परीक्षा केंद्रों से मिली नकल की सामग्री भी रिपोर्ट के साथ विश्वविद्यालय भेज दी गई है. वहीं बीएसए डिग्री कालेज की प्राचार्य डॉक्टर सुमन अग्रवाल का कहना है कि कॉलेज में एलएलबी की परीक्षा के दौरान कोई नकल नहीं हो रही थी. यह आरोप निराधार हैं

Continue Reading

वाह ज़िन्दगी

गर्मी में त्वचा की सुंदरता को बनाए रखने के लिए अपनाए ये टिप्स

Published

on

अपनी त्वचा की सुंदरता को बनाए रखना तो हर कोई चाहता है, लेकिन गर्मी के मौसम में पसीने और धूप के कारण त्वचा जल्द ही अपना निखार खो देती है। इसलिए गर्मियों में मुस्कुराती, दमकती  त्वचा पाने के लिए नीचे दिए गए टिप्स को पढि़ए।

1. समय-समय पर ठंडे पानी से धोए चेहरा

गर्मी के दिनों में त्वचा तैलीय हो जाती है और इसमें बैक्टीरिया भी आसानी से पनपते हैं जो मुहांसों का कारण बनते हैं। इससे बचने के लिए समय-समय पर ठंडे पानी से चेहरा धोएं या फिर गुलाबजल से चेहरा साफ करें।

2.बिना सनस्क्रीन लगाए घर से निकलने से बचे
धूप में निकलने से बचें और अगर निकलना ही पड़े तो चेहरे के साथ ही हाथों और अन्य जगह की त्वचा पर पर सनस्क्रीन क्रीम लगाएं और घर लौटने के बाद त्वचा पर बर्फ रगडऩा न भूलें। अगर आपका घर से निकला ज्यादा जरूरी है तो अपना चेहरा कवर करके ही घर से निकले।

3. तैलीय व मसालेदार खाने को करे अनदेखा
इस मौसम में ज्यादा तेल व मसालेदार भोजन से बचें। इससे आपकी त्वचा में तैलीयता बढ़ेगी और चेहरे पर पिंपल्स और मुहांसे होने की संभावना बढ़ जाएगी। इनकी जगह आप ताजे फल, सब्जियां और जूस का सेवन करें।

4 . फेस पैक से त्वचा में आएगी ताजगी
गर्मी में बाजार में मिलने वाले ताजे फलों का प्रयोग त्वचा पर लगाने, मसाज करने या फिर फेस पैक के रूप में कर सकते हैं। ये आपकी त्वचा को ताजगी भी देंगे और त्वचा बेदाग, निखरी भी नजर आएगी।

5. चेहरे को धोने के बाद तौलिए से न रगड़े
गर्मी के दिनों में चेहरा धोने के बाद तौलिए से पोंछने के बजाए यूंही सूखने दें या फिर हाथों से थपथपाएं। इससे त्वचा में जरूरी नमी बनी रहेगी और त्वचा रिफ्रेश दिखेगी।

Continue Reading

वाह ज़िन्दगी

हिन्दू मुसलिम सभी को दिया ईद का मुकद्दस पैगाम

Published

on

हिन्दू मुसलिम सभी को दिया ईद का मुकद्दस पैगाम

कांग्रेस नेता लखन कुमार सिंगला ने फरीदाबाद विधानसभा के कई इलाकों में अपनों के बीच मनाई ईद

फरीदाबाद।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य लखन कुमार सिंगला ने ईद के पर्व पर अनेक इलाकों में जाकर ईद का मुकद्दस पैगाम लोगों को दिया। उन्होंने कहा कि ऊपरवाले ने हमें प्रेम का इजहार करने के लिए भेजा है। जिसकी याद दिलाने के लिए त्यौहार किए जाते हैं।

श्री सिंगला ने फरीदाबाद विधानसभा के क्षेत्रों इन्द्रा नगर, ऐसी नगर, संत नगर, बाबा नगर, शिव कॉलोनी, सेक्टर 19, किसान मजदूर कॉलोनी, पदम नगर, ओल्ड फरीदाबाद, भारत कॉलोनी आदि जगहों पर लोगों के बीच ईद मनाई। लखन कुमार सिंगला ने कहा कि ईद हमें अमन व भाईचारे के साथ रहने का पैगाम देती है। इसीलिए पर्वों का व्यक्ति के जीवन में इतना महत्व होता है। हम सब भारतवासी हैं और हम सबको दुनिया को दिखा देना है कि अनेकता में एकता का सबसे बड़ा उदाहरण भारत ही है। जहां पर अनेक मजहबों, जातियों, बोलियों और पहनावों के बावजूद हम कैसे प्रेम से रहते हैं।

एचपीसीसी सदस्य लखन कुमार सिंगला ने कहा कि रमजान का महीना हमें हमारे जीवन में इज्जत, मान सम्मान और धर्म के साथ जीना सिखाता है। इस महीने रोजा रखने वाले अपने ईमान को मजबूती देते हैं। उन्होंने सभी रोजा रखने वालों को भी उनकी दुआओं के फलने की प्रार्थना की।

उनके साथ खुशबू खान, युनूस खान, बल्लू, उसमान ठेकेदार, हाजी शरीफ, हाजी इरफान, हाजी वकील, सुहैल अहमद, खुर्शीद आलम, जावेद पाशा, जावेद अली, यासमीन खान, संदीप वर्मा, रणबीर नागर, बंटी ठाकुर आदि मौजूद रहे।

फोटो- फरीदाबाद विधानसभा के क्षेत्रों में लोगों को ईद की बधाइयां देते एचपीसीसी सदस्य लखन कुमार सिंगला।

Continue Reading
सिटी न्यूज़4 days ago

राजेश नागर ने डैज़लिंग के प्रतिभागियों को किया सम्मानित 

सिटी न्यूज़3 weeks ago

ग्रामीण अभियान के तहत स्वच्छ महोत्सव का आयोजन

सिटी न्यूज़3 weeks ago

पानी-बिजली को तरसे बडख़ल विधानसभा के लोग : धर्मबीर भड़ाना

सिटी न्यूज़3 weeks ago

भाजपा की जड़ें हिलाने का काम करेगी जजपा : बलदेव अलावलपुर

खास खबर3 weeks ago

बेटी की सुरक्षा व यौन उत्पीड़न को खत्म करने के लिए खुली चर्चा

सिटी न्यूज़3 weeks ago

विवेक  सूद रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद एनआईटी के प्रेसिडेंट नियुक्त

सिटी न्यूज़3 weeks ago

स्कूली बच्चों तथा ग्रामीणों को अधिवक्ताओं ने किया जागरूक

सिटी न्यूज़3 weeks ago

केन्द्रीय मंत्री ने कम्यूनिटी सेंटर का किया शुभारंभ

सिटी न्यूज़3 weeks ago

सेक्टर-8 स्थित स्वर्गाश्रम में विकास चौधरी का अंतिम संस्कार

खास खबर3 weeks ago

बीजेपी सरकार में बदमाशों को मिला बदमाशी का लाइसेंस

सिटी न्यूज़4 days ago

राजेश नागर ने डैज़लिंग के प्रतिभागियों को किया सम्मानित 

खास खबर4 weeks ago

जय श्रीराम न कहने पर सिरफिरों का खूनी खेल, चलती ट्रेन से फेंका

खास खबर4 weeks ago

अब बंगाल में हर मंगलवार मंदिर के बाहर पढ़ा जाएगा हनुमान चालीसा का पाठ

सिटी न्यूज़3 weeks ago

बिजली के अभाव में उद्योग पर नहीं पड़ेगा कोई असर : मनोहर लाल

खास खबर3 weeks ago

सदस्यता अभियान की आड़ में मुस्लिम महिलाओं की हितचिंतक बनी बीजेपी

सिटी न्यूज़3 weeks ago

बीजेपी के जंगल राज में नेता सुरक्षित नहीं, तो आमजन का क्या होगा : अशोक तंवर

खास खबर4 weeks ago

सलमान खान द्वारा मारपीट करने पर पत्रकार ने अदालत का दरवाजा खटखटाया

खास खबर4 weeks ago

घोर लापरवाही : टूटा बाया हाथ और दायें हाथ में कर दिया प्लास्टर

खास खबर4 weeks ago

बढ़ती सडक़ दुर्घटनाओं पर मंत्री के बोल, कलंक बन चुकी है खाकी वर्दी

खास खबर4 weeks ago

चमकी बुखार के कहर के बाद अब एफआईआर का डर 

लोकप्रिय